जोरों की भूख लगी हो तो दिल और पेट यही कहता है कि इंस्टेंट कुछ मिल जाए। ऐसे में नूडल्स से अच्छा आपकी भूख का साथी और कौन हो सकता है। तभी तो बाजार में भी मौजूद हैं नूडल्स के ढ़ेरों ऑप्शन। कौन सा ऑप्शन है स्वाद में खरा, यह जानने के लिए हमने अपने रीडर्स से 4 ब्रांड यिप्पी, टॉप रैमन, चिंग्स और मैगी नूडल्स का ब्लाइंड टेस्ट नोएडा के लंदन कैफे रेस्टोरेंट में वहां की हेड शेफ और मैनेजर अक्षया सिंह की देखरेख में करवाया और लोगों ने दिए ये परिणाम।

मैगी मसाला नूडल्स

जब भी हम नूडल्स की बात करते हैं तो यकीनन हम उसमें कर्ल जरूर देखते हैं। साथ ही यह भी देखते हैं कि इसका मसाला कैसा है। दो मिनट में बनने वाली मैगी का टेस्टमेकर (मैगी का मसाला) बहुत ही हल्का है। साथ ही यह बहुत स्मूद है। विवादों के बाद एक बार फिर मैगी की मार्केट में मौजूदगी इसकी लोकप्रियता का प्रमाण है।

 

यप्पी मैजिक मसाला नूडल्स

नूडल्स की दुनिया का एक और जाना पहचाना ब्रांड है यिप्पी। अगर आप नूडल्स के दीवाने हैं और स्पाइसी नूडल्स का शौक रखते हैं तो यिप्पी आपको पसंद आएगा। इसकी खासियत यह भी है कि पकने के 30 मिनट बाद भी इसमें गांठें नहीं पड़ती। लेकिन हां अगर आप ज्यादा मसाला पसंद नहीं करते तो शायद ये आपको ज्यादा रास ना आए।

 

चिंग्स हॉट गार्लिक नूडल्स

नूडल्स की दुनिया में एक और नाम है चिंग्स का। इसके हॉट गार्लिक इंस्टेंट नूडल्स आपकी टेस्ट बड और आपकी इंस्टेंट भूख को ध्यान में रखकर बाजार में उतारे गए हैं जिसे बनने में 2-3 मिनट का वक्त लगता है। असली सब्जियों के गुणों से भरपूर इसमें कोई प्रिजर्वेटिव नहीं है। इसका सीजनिंग मिक्स थोड़ा तेज स्पाइसी फ्लेवर है।

 

  

टॉप रैमन यम्मी मसाला नूडल्स

 

स्पाइसी फ्लेवर, कर्ली, लॉन्ग, स्मूद जैसे गुणों के साथ बाजार में लंबे वक्त से नूडल्स की दुनिया में उपस्थिति दर्ज करवाने वाला नाम है टॉप रैमन। टॉप रैमन का यम्मी मसाला नूडल नॉनस्टिकी है और लंबा और आसानी से सुडक़ने वाला है। इसमें एक्स्ट्रा मसालों की मौजूदगी शायद कम लोगों को पसंद आए।