बॉलीवुड अभिनेत्रियां हमेशा ही लोगों को फिटनेस गोल्स और इंस्पिरेशन देती रहती है। अभिनेत्री आ अक्षर भी अपनी फिटनेस और अपने स्क्रीन की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। वही बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां ऐसी होती हैं जो अपने फैंस के साथ अपने इतने सीक्रेट शेयर करती हैं और उन्हें भी फिट रहने की सलाह देती है। इन्हीं अभिनेत्रियों में से हैं आलिया भट्ट और करीना कपूर खान। दोनों ही अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ कुछ सीक्रेट शेयर करती रहती है।

गौरतलब है कि आज के समय में हर दूसरा इंसान सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है। वहीं अगर सेलिब्रिटी इसकी बात की जाए तो हर सेलिब्रिटी आपको सोशल मीडिया पर आसानी से मिल जाएगा। साथ ही कुछ सेलिब्रिटी अपने फ्रेंड्स के साथ अपनी जिंदगी की कई बातों को शेयर करना काफी पसंद करते हैं। उन्हीं में से है आलिया और करीना। दोनों अभिनेत्रियां अक्सर सोशल मीडिया पर फिटनेस की वीडियोस और फोटो शेयर करती रहती है। जिसके चलते आज हम आपको करीना और आलिया के फिटनेस सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे हैं। इनसे अभी इंस्पिरेशन लेकर अपने आपको फिट बना सकते है।

फिटनेस फ्रीक करीना

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और बेबो के नाम से जाने जानने वाली अभिनेत्री करीना कपूर खान अक्षर ही सोशल मीडिया पर सुर्खियों का विषय बनी रहती है। गौरतलब है कि करीना कपूर ने पहले तैमूर अली खान को जन्म दिया उसके बाद उन्होंने जहांगीर यानी अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया। प्रेगनेंसी के बाद भी उन्होंने अपने फिटनेस को काफी वेल मेंटेंड देखा जिसे देखकर सभी हैरान थे। दो दो बच्चों की मां होने के बाद भी आज भी करीना कपूर उतनी ही फिट नजर आती है जितनी वे शादी के पहले थी। करीना कपूर कई लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन है जिसकी वजह तो साफ-साफ जाहिर होती है।

सोशल मीडिया पर रहती है एक्टिव

गौरतलब है कि आज हर दूसरा इंसान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहता है। वही सेलिब्रिटीज की बात की जाए तो वह अभिनेत्री करीना कपूर खान भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अपने फैंस के साथ फिटनेस और डाइट टिप्स भी शेयर करती रहती है। सोशल मीडिया पर करीना कपूर खान को लाखों लोग फॉलो करते हैं और अपना ढेर सारा प्यार देते हैं। लाखों लड़कियां करीना कपूर जैसी फिटनेस पाना चाहती हैं और अभिनेत्री उनकी फिटनेस मॉडल्स है।

करीना का वकआउट रूटीन

आपको बता दें कि अभिनेत्री करीना कपूर खान अपनी बॉडी शेप को मेंटेन रखने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। वह जिम के साथ-साथ घर पर योगा भी करती हैं। जिम में वे कार्डियो एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान देती है इसके साथ-साथ पर योग करना भी पसंद करती हैं। इसके अलावा करीना कपूर खान अपने डाइट का भी खास ध्यान रखती हैं। करीना जंक फूड के साथ-साथ ऑइली फूड से भी दूरियां बना कर ही चलती है। वे कभी भी अपना डाइट मिस नहीं करती साथ ही हफ्ते में एक दिन चिट डे भी मनाती है।

आलिया की फिटनेस की वजह

गौरतलब है कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी। लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि जब वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर थी तब उनका वेट काफी ज्यादा बढ़ा था। इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और फेट से फिट तक की जर्नी पूरी की। जिसकी वजह से ही आज वह बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस इसमें से एक है। इसके अलावा उनके सोशल मीडिया पर भी लाखों फैंस है।

योग और डाइट पर है विश्वास

आपको बता दें कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां योग को अपने जीवन का एक हिस्सा बनाते हैं। जिनमें से एक अभिनेत्री आलिया भट्ट भी है। आलिया को कई बार जिम के बाहर भी स्पॉट किया गया है साथ ही उन्हें कई बार घर पर योगा करते हुए भी देखा गया है। इसके अलावा उन्होंने कई बार सोशल मीडिया पर भी योगा करते हुए अपनी फोटो शेयर की है। आपको बता दें कि आलिया भट्ट एक्सरसाइज वर्कआउट के अलावा अपनी डाइट का भी बेहद खास ध्यान रखती हैं। बहुत कम लोग यह जानते हैं कि आलिया एक फूडी इंसान हैं लेकिन इसके बावजूद भी वे अपनी डाइट का ध्यान रखती हैं और हफ्ते में 1 दिन चीट डे मनाती है।

Leave a comment