बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री जो सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है। बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने करोड़ों दिलों पर राज किया है। जी हां, हम बात कर रहे है एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की जो आज भी बेहद खूबसूरत लगती हैं। आपको बता दें कि, ऐश 47 की है लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती के आगे आज की यंग एक्ट्रेसेज भी पानी भरती नजर आती हैं। ऐश्वर्या अपने सेहत और डायट से कोई लापरवाही नहीं करतीं और शायद यही वजह है कि, वो आज भी उतनी ही यंग दिखती है।

 

ऐश्वर्या राय ने जहां 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत कर देश को गौरान्वित किया था वहीं अपने करियर के दौरान कई हिट फिल्मे दे कर ऐश ने अपनी अलग पहचान बनाई है। आज ऐसा कोई भी इंसान नहीं होगा जो ऐश्वर्या की खूबसूरती का शिकार न हुआ हो। वहीं कई लड़कियां यह जानना चाहती है कि, आखिर उनकी फिटनेस का राज क्या है? ऐश्वर्या राय कैसे अपने आप को इतना फिट रखती है? तो इन सभी तमाम सवालों का जवाब आज हम लेकर आए है। आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको ऐश्वर्या राय के फिटनेस सीक्रेट्स बताने जा रहे है।

 

जिम से बनाई है दूरी

ऐश्वर्या से कई इंटरव्यू में पूछा जाता है और फैंस भी हमेशा यही जानना चाहते हैं कि वो फिट रहने के लिए क्या करती है। वहीं आजकल जिम जाने और जॉगिंग करने का बड़ा क्रेज है अगर किसी को वेट कम करना है तो वो जिम ज्वाइन कर लेता है। आम आदमी के अलावा बडे़ स्टार्स और यंग एक्ट्रेसेज भी जिम की ओर भागती हैं। लेकिन ऐश्वर्या राय इन सब से अलग है। आपको बता दें कि, ऐश को कभी जिम के बाहर स्पॉट नहीं किया गया। क्योंकि उन्हें जिम करना पसंद नहीं है। हम यह भी कह सकती है कि, ऐश्वर्या जिम से दूर ही रहती है।

 

योग से है प्यार

सूत्रों की मानी जाए तो, ऐश्वर्या राय बच्चन योग करना ज्यादा पसंद करती हैं। उनको योग से बहुत प्यार है वो नियमित रूप से योग अपनाती है। साथ ही हम यह भी कह सकते है कि, ऐश्वर्या की डेली रूटीन में योग एक अहम भूमिका निभाता है। इसके अलावा वो जॉगिंग और ब्रिस्क वॉक करना भी पसंद करती हैं। लेकिन सबसे पहले वो अपने दिन की शुरूआत सुबह सुबह एक ग्लास गर्म पानी पीकर करती हैं जिसमें शहद और नींबू रस भी होता है। और इसके बाद वो जॉगिग और योग पर फोकस करती है। इसके अलावा एक्ट्रेस एक्सरसाइज के नाम पर कार्डियो भी कर लेती हैं।

ऑयली फ़ूड से परहेज

सुबह योग के अलावा वो अपनी डेली रूटीन में एक हैल्दी डाइट भी शामिल करती है। बता दें कि, सबके साथ वो अपने डायट का भी पूरा ध्यान रखती हैं। वैसे ये तो सबको पता है कि सेलेब्स ऑइली खाना अवॉइड करते हैं। चाहे ऐश्वर्या हों या फिर कोई सेलेब खाने में तैलीय पदार्थ को शामिल नहीं करते। लेकिन ऐश्वर्या ऑयली फ़ूड के अलावा भी जंक फूड और डीप फ्राइड खाने से खुद को दूर रखती हैं। वो हमेशा हेल्थी डायट ही फॉलो करती हैं। जिसमें उनका लंच और डिनर बिल्कुल अलग प्रकार का होता है। ऐश्वर्या बहुत ही हेल्थ कौन्सियस एक्ट्रेस है।

 

डाइट रूटीन

साथ ही अगर ऐश्वर्या राय बच्चन की डाइट रूटीन की बात की जाए तो ऐश लंच में जहां चपाती, दाल और सलाद, उबली हुई सब्जियां लेना पसंद करती हैं। वहीं दूसरी ओर डिनर के लिए वो बहुत ही लाइट खाना खाती हैं जिसमें सैलेड वगेरा शामिल होता हैं। आपको बता दें कि, अगर आप फिट रहना चाहते है तो आपको शाम के खाने को बहुत लाइट ही रखना होगा। वही इन सब तमाम चीजों के अलावा भी  ऐश्वर्या अपने डायटीशियन के हिसाब से ही डायट फॉलो करती हैं। वो अपनी डाइट और फिटनेस से कभी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करती।

पानी का सेवन

अन्य एक्ट्रेस की तरह ऐश्वर्या राय का भी कहना है कि, बॉडी को फिट रखने के लिए पानी का सेवन बहुत जरुरी है। आपको बता दें कि, पानी हमारे शरीर के लिए बहुत जरुरी है और उससे भी ज्यादा जरुरी है पानी को भरपूर मात्रा ने पीना। ऐश्वर्या दिन-भर में कम से कम 10-15 गिलास पानी पीती है।

यह भी पढ़े। 
Celebrity Home - पुराने फर्नीचर को क्रिएटिव तरीके से डेकोरेट करने है तो आइडियाज ले सब्यसाची मुखर्जी के आलिशान घर से 
सेलिब्रिटी फिटनेस से रिलेटेड आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com