googlenews
कलर लेंस चुनते समय ये बातें ध्यान रखें : Colour Lens for Eyes
Tips to Choose Colour Lens for Eye

Colour Lens for Eyes : कलर लेंस लगाना बहुत ही आम बात है लेकिन आंखों के लिए सही कलर लेंस का चुनाव करना बहुत ही जरूरी है और इसके लिए हमें कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। आंखों की खूबसूरती चेहरे को और आकर्षक बना देती है इसीलिए आजकल युवा पीढ़ी में खासकर लड़कियों में कलर लेंस का चलन बहुत ज्यादा है। कई बार कलर लेंस की खूबसूरती को देखकर लेंस का चयन कर लेते हैं और यह भूल जाते हैं कि क्या यह हमारी आंखों के लिए सही है।

कलर लेंस हमेशा स्किन टोन व आंखों को देखकर ही लेना चाहिए। अगर सही कलर लेंस का चुनाव नहीं किया जाए तो इंफेक्शन होने का खतरा रहता है, इससे आंखों को नुकसान भी पहुंच सकता है। कलर लेंस आंखों को जितना शानदार लुक देते हैं उतना ही फेस के साथ बॉडी लुक को भी कंप्लीट करते हैं। इसे स्टाइलिश लुक देने के लिए आपको कलर लेंस के बारे में इन खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। ताकि आपको किसी तरह के इंफेक्शन का खतरा नहीं हो और इससे आपकी आंखों को नुकसान भी नहीं पहुंचे, तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कलर लेंस को चुनते समय किन बातों का ख्याल रखें।

स्किन टोन को देखकर करें चयन

Colour Lens for Eyes: Select based on skin tone
Select based on skin tone

कलर लेंस का चयन हमेशा अपनी स्किन टोन को देखकर ही करना चाहिए क्योंकि स्किन टोन से हटकर अगर कलर लेंस पहनते तो वह आपके लुक को अजीब बना देगा। यही वजह है कि आप हमेशा अपनी स्किन टोन को देखकर ही लेंस का चुनाव करें। लेकिन कई बार महिलाएं अपनी ड्रेस के अनुसार कलर लेंस का चयन करती है जो कि बिलकुल गलत होता है।

आईज को देखकर करें लेंस का चुनाव

Colour Lens for Eyes: Choose the lens by looking at the eyes
Choose the lens by looking at the eyes

कलर लेंस का चुनाव हमेशा आंखों को देखकर करना चाहिए क्योंकि यह जरूरी नहीं होता है कि मार्केट में जो भी लेंस उपलब्ध है वह आपकी आंखों के लिए सही होंगे। आपको अपनी आंखों के लिए जो परफेक्ट लेंस हो वही लेना चाहिए। इसके लिए आप अपनी आईज शेप और साइज को देखकर ही आईज लेंस का चयन करें। ऐसा नहीं करने से आंखों में इंफेक्शन भी हो सकता है। अगर इस बात का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको लेंस लगाने में समस्या भी आ सकती है।

ऑफलाइन स्टोर से खरीदें लेंस

Colour Lens for Eyes: Buy lenses from offline stores instead of online market
Buy lenses from offline stores instead of online market

लेंस खरीदने के लिए इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि आप ऑनलाइन मार्केट के बजाय आप ऑफलाइन स्टोर से ही लेंस खरीदें। अगर आप ऑफलाइन स्टोर से लेंस खरीदते हैं तो आप एक्सपर्ट की मदद भी ले पाएंगे और आंखों के हिसाब से सही लेंस खरीद पाएंगे। जिससे आपको इंफेक्शन की समस्या नहीं होगी। लेकिन अगर आप ऑनलाइन स्टोर से लेंस खरीदते हैं साइज और शेप का ध्यान नहीं रख पाते हैं। गलत लेंस लगाने से आंखों से जुड़ी कई समस्या हो सकती है।

खरीदें ब्रांडेड कलर लेंस

फैशन के साथ आंखों का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है और इसके लिए अगर आप कलर लेंस खरीद रहे हैं तो आपको ब्रांडेड कलर लेंस को ही खरीदना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार पैसे बचाने के चक्कर में लोकल लेंस खरीद लेते है। इससे आंखों में इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। इसीलिए कलर लेंस अच्छे ब्रांड का ही खरीदना चाहिए।

कलर लेंस को ना करें शेयर

Colour Lens for Eyes: Color lenses should not be shared with anyone as it can be very harmful for you
Color lenses should not be shared with anyone as it can be very harmful for you

कलर लेंस किसी के भी साथ शेयर नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता है। सभी की आंखों का शेप और साइज अलग-अलग होता है और आंखों में मौजूद इंफेक्शन एक से दूसरे की आंखे में पहुंच सकते हैं। इसीलिए कभी भी अपने कलर लेंस को किसी के भी साथ साझा नहीं करना चाहिए। आंखों के इंफेक्शन एक से दूसरे में जल्दी हो जाते हैं और यह बहुत हानिकारक होते हैं।

Leave a comment