किसी भी लड़की के लिए उसकी परफेक्ट पर्सनालिटी सबसे महत्वपूर्ण होती है, और ये पर्सनालिटी तभी निखरती है जब हम सही अंडरगारमेंट्स का चुनाव करें। अधिकतर लड़कियां अपने लिए सही ब्रा और पैंटी का चुनाव नहीं कर पाती। इसका मुख्य कारण ये है की या तो उन्हें सही साइज़ का पता नहीं होता, या फिर वो शर्म की वजह से जल्दबाजी में बिना देखे परखे खरीददारी कर लेती हैं। इसका खामियाजा बाद में भुगतना पड़ता है, और आपको शर्म का सामना भी करना पड़ता है। गलत अंडरगारमेंट्स का चुनाव आपको असहज महसूस करवाता है। तो आज हम आपको अपने इस खास लेख के जरिये बताएंगे अंडरगारमेंट्स से जुड़े खास परेशानियों के समाधान, जिसकी मदद से आप खुश को शर्मिंदा होने से बचा सकेंगी।

1. ब्रा की पट्टी उपर चढ़ जाना (Bra Band Riding Up)- समस्या आम है, अधिकतर महिलाओं या लड़कियों की ब्रा की पट्टी पीछे से ऊपर की ओर चढ़ने लगती है, जिसकी वजह से बेहद असहज महसूस करती हैं।

समाधान- इस समस्या से आसानी से निपटा जा सकता है, अगर आप ब्रा का कप साइज़ एक नम्बर बड़ा लेंगी, तो आपको इस समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा।

2. साइड बूब स्पिलज (Side Boob Spillage)- बहुत सी महिलाओं और युवतियों को छोटे साइज़ की ब्रा पहनने में ख़ुशी मिलती है, लेकिन अगर ब्रा कप के साइड से कभी कभी एक्स्ट्रा साइज़ बहर आ जाता है। जिसके बाद कोई भी ड्रेस पहनने पर भद्दी नजर आती है और आप अनफिट दिख सकती हैं।

समाधान- इस समस्या को ठीक करने का सही तरीका यही है कि, आप सही साइज़ और सही कप साइज़ की ब्रा पहने। जिससे आपका फिगर भद्दा नहीं लगेगा। इसके लिए फुल कवरेज वाली ब्रा ही खरीदें।

3. क्वाड बूब्स (Quad Boobs)- जिस तरह साइड कवरेज न होने पर परेशानी हो सकती है, ठीक उसी तरह उपर की तरफ कवरेज न होने पर ये बेहद शर्मनाक हो सकता है। जो आपके टॉप या किसी ड्रेस पर दिख भी सकता है।

समाधान- ब्रा का फुल कवरेज का होना बेहद जरूरी है। और अपने साइज़ से छोटी ब्रा का कप साइज़ पहनने से पहरेज करें।

4. बैगी ब्रा कप (Baggy Bra Cup)-  कुछ महिलाएं अपने साइज़ से बड़े कप साइज़ की ब्रा पहनती हैं। जिससे न तो ठीक फिटिंग आती है और न ही आराम मिलता है।

समाधान- इस समस्या को ठीक करने के लिए या तो आप अपनी ब्रा की स्ट्रिप को कस सकते हैं, या आप छोटे आकार के कप वाली ब्रा पहन सकती हैं।

5. खिसकती ब्रा की स्ट्रिप (Slipping Bra Straps)- क्या आपकी ब्रा की स्ट्रिप आपके कंधे से गिरती हैं?  अगर हां तो सच में कभी कभी ये बेहद शर्मनाक होता है।

समाधान- आप अपनी ब्रा की स्ट्रिप को छोटा करके फिट कर सकती हैं। बार-बार ब्रा की स्ट्रिप कंधे से खिसकने की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप क्रिस्-क्रॉस या रेसरबैक ब्रा का विकल्प चुन सकती हैं।

6. कंधो पर ब्रा की स्ट्रिप का निशान (Digging bra straps cause dent on shoulders)- ब्रा की टाईट स्ट्रिप से कंधे में निशान पड़ जाते हैं। जिससे स्वास्थ्य सम्बंधी परेशानी जैसे गर्दन में दर्द और सिरदर्द से जूझना पड़ सकता है। 

समाधान- तो हम जो सबसे अच्छा सुझाव देते हैं वो ये है कि आप चौड़ी पट्टी वाली ब्रा खरीदें और उसे जरूरत से ज्यादा न कसें।

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

अंडरगारमेंट्स खरीदने से पहले

7. एक्सपोजिंग निप्पल (Exposing Nipple)- कभी-कभी ब्रा पहनने के बाद भी निपल्स टॉप या किसी एनी ड्रेस के उपर उभर आते हैं। इस समस्या से बहुत सी लड़कियां जूझती हैं। जो कभी कभी कई लोगों के बीच असहज महसूस करान एमें कोई कसार नहीं छोड़ते।

समाधान: इस समस्या से निपटने के लिए आप सिलिकॉन ब्रा या पैडेड ब्रा पहनें। ये एक अच्छा विकल्प होगा।

8. सफ़ेद ब्रा पहनना (Wearing white on white)-अपने सफ़ेद या काले रंग के टॉप के नीचे सफ़ेद ब्रा पहनने से बचें, यह दिखावटी और भद्दी लगती है।

समाधान- आप हमेशा गहरे शेड्स की ब्रा के विकल्प चुन सकते हैं। पारदर्शी कपड़े ने नीचे आप काले रंग की ब्रा पहन सकती हैं।

9. पोकिंग अंडरवायर ब्रा (Poking Underwire Bra)- अंडरवायर ब्रा कभी कभी असहज महसूस करवाती है। ये गलत आकार और गलत साइज़ की वजह से होता है।

समाधान-आपको एक ऐसी ब्रा की जरूरत होती है, जो आपके लिए आरामदायक हो। और कोशिश करें पोकिंग अंडरवायर ब्रा पहनने से बचें।

10. उभरे हुए स्तन (Escaping Boobs)- यह सबसे खराब चीज है जो आपके साथ हो सकती है। यदि आपके स्तन का आकार बड़ा है और आपके कप का आकार छोटा है,  तो आपको ऐसे परेशानी झेलनी पड़ती है।

समाधान- अगर आपके साथ से दिक्कत होती है, ये सच में बेहद खराब बात है। इसलिए सही फिट ब्रा खरीदने की सलाह दी जाती है।

11. असमान स्तन (Uneven Boobs)- असमान स्तन आपकी पर्सनालिटी खराब करते हैं। लेकिन ये सच है कि ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्हें ये समस्या है।

समाधान- इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप समान्य स्तन के साइज़ के नाप का ही ब्रा का कप साइज़ लें। और दूसरे असमान्य सिलिकॉन पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

12. उभरी हुई पैंटी लाइन (Visible Panty Lines)- हर महिला की आम समस्याओं में से एक है। जब नही आप सेक्सी बॉडीसूट या कुछ फीटिंग की पतलून पहनती हैं तो उसके नीचे पैंटी लाइन उभर आती है।

समाधान- आप जी-स्ट्रिंग्स, थोंग्स पहनकर उभरी हुई पैंटी लाइनों को छिपा सकती हैं।

13. मफिन टॉप (Muffin Top)- हर महिला के लिए सबसे बड़ी समस्या मफिन टॉप है। मफिन टॉप आपके टाइट अंडरवियर की वजह से हो सकता है जो आपके पेट को उभार सकता है।

समाधान- अक्सर ये समस्या गलत पैंटी के चुनाव की वजह से होता है। अगर आप सही आकार और सही साइज़ की पैंटी का चुनाव करेंगे तो आपको ये समस्या नहीं होगी।

14. गलत आकार (Camel Toe)- फिटिंग जींस या ट्राउजर के उपर सॉर्ट टॉप पहनना ट्रेंड है। लेकिन जींस या ट्राउजर के नीचे पैंटी की वज से आपको शर्म महसूस हो सकती है। क्योंकि आगे से गलत आकार आपको शर्मिंदा करते हैं।

समाधान- इस समस्या से बचने के लिए आप सही पैंटी या पैडेड पांति पहन सकती हैं।

फैशन करना और फैशनेबल बनना कोई गलत बात नहीं है। फैशन के साथ साथ आपको अपनी पर्सनालिटी पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी है। अंडरगारमेंट्स खरीदते समय आपको सजक रहने की जरूरत है। सही साइज़ आपकी पर्सनालिटी निखारेगा और गलत साइज़ का चुनाव आपको शर्मिन्दा करेगा। हमारे इस लेख और साथ में दिए समाधान आपके काम आएंगे। और अंडरगारमेंट्स खरीदते समय आप हमारे बताए हुए बातों को जरुर धयन में रखें।

यह भी पढ़ें –

अपनी लिंगरी ड्रॉर की सफ़ाई करें