आमतौर पर हम सभी सोचते हैं कि स्टाइलिश दिखने के लिए महंगे व डिजाइनर कपड़े खरीदना व उसे पहनना बेहद जरूरी है। लेकिन सिर्फ महंगे आउटफिट पहनकर भी आप अपने लुक को एकदम परफेक्ट नहीं बना सकती। आपके लुक को एन्हॉन्स करने में एसेसरीज में एक बेहद महत्वपूर्ण रोल अदा करती है। आप इसे कुछ इस तरह समझ सकती हैं कि अगर आपने सिंपल टी-शर्ट पहनी है, लेकिन अगर आपने खुद को सही तरह से स्टाइल किया है तो ऐसे में एक सिंपल जींस व टी-शर्ट में भी आप एक चिक लुक कैरी कर सकती हैं। वहीं दूसरी ओर, अगर आपने महंगे डिजाइनर गाउन को कैरी किया है, लेकिन एसेसरीज पर सही तरह से ध्यान दिया तो आपका लुक फीका-फीका नजर आता है। यूं तो आप अपने आउटफिट के अनुसार एसेसरीज को पहन सकती हैं। लेकिन फिर भी कुछ ऐसी एसेसरीज होती है, जो आपके लुक को इंस्टेंट स्पाइसअप करती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही एसेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको अपने फैशन वार्डरोब में जरूर शामिल करना चाहिए-

बेल्ट

 

कुछ समय पहले तक बेल्ट केवल पुरूषों के वार्डरोब का हिस्सा होती थी, लेकिन अब महिलाएं भी बेल्ट कैरी करने लगी हैं। बेल्ट की खास बात यह है कि आप इसे वेस्टर्न वियर के साथ तो आसानी से कैरी कर ही सकती हैं, लेकिन इंडियन वियर खासतौर से साड़ी के साथ बेल्ट आपको एक बेहद ही खास लुक देता है। आप इस तरह एथनिक वियर में एक मॉडर्न टच दे सकती हैं।

हैट

 

हैट भी एक बेहद महत्वपूर्ण एसेसरीज है। यह ना केवल आपके सिर को प्रोटेक्ट करने में मददगार है, बल्कि इस तरह आप अपने लुक को अधिक स्टाइलिश भी बना सकती हैं। यूं तो आप अपनी पसंद के अनुसार कई अलग-अलग तरह की हैट को चुन सकती हैं। लेकिन इन दिनों बकिट हैट का चलन बहुत अधिक बढ़ गया है। आलिया से लेकर अनन्या पांडे तक कई बॉलीवुड सेलेब्स बकिट हैट में अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर चुकी हैं।

सनग्लासेस

 

सनग्लासेस भी जहां एक ओर सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी आंखों व आई एरिया की रक्षा करता है, वहीं दूसरी ओर यह आपके लुक को भी स्पाइसअप करता है। आजकल मार्केट में कई शेप्स व साइज के सनग्लासेस मिलते हैं और आप अपने फेस शेप व पसंद के अनुसार इनमें से सनग्लासेस पहन सकती हैं।

स्कार्फ

 

स्कार्फ एक ऐसी एसेसरीज है, जो हर महिला के वार्डरोब में होनी ही चाहिए। यूं तो इन दिनों पुरूष व महिलाएं दोनों ही स्कार्फ पहनते हैं, लेकिन महिलाएं इसे कई बेहतरीन व वर्सेटाइल तरीकों से कैरी कर सकती है। आप इसे अपने आउटफिट के आधार पर सलेक्ट करके पहन सकती हैं। इसके अलावा, आप इसे हेडबैंड की तरह इस्तेमाल करें, नेक एक्सेसरी के रूप में, नॉटेड शॉल, स्कार्फ रैप और भी बहुत कुछ तरीके से कैरी करें।

हैंड बैग

 

वैसे तो हैंड बैग हर महिला की जरूरत होती है। वह जब भी घर से बाहर निकलती हैं तो वह हैंड बैग जरूर कैरी करती हैं। लेकिन आप इसके साइज से लेकर शेप व कलर के साथ थोड़ी एक्सपेरिमेंटल होती हैं तो इससे आपके लिए अपने लुक को एन्हॉन्स करना बेहद आसान हो जाता है। वैसे हैंड बैग सलेक्ट करते समय आपकी अपनी जरूरतों को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें।

ब्लैक हील्स

जब बात फुटवियर की होती है तो आपके पास स्नीकर्स से लेकर पम्पस तक कई ऑप्शन अवेलेबल हैं। लेकिन ब्लैक हील्स बेहद ही क्लासी फुटवियर है, जो हर महिला के वार्डरोब में होना ही चाहिए। ब्लैक एक बेहद ही ब्यूटीफुल कलर है और इसी खासियत यह है कि आप इसे किसी भी कलर के आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। साथ ही इसे ऑफिस से लेकर पार्टी तक आसानी से कैरी किया जा सकता है। इसलिए, एक क्लासी लुक के लिए आपके पास एक ब्लैक हील होनी चाहिए।

वॉच

जब बात हैंड एसेसरीज की हो तो आपके पास चूड़ियों से लेकर ब्रेसलेट तक कई ऑप्शन अवेलेबल हैं। लेकिन इन हैंड एसेसरीज को अगर गलत आउटफिट के साथ कैरी किया जाए तो आपका लुक गड़बड़ा जाता है। इसलिए आपको अपने वार्डरोब में एक क्लासी ब्रांडेड वॉच को रखना चाहिए। क्लासी वॉच को आप ऑफिस से लेकर कॉलेज लुक यहां तक कि पार्टीज में भी पहन सकती हैं। इतना ही नहीं, इन्हें किसी कलर के आउटफिट के साथ बेहद आसानी से कैरी किया जा सकता है। सिर्फ वॉच पहनने के बाद आपको अन्य कुछ पहनने की जरूरत महससू नहीं होगी।

डिफरेंट स्टाइल नेकपीस

 

एसेसरीज में नेकपीस आपके पूरे लुक को बना या बिगाड़ सकती है। इतना ही नहीं, इसके जरिए आप एक स्टेटमेंट लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। बस जरूरी है कि आपका नेकपीस सही हो। मसलन, अगर आपने वी नेक टॉप या आउटफिट पहना है तो उसके साथ लाइट पेंडेंट की लेयरिंग कर सकती हैं। इसी तरह शर्ट के साथ भी पेंडेंट लेयरिंग की जा सकती है। वहीं, दूसरी ओर अगर आप प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट या ब्लाउज पहन रही हैं तो उसके साथ चोकर पहनकर भी स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट किया जा सकता है।

रेड लिपस्टिक

 

रेड कलर की लिपस्टिक हमेशा ही ट्रेंडसेटर होती है। इसलिए, आप इसे हमेशा ही अपने हैंडबैग में रखें। फिर आप कहीं भी ले जाएं और जहां भी आपको आवश्यकता हो, इसे अप्लाई करें। आप देखेंगी कि आपका लुक इंस्टेंट चेंज हो गया है।

यह भी पढ़ें –इन डीप नेक ब्लाउज डिजाइन की मदद से पाएं एक फैशनेबल लुक

फैशन सम्बन्धी यह आलेख आपको कैसा लगा ?  अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही  फैशन से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें-editor@grehlakshmi.com