आज के समय में महिलाएं स्टाइलिश दिखने के लिए सिर्फ अपने आउटफिट पर ही नहीं, बल्कि उसके स्टाइल व पैटर्न पर भी उतना ही ध्यान देती हैं। स्लिट लुक से लेकर कट शोल्डर स्टाइल आपके सिंपल आउटफिट को भी एक यूनिक टच देता है। इसी क्रम में इन दिनों प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट काफी चलन में हैं। प्लंजिंग नेकलाइन टॉप से लेकर गाउन तक कई डिफरेंट आउटफिट बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं। हालांकि, कई बार उन्हें देखकर आप भी यह सोचती होंगी कि वह डीप नेक आउटफिट में इतनी स्टनिंग कैसे दिखती हैं या फिर अगर आप प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट पहनेंगी तो आपका लुक अजीबो-गरीब नजर आएगा। जबकि वास्तव में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप इसे सही से स्टाइल करके वियर करती हैं तो आप भी प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट में रॉक कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट को पहनते समय आप किन बातों का ध्यान रखें।

वी शेप ही चुनें

यूं तो आप प्लंजिंग नेकलाइन को कई तरह से कैरी कर सकती हैं। लेकिन अगर आप इसे एक स्मार्ट तरीके से पहनकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप वी शेप को ही प्राथमिकता दें। इससे आपका लुक भी स्टाइलिश लगेगा, वहीं दूसरी ओर आप अपने ब्रेस्ट एरिया को भी आसानी से कवर कर पाएंगी। किसी अन्य शेप के नेकलाइन आउटफिट में आपका लुक गड़बड़ा सकता है या फिर आपको सबके सामने शर्मिन्दगी उठानी पड़ सकती हैं।

बॉडी टाइप का पता लगाएं

अगर आप सच में प्लंजिंग-नेकलाइन आउटफिट में एक स्टनिंग लुक चाहती हैं तो ऐसे में अपने बॉडी टाइप पर सबसे पहले ध्यान दें। मसलन, अगर आपके हिप्स हैवी हैं या फिर आपकी बॉडी ऑवर ग्लॉस है तो ऐसे में प्लंजिंग नेकलाइन ड्रेस पहनना एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह आपके हिप्स एरिया से सबका ध्यान हटा देगा।

डीपनेस पर करें फोकस

जब आप प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट पहन रही हैं तो आपके पास यह ऑप्शन है कि आप उसकी डीपनेस के साथ प्ले करें और अपने लुक को अधिक स्टनिंग बनाएं। अगर आप बहुत अधिक डीप नेकलाइन पहन रही हैं तो आपको इस बात का ख्याल रखना होगा कि वह इतना भी डीप ना हो कि आपका बेली बटन नजर आने लगे। अगर ऐसा होता है तो इससे भी आपका लुक अच्छी नहीं लगेगा।

अपने आउटफिट को एक्सेसराइज़ करें

हम सभी जानते हैं कि अपने आउटफिट में एक्सेसरीज का टच एड करने से आपका लुक पूरी तरह से बदल सकता है। और, खासकर अगर आप प्लंजिंग नेकलाइन पहन रही हैं, तो यह बहुत जरूरी है कि आप अपने आउटफिट में एसेसरीज का टच जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आपने प्लंजिंग-नेकलाइन एथनिक आउटफिट पहना है, तो आप इसे दुपट्टे या एथनिक दुपट्टे के साथ पेयर कर सकती हैं। आप अपनी प्लंजिंग-नेकलाइन टी-शर्ट को जैकेट के साथ भी पेयर कर सकती हैं, जो इन दिनों काफी फैशन में है।

गलत लॉन्जरी बिगाड़ देगी लुक

अगर आप प्लंजिंग-नेकलाइन ड्रेस या आउटफिट पहनना चाहती हैं, तो एक चीज जो सबसे ज्यादा जरूरी है, वह है आपका लॉन्जरी। आप कभी नहीं चाहेंगी कि प्लंजिंग नेकलाइन ड्रेस पहनने के बाद आपकी ब्रा आपके अपरवियर से बाहर नजर आए और लुक को पूरी तरह से खराब कर दे। वहीं आप पूरी पार्टी में उसे ही ठीक करती रहें। इसलिए अपनी आउटिंग के लिए सही ब्रा चुनना बहुत जरूरी है। आपके आउटफिट के लिए बैकलेस, स्ट्रैपलेस या सही तरह की ब्रा बेहद जरूरी है।

पहनें पूरे विश्वास के साथ

यह एक लास्ट टिप है, लेकिन सबसे जरूरी है। जब भी आप कोई आउटफिट पहनती हैं तो उसे पूरे विश्वास के साथ कैरी करें। हो सकता है कि आपके आउटफिट को पसंद किया जाए या फिर इसकी आलोचना की जाएं। लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप खुद को कैसे कैरी करते हैं। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप जो पहन रहे हैं उसके बारे में आप आश्वस्त हैं। वहीं, अगर आप प्लंजिंग नेकलाइन में खुद को असहज महसूस करती हैं, तो एक स्टोल से अपने ग्रेस को एन्हॉन्स करें और प्लंजिंग नेकलाइन लुक को भी एलीगेंट बनाएं। वहीं, अतिरिक्त ग्लैम लुक के लिए आप अपनी प्लंजिंग-नेकलाइन ड्रेस को हील्स के साथ पेयर कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – जेगिंग्स में स्टाइलिश दिखने के लिए कुछ इस तरह करें इसे पेयर

फैशन संबंधी यह लेख आपको कैसा लगा? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही फैशन से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें – editor@grehlakshmi.com