ईशा शर्मा
टीवी सीरियल्स में विभिन्न भूमिकाएं करने वाले अपने पसंदीदा अभिनेता-अभिनेत्री के बारे में जानने की इच्छा सभी को होती है। यहां पेश हैं कुछ टीवी स्टार्स के खानपान से जुड़ी बातें जो उन्होंने शेयर कीं विजया मिश्रा के साथ...

1-रोहित खुराना

ईशा शर्मा
ये हैं टेलीविजन इंडस्ट्री के फूडीज़ स्टार 6

विभिन्न टीवी चैनलों पर प्रसारित धारावाहिक ‘उतरन, ‘मायके से बंधी डोर, ‘दिल की नज़र से खूबसूरत, ‘ससुराल सिमर का और ‘लाजवंती में यादगार किरदार अदा कर चुके टीवी की दुनिया के मशहूर एक्टर रोहित खुराना यहां बता रहे हैं अपने खानपान की कुछ बातेंl

बचपन की यादें
खाने को लेकर रोहित की यादें भी शानदार हैं। बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना, बचपन में रोहित कालोनी के अपने साथियों के साथ अच्छे कपड़े पहनकर किसी अनजानी शादी में दावत का मजा लेने पहुंच जाते थे।
मुंह में पानी लाने वाले फूड
रोहित को बार्बेक्यू रेसिपीज़ पसंद है और इतनी कि सोचकर ही मुंह में पानी आ जाता है। सबसे मजेदार बात ये है कि महीने में एक बार अपने करीबियों को बुलाते हैं और म्यूजिक के साथ जायके का मजा भी लेते हैं और हां, वे रेड वाइन को नहीं भूल सकते।
फेवरेट फूड डेस्टिनेशन
रोहित खासे फूडी हैं। ऐसे में भला ऐसा कैसे हो सकता है कि उनका कोई फूड डेस्टिनेशन ना हो। रोहित के पसंदीदा फूड डेस्टिनेशन हैं दुबई, पेरिस, इटली लेकिन उनका मानना है कि इंडियन देसी फूड का कोई मुकाबला नहीं कर सकता।
रात को जब भूख सताए
कभी-कभी पूरा खाना खाने के बाद भी रात में भूख लग जाती है। ऐसे में रोहित का परफेक्ट मिडनाइट फिक्स यानी कि रात की भूख का साथी कौन है, इस पर रोहित का कहना है कि अगर वो आधी रात के वक्त बाहर हैं तो सन एंड सेंड होटल का कीमा पाव… अगर घर में हैं तो न्यूट्रीला ब्राउन ब्रेड से बेहतर कुछ नहीं।
फूड डिजास्टर
एक चाइनीज रेस्टोरेंट में उन्होंने सी फूड डिजास्टर के बारे में पूछा तो उन्होने बताया कि एक बार एक रेस्ट्रो में वेटर ने सारे सी फूड आइटम को एक ही सॉस के साथ ले लाया जो स्वाद में बेहद खराब थी।
फेवरेट रेस्टोरेंट
रोहित को अलग-अलग खानों के लिए अलग- अलग रेस्ट्रो पसंद हैं जैसे साउथ इंडियन की बात करें तो सागर, मुगलई के लिए ज़ैफरॉन और कॉन्टिनेंटल के लिए इंडिगो उनके फेवरेट रेस्ट्रो है।
रोहित की नजर में फूड
रोहित को एक्सपेरिमेंटल और नई डिशेज खाना बेहद पसंद है तो ऐसे में उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो दुनिया के किस कोने में हैं। वो सभी जगहों की स्पेशल चीजें ट्राई करते हैं जिसमें उन्हें बहुत मजा भी आता है। फिलहाल लिक्विड डाइट पर हूं –

 आगे भी पढ़ें- ये हैं टेलीविजन इंडस्ट्री के फूडीज़ स्टार

2-प्राची तेहलान 

ईशा शर्मा
ये हैं टेलीविजन इंडस्ट्री के फूडीज़ स्टार 7

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय नेटबॉल टीम की कप्तान रह चुकी खूबसूरत और मल्टिीटेलेंटेड प्राची फेमस सीरियल ‘दीया और बाती हम में आरजू का किरदार निभा रही हैं। फूड को लेकर क्या रहता है उनका मूड, आइए जानते हैं प्राची से

फूडी प्राची
प्राची का कहना है कि वो एक वक्त में बहुत बड़ी भुख्खड़ थी। स्कूल के दिनों की बात याद करते हुए वो कहती हैं वो और उनके दोस्त लंच से पहले ही क्लास में खाना खा लिया करते थे। यही नहीं कई लड़कियां जो डाइट को लेकर ज्यादा कॉन्शस होती थी वो अक्सर अपना लंच बॉक्स भी उन्हें दे दिया करती थीं। सुबह प्रैक्टिस के वक्त से उन्हें जो भूख लगती थी, पूरे दिन यही लगता था कि कब कुछ खाने को मिलेगा (हंसते हुए)।

मुंह में पानी लाने वाला खाना
प्राची को गोलगप्पे और डोमिनोज का पिज्जा बेहद पसंद है। ये दो चीजें उनके दिमाग में भूख के वक्त ज्यादा घूमती हैं। लेकिन पिछले काफी वक्त से वे सिर्फ लिक्विड डाइट पर हैं। रात की भूख के तीन साथी प्राची को जब भी रात में लगती है भूख तो इसके लिए प्राची का सबसे अच्छा साथी होता है मैगी मसाला मैजिक, कोल्ड कॉफी या फिर वेजीटेबल चीज़ सैंडविच। इसलिए वो इन तीनों ऑप्शन को हमेशा रेडी रखती हैं।

फेवरेट फूड डेस्टिनेशन
प्राची को दिल्ली में छोटी-छोटी जगहों पर खाना पसंद है जैसे बिग येलो डोर, काके की मैगी, जनपथ मार्केट के चिकन मोमोज, खान चाचा, केवेंटर्स केज चिकन, अर्जुन की पाव भाजी। केक्स और पेस्ट्री के लिए तो प्राची वेंगर्स की दीवानी हैं। अगर सबसे अच्छे खाने की बात करें तो ललित का चाइनीज, एसओआई सेवन स्नैक्स, क्यूबी का फूड एंड एंबियंस और बिग चिल उनके फेवरेट्स में शुमार है।

फूड डिजास्टर
जब हमने प्राची से पूछा कि आपकी लाइफ में किसी फूड डिजास्टर की याद हैं, तो उनका कहना था कि वैसे तो उन्हें ऐसे डिजास्टर याद नहीं लेकिन अगर मुझे कोई चीज़ पसंद नहीं आती है तो इसे मैं एक अनुभव के तौर पर लेती हूं और दोबारा ट्राई नहीं करती।

फूड आपकी नजर में
प्राची की नजर में फूड वो है जिसमें वो हमेशा लुत्फ लें और वो अक्सर नई चीज़ें ट्राई भी करती हैं। फूड में उन्हें इंडियन, चाइनीज, इटैलियन, कॉन्टीनेंटल और पारसी जायके पसंद हैं।

 

3-ईशा शर्मा

ईशा शर्मा
ये हैं टेलीविजन इंडस्ट्री के फूडीज़ स्टार 8

ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘जमाई राजा में सिड की स्टेप सिस्टर की नेगेटिव लीड से एंट्री करने वाली ईशा शर्मा का कैरेक्टर कृतिका के नाम से रहा है।

राजमा चावल है सबसे ज्यादा पसंद

ईशा से जानते हैं क्या हैं उनकी फूडी यादें। बचपन के खानपान से जुड़ी यादें खानपान से जुड़ी बचपन की यादों को शेयर करते वक्त ईशा ने बताया उन्हें अपने बचपन में गाजर का हलवा बेहद पसंद था। वो सर्दियों में गाजर का हलवा जरूर ट्राई करती थीं। क्या देखकर मुंह में आता है पानी सिंपल राजमा चावल का स्वाद ईशा शर्मा को बेहद पसंद आता है। इसे देखकर ईशा खुद को रोक नहीं पातीं।

रात के वक्त जब भूख सताए
रात में अक्सर भूख लगने पर कोई ऑप्शन नहीं होता। ऐसे में जब भी ईशा को रात में भूख लगती है तो मैगी का ही सहारा लेती हैं। जाहिर सी बात, दो मिनट में भूख शांत करने का इससे बढिय़ा तरीका और क्या हो सकता है।

फेवरेट फूड डेस्टीनेशन
ईशा के फेवरेट फूड डेस्टिनेशन हैं ऑलिव, ओह:चा और कोफुकू।

डिजास्टर फूड
वैसे तो उनका सामना कभी ऐसे फूड से नहीं हुआ लेकिन उनका कहना है कि उनके लिए सबसे बड़ा फूड डिजास्टर यही होगा कि उनकी रोटियां जल जाएं और पोहा अधपका सा हो।

फूड आपकी नजर में
खाना उन्हें बेहद पसंद है और यकीनन ईशा को जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। ऐसे में उनके लिए डाइटिंग करना एक बहुत बड़ा संघर्ष है। उन्हें जो भी पसंद है वो खाती हैं और वर्कआउट करके खुद को फिट रखती हैं।

 आगे भी पढ़ें-………..

ये हैं टेलीविजन इंडस्ट्री के फूडीज़ स्टार

 

शगुन अजमानी 

ईशा शर्मा
ये हैं टेलीविजन इंडस्ट्री के फूडीज़ स्टार 9

ज़ी टीवी के फेमस धारावाहिक ‘जमाई राजा का एक और नेगेटिव लीड एक्टर शगुन अजमानी (रोशनी की स्टेप सिस्टर शबनम पटेल) के खानपान के बारे में कुछ बातें

बचपन से जुड़ी यादें 

शगुन की खानपान की यादें उनकी ज्वाइंट फैमिली से जुड़ी हैं जिसमें उनके कई भाई-बहन थे। उनके साथ घर में ही अक्सर शगुन चाट और पानी पूरी का भरपूर स्वाद और मजा लेती हैं।

क्या देखकर मुंह में आता है पानी
यूं तो पानी पूरी की दीवानी हैं शगुन लेकिन उनके दिल के ज्यादा करीब है मीठा। मीठे की बहुत शौकीन हैं शगुन। खासकर भारतीय मिठाइयां और अलग-अलग तरह के लड्डू खाना उन्हें बेहद पसंद है।

रात के वक्त जब भूख सताए
रात के वक्त अगर भूख लगे तो वो सिर्फ हैल्दी चीज़ ही खाती हैं। वेट गेन का खतरा ना हो, इसके लिए वो पॉपकॉर्न को तवज्जो देती हैं जो हैल्दी भी होता है और जिसे खाकर टमी भी फुल हो जाती है।

फेवरेट फूड डेस्टीनेशन
शगुन का मानना है कि भारत में कई ऐसे इंडियन फूड डेस्टिनेशन हैं जहां उन्हें खाने की खूब वैरायटी मिलती है, जिसे वो ट्राई करती हैं। बांद्रा में ताज लैंड्स के आखिर में मिंग यांग और बीकेसी पर योचा उनकी फेवरेट खाने की जगहों में से हैं।

फूड डिजास्टर
एक बार एक ढाबे पर खाना खाते वक्त एक काकरोच देखा तो उन्होंने वेटर को बुलाया और उसे हटाने को कहा। उसके हाथ में चाकू था जिससे वह सलाद काटता था। उसने काकरोच को उसी चाकू से मार दिया और बाद में फिर चाकू से सलाद काटने लगा। यकीन मानिए वो मेरा सबसे बड़ा फूड डिजास्टर था।
आपकी नजर में फूड
शगुन अजमानी की नजर में फूड का अर्थ कैंडी बार, बर्गर-पिज्ज़ा से कहीं ज्यादा है। क्योंकि एक अच्छा खाना आपके शरीर की ग्रोथ करता है, यह आपके शरीर का ईंधन और आत्मा दोनों है और हम वो हैं जो हम खाते हैं। इसलिए उनका मोटो है कि अच्छा खाएं और फिट रहें। 

ये भी पढ़ें-

 जानिए कैसे बनाएं ‘कोल्ड पास्ता सैलेड

एग्ज़ौटिक मशरुम रिसॉटो विद हब्र्ड क्रोउटोन्स

पनीर टिक्का

  1. आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो  कर  सकती हैं।