googlenews
Like Father, Like Husband : क्यों लड़कियां चाहती हैं पिता के जैसा पति?
Like Father, Like Husband
Like Father, Like Husband: आप सभी की ज़िंदगी में एक ऐसा समय आता है जब आपको एक जीवनसाथी की ज़रूरत होती है। कुछ लोग इस जरूरत को पूरा करने के लिए शादी कर लेते हैं तो कुछ ब्वायफ़्रेंड बनाकर अपनी इस ख्वाहिश को कुछ समय के लिए पूरा करने की कोशिश करते हैं लेकिन ज़्यादातर शादी से पहले के रिश्ते यानी गर्लफ्रेंड ब्वायफ़्रेंड वाला रिश्ता कमज़ोर ही निकलता है।
 
अब बचता है तो बस अरेंज मैरिज का ऑप्शन जिसमें लड़की घर वालों की मर्ज़ी से शादी करने को तैयार होती है। पर अब सवाल आता है आखिर लड़की को लड़का चाहिए कैसा? अलग अलग लड़कियों की अलग अलग चॉइस होती है लेकिन ज़्यादातर लड़कियों को पति अपने पिता जैसे ही चाहिए होता है। तो आखिर क्यों चाहिए होता है लड़कियों को पिता जैसा पति हम बता रहे हैं आपको।

 

निस्वार्थ प्यार
पिता परिवार में एक ऐसा शख्स होता है जो अपने बच्चों की ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए, खासतौर से बेटियों की खुशियों के लिए रात दिन मेहनत करता है और बदले में उनसे कुछ नहीं चाहता। इसलिए लड़कियां बचपन से ही ये सोचने लगती हैं कि उन्हें जीवनसाथी भी अपने पिता के जैसे निस्वार्थ प्रेम करने वाला चाहिए।

 

 
विश्वास
किसी भी रिश्ते को ताउम्र चलाने के लिए दो लोगो के बीच विश्वास होना बेहद जरूरी होता है और पिता से ज़्यादा बेटियों पर कोई पुरुष विश्वास नहीं कर सकता है। ख़ासतौर से आज के समय में जहां ना जानें कितने पिताओं ने अपनी बेटियों को घर से दूर पढ़ने या नौकरी करने के लिए भेजा है। तो जब बेटियां यानी लड़कियां पिता को उन पर इतना विश्वास करते हुए देख चुकीं हैं तो जाहिर सी बात है वह अपने पति से भी इतने ही विश्वास की उम्मीद रखेंगी।

 

 
हमेशा साथ निभाना
 
लाख मुसीबत आ जाए पिता अपने बच्चों का साथ कभी भी नहीं छोड़ता है। बचपन में पढ़ाई, कॉलेज में एडमीशन फिर एक परफेक्ट जीवनसाथी की तलाश और शादी। जीवन के हर छोटे बड़े कामों में पिता मानसिक रूप, शारीरिक रूप और पैसों से हमेशा मदद करता है। और जीवन सुख के साथ बिताने के लिए अगर इन तीन चीजों का सपोर्ट अपने जीवनसाथी से मिल जाए तो क्या बात..

 

कोई आंच ना आने देना
बचपन से लेकर बड़े होने तक पिता हर मुमकिन रूप से यह कोशिश करता है कि बेटियों पर कोई आंच ना आने पाए। इसलिए लड़कियां अपने पति से भी इसी तरह के स्वभाव और  व्यवहार की उम्मीद रखती हैं।