बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हमेशा से ही अपनी एक्टिंग अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में शुमार रहते हैं। वही अगर आपको बॉलीवुड में टिके रहना है और हिट होना है तो आपको फिट रहना बहुत जरूरी है। साथी हमेशा फिट और खूबसूरत दिखने वाले सेलिब्रिटी की मुस्कान की चमकान सिर्फ जिम में पसीना बहाने से नहीं मिलती। बल्कि इसके लिए हमारे फेवरेट सितारे हेल्थी खाना भी खाते हैं। सेलिब्रिटी हमेशा ही अपनी फिटनेस और अपने स्क्रीन का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं।

 

इसके साथ ही अगर आप भी अपनी फेवरेट सेलिब्रिटीज की तरह चमकना चाहते हैं या फिर रहना चाहते हैं तो आपके लिए आज हम कुछ टॉप सीक्रेट लेकर आए हैं। आप हमेशा सोचते होंगे की सेलिब्रिटी ऐसा क्या करते हैं जिससे वह हमेशा ही चमकते रहते हैं। तो आज की इस वीडियो में हम आपको उन के डब्बे में छुपा हुआ राज बताने जा रहे हैं। गौरतलब है कि सभी सेलिब्रिटी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और ज्यादातर अपनी फिटनेस या अपनी स्किन सीक्रेट से जुड़े टिप्स अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करते रहते हैं।

 

ट्विंकल खन्ना

आपको बता दें कि बीते साल ट्विंकल खन्ना ने सोशल मीडिया पर एक चैलेंज शुरू किया था। जिसका नाम उन्होंने ‘what’s in your dabba’ दिया था। इस चैलेंज में उन्होंने कुछ सिलेब्रिटीज को चैलेंज किया था कि वह अपने खाने या डब्बे में रखें पौष्टिक खाने के साथ अपनी फोटो शेयर करें। साथीश चैलेंज के दौरान खुद ट्विंकल खन्ना ने चुकंदर की टिक्की के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट की थी। साथ ही उन्होंने टिक्की की रेसिपी भी शेयर की थी। इसे साफ जाहिर होता है कि ट्विंकल खन्ना की चमकती त्वचा का इलाज कितना हेल्दी है और ट्विंकल को चुकंदर कितनी पसंद है।

 

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अपनी पत्नी की बात कैसे टाल सकते है। जिसके चलते उन्होंने भी ट्विंकल खन्ना का चैलेंज एक्सेप्ट करते हुए सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी। यह हम सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार फिटनेस फ्रीक है और वह अपनी फिटनेस मेंटेन करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं। साथियों इस फोटो को शेयर करते हुए खिलाड़ी ने लिखा कि साफ खाना सिर्फ ऑप्शन नहीं बल्कि उनके जीवन जीने का तरीका है। अभिनेता ने avocado on toast और chia pudding की रेसिपी शेयर की। इसके साथ ही उन्होंने अपने अन्य सेलिब्रिटी फ्रेंड्स को यह चैलेंज दिया।

 

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे हालांकि अब मूवीस की चकाचौंध से दूर है लेकिन सोनाली आज भी बेहद खूबसूरत और फिट है। साथी ट्विंकल खन्ना के इस चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए उन्होंने भी अपना डब्बा खोला। सोनाली के डब्बे में साबूदाने की खिचड़ी थी, वह भी बिना साबूदाने के शकरकंद के साथ। फोटो को शेयर करते हुए सोनाली ने कहा कि, कहा जाता है कि आप वही होते हैं जो आप खाते हैं और मेरा मन तो हमेशा यही रहा है कि मैं यह नहीं देखती कि मैं कितना खा रही हूं बल्कि यह देखती हूं कि मैं क्या खा रही हूं।

 

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपनी फिटनेस को लेकर चर्चाओं में शुमार रहती हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर उनकी परफेक्ट बॉडी के चर्चे होते रहते हैं। इसके साथ ही मलाइका ने भी ट्विंकल का चैलेंज एक्सेप्ट किया और अपना डब्बा खोल सबको बताया कि अब वह भी गन हो गई हैं और इसीलिए उनके खाने के बहुत सीमित ऑप्शन है। चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए मलाइका अरोड़ा ने zucchini noodles with red bell pepper की रेसिपी शेयर की।

 

शिखर धवन

इंडिया के मशहूर क्रिकेटर की लिस्ट में शुमार शिखर धवन ने अपने दोस्त अक्षय कुमार का यह चैलेंज एक्सेप्ट करते हुए अपना डब्बा खोला। उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा की वह फल बहुत पसंद करते हैं जिससे उन्हें नेचुरल शुगर मिलती है। पपीता अनानास खा रहे हैं। अनानास फैट घटाता है ऑल इसके ऊपर उन्होंने थोड़े से फ्लेक्स सीड और सनफ्लावर सीड्स भी डाले हुए हैं। धवन ने अपनी फिटनेस का राज बताते हुए लिखा की शूटिंग के लिए वह ब्रेड पींस खाते हैं और साइट के लिए avocado toast. काब्स की कमी पूरी करने के लिए मसाला उत्पादन खाते हैं जिससे उन्हें दिन भर एनर्जी मिलती है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शिखर धवन की उम्र 40 के पार हो चुकी है लेकिन वह आज भी बिल्कुल फिट एंड फाइन है।

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे सेलिब्रिटी फिटनेस के ऊपर बनाये आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com