accessories

किसी भी फंक्शन में लड़कियां अधिकतर लहंगा पहनना पसंद करती हैं। हालांकि, इसमें आपको एक स्टनिंग लुक तभी मिलता है, जब आप इसके साथ सही एसेसरीज को चुनें। एसेसरीज हमेशा ही आपके लुक को खास बनाने में मदद करते हैं। लेकिन अगर इन्हें सलेक्ट करते समय गड़बड़ हो जाए तो आपका लुक भी गड़बड़ा जाता है। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि किसी भी एसेसरीज को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाने से पहले आप अपने आउटफिट पर ध्यान दें। हो सकता है कि आपने भी दोस्त की वेडिंग में लहंगा पहनने का मन बनाया हो, लेकिन आपको समझ ना आ रहा हो कि आप इसमें खुद को स्टाइल कैसे करें। तो चलिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको लहंगे के साथ एसेसरीज को स्टाइल करने के कुछ आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

यूं सलेक्ट करें ईयररिंग्स

 

 

ईयररिंग्स एक ऐसी एसेसरीज है, जो हर आउटफिट के साथ कैरी की जा सकती हैं। हालांकि जब आप लहंगा पहन रही हैं तो महज ईयररिंग्स की मदद से ही अपने लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, लहंगे के साथ चांदबाली एक ऐसी ईयररिंग है जो काफी अच्छी लगती है। बिग साइज चांदबाली को पहनने के बाद आपको और कुछ पहनने की आवश्यकता महससू नहीं होगी। वहीं, अगर आपको चांदबाली पहनना पसंद नहीं है तो आप उसकी जगह झूमके भी पहन सकती हैं। इसके अलावा, लहंगे के साथ ईयरकफ भी पहने जा सकते है, लेकिन यह थोड़े बोल्ड व बिग साइज के होने चाहिए, ताकि आपको एक रॉयल लुक मिल सके।

 

पहनें चोकर

 

 

जब लहंगे के साथ खुद को एसेसराइज करने की बात हो तो चोकर से बेहतर दूसरा कोई ऑप्शन नहीं हो सकता। आप अपने लुक के अनुसार लाइट से लेकर हैवी चोकर पहन सकती हैं। वहीं गोल्ड से लेकर जेम स्टोन्स का चोकर आपके लुक को खास बनाएगा। इसके अलावा, कुंदन व एंटीक चोकर्स भी इन दिनों काफी पसंद किए जा रहे हैं।

यूं दें हैवी लुक

अगर आप लहंगे में अपने लुक को हैवी बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप खुद को एक डिफरेंट स्टाइल से एसेसराइज करें। मसलन, आप हैवी चोकर पहनकर उसके साथ मैचिंग लॉन्ग नेकपीस की लेयरिंग कर सकती हैं। इसके अलावा, सतलड़ा हार भी लहंगे में आपके लुक को स्टाइलिश बनाएगा। वहीं अगर आप इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में लहंगा पहन रही हैं तो उसके साथ लॉन्ग नेकपीस काफी अच्छे लगते हैं।

बैंगल्स का साथ

अगर आपने हैवी स्टोन स्डडिड लहंगा पहना है तो उसके साथ मैचिंग बैंगल्स को आपको जरूर पहनना चाहिए। अगर आपने सिल्क या ब्रोकेट का लहंगा चुना है तो उसके साथ बोल्ड एंटीक बैंगल्स को पहना जा सकता है। वहीं, इस तहर के आउटफिट के साथ कड़ा बैंगल्स भी पहने जा सकते हैं।

पहनें मांगटीका

 

 

एथनिक वियर के साथ मांगटीका पहनना एक अच्छा आईडिया है। साड़ी के अलावा लहंगे के साथ भी मांगटीके को कैरी किया जा सकता है। हालांकि, आप मांगटीका में अपने स्टाइल व लुक के अनुसार डिफरेंट मांगटीका चुन सकती हैं। वहीं, अपने लुक को बैलेंस करने के लिए आप ईयररिंग्स व नेकपीस को स्किप करके केवल मांगटीका ही पहनें।

हेड गियर देंगे स्टाइलिश लुक 

हेड गियर एक फैन्सी आइटम है, जिसे आप एक स्टाइलिश लुक पाने के लिए पहन सकती हैं। इन दिनों कुंदन स्टडिड बोल्ड मांगटीका काफी पसंद किए जा रहे हैं। आप इसे भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं।

हैंड कफ करें ट्राई

अगर आप अपने एथनिक वियर को एक इंडो-वेस्टर्न तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप मॉडर्न हैंड कफ को पहन सकती हैं। केप नेक या ऑफ शोल्डर ब्लाउज लहंगे के साथ आप मॉडर्न स्टाइल हैंड कफ पहन सकती हैं।

यह भी पढ़ें- जेगिंग्स में स्टाइलिश दिखने के लिए कुछ इस तरह करें इसे पेयर

फैशन संबंधी यह लेख आपको कैसा लगा? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही फैशन से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें – editor@grehlakshmi.com