बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है। वह जहां भी जाती हैं अपने रुतबे से सब के दिलों में जगह बना लेती है। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हमेशा ही अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में तो सुमार रहती ही है इसके साथ ही वह हमेशा ही अपनी फिटनेस को लेकर लाखों लोगों का दिल जीतती है। हालांकि आपको बता दें कि दीपिका बहुत फूटी इंसान है लेकिन उसके बाद भी वह अपनी फिटनेस को काफी अच्छे तरीके से मेंटेन करती है।

 

गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण ऐसी इंडस्ट्री में है जहां पर स्लोगन है कि अगर आप फिट रहोगे तो ही हिट हो पाओगे। इसी कड़ी में उन्हें हमेशा ही अपनी फिटनेस का बेहद ध्यान रखना पड़ता है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि दीपिका अपना फेवरेट खाना नहीं खाती। दीपिका हफ्ते में 6 दिन डाइट फॉलो करती हैं और एक दिन चीट डे सेलिब्रेट करती है। इस दिन वह अपनी मनपसंद डिश खाती है। आप दीपिका के फैन है तो आपको यह पता ही होगा कि दीपिका को खाने में सबसे ज्यादा रसम चावल पसंद है। इसी कड़ी में आज हम आपके साथ दीपिका पादुकोण की स्पेशल रसम चावल की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं।

 

दीपिका का फेवरेट फूड

दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और हमेशा ही अपनी जिंदगी से जुड़ी चीजों को अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। एक बार दीपिका पादुकोण ने अपनी फेवरेट फूड के बारे में बताते हुए कहा था कि उनका फेवरेट फूड साउथ इंडियन है जिसमें उन्हें रसम चावल खाना सबसे ज्यादा पसंद है। वे अक्सर अपने घर में रसम चावल खुद अपने हाथ से बनाते हैं और इंजॉय करती है।

 

दीपिका का कंफर्ट फूड

एक वीडियो में दीपिका ने अपने कंफर्ट फूड का खुलासा किया था। इस वीडियो में दीपिका अपनी वैनिटी वैन में तैयार होते नजर आ रही हैं और कह रही है कि, मेरा कंफर्ट फूड हल्का बना मशहूर साउथ इंडियन खाना रसम और चावल है। आप सर्दियों के मौसम में खुद को गर्म रखने के लिए सुप्रिया चाय कॉफी पीते होंगे। आप दर्शन भी गर्म पी सकते हैं। यह हेल्दी भी होती है और इसे बनाना भी बेहद आसान होता है। दीपिका की इस वीडियो से रसम चावल के प्रति उनका प्यार साफ दिखाई देता है।

 

रसम चावल रेसिपी

सामग्री

 

टमाटर- 4

उड़द की दाल- 1/2 चम्मच

इमली

पका हुआ चावल

तेल- 2 चम्मच

राई- आधा चम्मच

जीरा- आधा चम्मच

सूखी लाल मिर्च- 2-3

हल्दी पाउडर- आधा चम्मच

लाल मिर्च पाउडर- 1 चम्मच

रसम मसाला- 1 चम्मच

करी पत्ता-2-3

नमक- स्वादानुसार

हींग- चुटकी भर

 

तरीका

 

रसम बनाने के लिए आपको सबसे पहले टमाटर चाहिए होगा। टमाटर को कटोरिया को कल में थोड़ा पानी डालकर पका लें। इसके साथ ही इमली को आप एक कटोरे में पानी डाल कर देखो दे और अच्छी तरह से मसल दें ताकि पूरा गुदा पानी में घुल जाए। इसके बाद अब इमली और टमाटर को छीलकर छलनी से छान लें और कढ़ाई में तेल गरम होने रखें। इसके बाद इस में उड़द की दाल, जीरा, राई, साबुत लाल मिर्च और कड़ी पत्ता डालें। 2 से 3 मिनट तक उबालें ऑफिस में स्वाद के लिए धनिया डाल दे।

 

चावल

इस स्वादिष्ट डिश के लिए चावल बनाने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी है आप जिस तरह के चावल खाना पसंद करते हैं उसे आप अपने अनुसार बना ले। और इसे रसम के साथ गरम-गरम इंजॉय करें। अगर आप भी साउथ इंडियन खाने के शौकीन है तो आपने यह डिश जरूर खाई होगी अगर नहीं खाई तो बिल्कुल देर ना करें और इस रेसिपी को घर में बनाकर ही इंजॉय करें।

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे सेलिब्रिटी फिटनेस के ऊपर बनाये आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com