बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और लाखों लोगों की फिटनेस मॉडल दिशा पटानी आज कई दिलों पर राज करती है। हालांकि बॉलीवुड में दिशा को ज्यादा समय नहीं हुआ लेकिन उन्होंने बहुत कम समय में ही बहुत नाम कमाया है। वहीं दिशा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है आए दिन वो फोटोज और वीडियोस अपलोड करती रहती है और इस वजह से वो हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती है। सोशल मीडिया पर उनके और उनकी परफेक्ट बॉडी की अक्सर चर्चाएं होती रहती है साथ ही हर लड़की उनके जैसा फिट रहना चाहती है।

अगर आप भी दिशा के फैन है और उनकी फिट बॉडी का सीक्रेट और उनका रूटीन जानना चाहते है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है। आज हम आपके साथ मशहूर अभिनेत्री दिशा पटानी का फिटनेस सीक्रेट बताएंगे। वहीं एक अभिनेत्री होने के नाते दिशा को हमेशा ही फिट और परफेक्ट रहना होता है और इसके लिए वो बहुत ज्यादा मेहनत करती है। दिशा डाइट से लेकर वर्कआउट तक हर चीज का ध्यान रखती है वो कभी भी अपनी फिटनेस से मन नहीं हटाती है। वहीं आप भी उनके टिप्स अपनाकर उनके जैसा फिट रह सकती है।

 

हर दिन वर्कआउट है जरुरी

फिट रहने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी वर्कआउट होता है अगर आप वर्कआउट को अपने रूटीन में शामिल नहीं करेंगे तो आप फिट नहीं रह पाएंगे। वहीं इस बारे में दिशा का भी कहना है कि, हमे फिट रहने के लिए रोज वर्कआउट करना चाहिए। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ”वह हर दिन वर्कआउट करती हैं। वह कभी भी जिम जाने से नहीं चूकती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपने वर्कआउट रूटीन को रोजाना पूरा करें। वह खराब मौसम में भी वर्कआउट के लिए जिम जाने से नहीं रोक पाता है।”

 

मिक्स एक्सरसाइज

आपको बता दें कि दिशा अपने आप को फिट रखने के लिए कई तरह की मिक्स एक्सरसाइज करती है। उनको वर्कआउट करना बहुत पसंद है और वो हमेशा ही अपने आप को फिट रखती है। वहीं दिशा के मिक्स एक्सरसाइज की बात की जाए तो उनकी एक्सरसाइज की शुरुआत कार्डियो के होती हैं। इसके साथ वह डांसिंग, जिमनास्टिक और किक बॉक्सिंग को भी अपने वर्कआउट का हिस्सा बनाती है। वहीं दिशा अपने दिन की शुरुआत तो वर्कआउट से करती है और वो शाम को भी एक्सरसाइज करती है। शाम के समय दिशा वेट लिफ्टिंग को अपने वर्कआउट का पार्ट बनाती है।

 

एब्स बनाए रखना है बहुत मुश्किल

गौरतलब है कि, अभिनेत्री दिशा के एब्स से हर कोई इंप्रेस है। वही एक इंटरव्यू में दिशा ने एब्स को मेन्टेन रखने के सवाल पर कहा था कि “एब्स को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। एक दिन होते है और दूसरे दिन यह एब्स जा भी सकते है। इसलिए वह एब्स के लिए अलग से वर्कआउट करती हैं। एब्स को बनाएं रखने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ हेल्दी डाइट होना बहुत ही जरुरी है।” ज्यादातर लोग अपनी फिटनेस की जर्नी में एब्स बनाना चाहते है लेकिन इन्हे मेन्टेन रखना भी काफी मुश्किल है।

 

दिशा की डाइट

वही अब अगर दिशा की डाइट रूटीन की बात की जाए तो आपको बता दें कि, दिशा ब्रेकफास्ट में 2-3 अंडे, टोस्ट, दूध और जूस लेती है। इसके अलावा भी वो कभी-कभी एक बाउल Cereal और दूध लेती हैं। दिशा अपने लंच और डिनर में ताजे फल और जूस जरुर शामिल करती है। इसके अलावा अभिनेत्री हरी सब्जी की सलाद, ब्राइन राइस, दाल खाती है। वहीं दिन की भूख मिटाने के लिए दिशा बादाम और मूंगफली के दाने का सहारा लेती है। वहीं दिशा लंच में ऐसी चीजे लेती हैं जिसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन हो। वो ज्यादातर खाने में चावल और चिकन खाना पसंद करती हैं। वह डिनर में भी अधिक प्रोटीन वाली चीजें जैसे एक बाउल अंडे खाती है और भरपूर मात्रा में पानी पीती है।

 

दिशा का डेली रुटीन

 

आपको बता दें कि, दिशा रोजाना 8 घंटे की नींद लेती हैं। नींद हमारे लिए और हमारी बॉडी के लिए बहुत जरुरी है 7 घंटे की नींद लेने से आपका पूरा दिन एनर्जेटिक रहता है। इसके अलावा दिशा रोजाना खूब सारा पानी पीती है और साथ ही वो कभी भी खाने से कम्प्रोमिस नहीं करती।

 

 

यह भी पढ़े। 

Celebrity Home – महल से कम नहीं है राज-शिल्पा का घर, कीमत सुनकर चौक जाएंगे आप

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com