दीपिका पादुकोण का नाम आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है। इसके साथ ही दीपिका बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड़ एक्ट्रेसेस में से एक है। दीपिका हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती हैं, कभी वह अपने फैशन सेंस की वजह से खबरों का विषय बनती है तो कभी अपनी लव लाइफ को लेकर तारीफें बटोरती है। दीपिका सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है वह अक्सर अपने फैन्स के साथ वीडियोस और फोटोस शेयर करती रहती है। सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स है जो उन्हें बहुत पसंद करते हैं।

 

इसके साथ ही दीपिका कई लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन भी है। दीपिका की फिटनेस और फिजिक्स काफी अच्छे हैं वहीं दीपिका हमेशा ही अपनी फिटनेस का अपनी टाइट और एक्सरसाइज का खास ध्यान रखती हैं। कई लोग हैं जो उनकी फिटनेस का राज जानने के लिए काफी उत्सुक है। जिसे चलते आज हम आपके लिए दीपिका की फिटनेस का सीक्रेट बताने आए हैं। अगर आप भी दीपिका के जैसा आप फिट रहना चाहते हैं तो आप उनकी यह टिप्स फॉलो कर सकते हैं। आज हम आपको उनके डाइट प्लान से लेकर उनके वकआउट रूटीन तक हर एक चीज बताने जा रहे हैं।

 

वर्क आउट रूटीन

जैसा कि हमने आपको बताया कि दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनके 58 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है जो उन्हें बहुत प्यार देते हैं। इसके साथ ही वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट की वीडियोस और फोटोस शेयर करती रहती है। साथ ही मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एक्ट्रेस जिम जाने से ज्यादा घर पर योगा करना पसंद करती है। वे नियमित तौर पर योगा को अपने दिनचर्या का हिस्सा बनाती हैं और हमेशा अलग अलग आसन फॉलो करती रहती है।

 

मेडिटेशन भी है जरूरी

दीपिका का मानना है कि योग से मेडिटेशन से मानसिक संतुलन भी काफी अच्छा रहता है। इसके अलावा मेडिटेशन भी आपको फिट रहने में काफी मदद करता है। एक्ट्रेस रोज ही मेडिटेशन को भी अपनी रूटीन में शामिल करते हैं। वही दीपिका को जब जिम जाने का मौका नहीं मिलता तो वह अपने शरीर को लचीला और स्वास्थ्य बनाने के लिए घर में ही योगा करती है लेकिन वह कभी भी अपना वर्कआउट मिस नहीं करती। गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण ऐसी इंडस्ट्री में है जहां फिट रहना बहुत जरूरी है इसीलिए दीपिका हमेशा ही फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं।

 

रनिंग नहीं है पसंद

उल्लेखनीय है कि फिट रहने के लिए जोगिंग या रनिंग करना सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है। अगर आपके पास एक-दो घंटे का समय नहीं है तो आप आधे घंटे में ही जोगिंग कर काफी कैलोरीज बंद कर सकते हैं। लेकिन आपको बता देगी दीपिका पादुकोण को रनिंग करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है लेकिन इसकी जगह है वह सो जाना सुबह आधे घंटे वॉक करती है और योग करना ज्यादा पसंद करती हैं। इसके अलावा उनकी फिटनेस रूटीन में डांस कार्डियो एक्सरसाइज जैसे वर्कआउट भी शामिल होते हैं।

 

दिन भर का डाइट रूटीन

वर्कआउट के साथ-साथ अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपने डाइट का भी काफी ध्यान रखती है। वह जंक फूड से काफी दूर रहती है और अपनी डाइट में प्रोटीन की मात्रा सबसे ज्यादा रखती हैं। आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण के दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी से होती है इसके बाद वह नाश्ते में लो फैट मिल्क, उपमा, इडली, दो अंडे का सफेद भाग, डोसा और रवा शामिल करते हैं।

 

लंच में दीपिका रोटी, ताजी सब्जियां और फिश खाना ज्यादा पसंद करती हैं। गौरतलब है कि दीपिका नॉन वेजिटेरियन है और यही वजह है कि उनकी डाइट में ज्यादातर नॉनवेज ही शामिल होता है। साथ ही शाम के स्नैक्स की बात की जाए तो अभिनेत्री दीपिका पादुकोण शाम को नाश्ते में फिल्टर कॉफी, नोट्स और ड्राई फ्रूट्स खाती है। इसके बाद डिनर की समय वो सब्जी, रोटी, हरा और ताजा सलाद कोई भी मौसमी फल, नारियल पानी और फ्रेश फल का जूस लेना पसंद करती है।

 

भरपूर मात्रा में पानी

 

हमें से ज्यादातर लोग हैं जानते हैं कि फिट रहने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करना काफी महत्वपूर्ण होता है। इसीलिए दीपिका पादुकोण भी पानी का सेवन ज्यादा मात्रा में ही करती हैं /इसके साथ ही वह दिन भर में कम से कम एक बार नारियल पानी भी पीती है।

 

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com