यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब में जगह देती हैं, लेकिन जब भी कोई त्योहार हो या फिर कोई फैमिली फंक्शन उन्हें सबसे पहले एथनिक वियर जैसे साड़ी व लहंगे आदि की याद आती है। डिफरेंट कलर व डिजाइन में वह एथनिक वियर खरीदती हैं, लेकिन उसमें आपका लुक केवल तभी स्टाइलिश लग सकता है, जब आपका ब्लाउज भी उतना ही खास हो। वास्तव में ब्लाउज की वजह से ही आपकी साड़ी या लहंगे में एक अच्छा गेटअप आता है। आपने शायद कभी नोटिस किया हो, कुछ महिलाएं सिंपल साड़ी पहनती हैं, लेकिन उसके साथ वह डिजाइनर ब्लाउज को टीमअप करती हैं, जिससे उनकी साड़ी भी बेहद एलीगेंट व डिजाइनर नजर आती है। इस लिहाज से यह कहा जा सकता है कि ब्लाउज का डिजाइन आपके लुक में एक गेम चेंजर साबित हो सकता है। इसलिए, आपको अपने ब्लाउज को बेहद सोच-समझकर सिलवाना चाहिए। वैसे अगर लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन की बात हो तो उसमें डीप नेक ब्लाउज काफी चलन में हैं। कुछ समय पहले तक जहां महिलाएं केवल बैकलेस या डीप बैक ब्लाउज पहनना पसंद करती थीं, वहीं अब फ्रंट में भी डीप नेक ब्लाउज काफी पसंद किया जाने लगा है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ डीप नेक ब्लाउज डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

प्लंजिंग वी नेकलाइन

यह एक ऐसा नेकलाइन है, जो इन दिनों काफी चलन में है। अगर आप अपने डीप नेक ब्लाउज को एक ट्रेंडी लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में प्लंजिंग वी नेकलाइन ब्लाउज पर विचार किया जा सकता है। इसकी खासियत यह है कि इसमें नेकलाइन को प्लंजिंग लुक दिया जाता है। मसलन, वह बहुत डीप होता है। इसलिए इस तरह प्लंजिंग नेकलाइन सलेक्ट करते समय वी शेप सबसे अच्छा माना जाता है, क्योंकि इसमें आपकी ब्रेस्ट विजिबल नहीं होती और आप बेहद स्टाइलिश नजर आती हैं।

डीप ब्रॉड नेकलाइन 
इस नेकलाइन की खासियत यह होती है कि यह नेकलाइन डीप तो होती है, लेकिन इसे डीप से ज्यादा ब्रॉड लुक दिया जाता है, जिसके कारण आपका पूरा नेक एरिया काफी अच्छा लगता है। आप किसी पार्टीवियर आउटफिट के लिए इस तरह के नेकलाइन पर विचार कर सकती हैं। हालांकि, इसके साथ एक हैवी चोकर पहनना ना भूलें। यह आपके लुक को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाएगा।

 प्लंजिंग यू नेकलाइन 

 

अगर आप एथनिक वियर में भी एक बोल्ड लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में प्लंजिंग यू नेकलाइन आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। इसमें प्लंजिंग वी नेकलाइन को हल्का यू कर्व दिया जाता है। इस तरह के नेकलाइन में आपके ब्रेस्ट विजिबल हो सकते हैं, इसलिए इन डीप नेक ब्लाउज पर जरा सोच-समझकर विचार करें। अगर आप इसे पहनने में कंफर्टेबल महसूस करती हैं और पूरे ग्रेस के साथ इसे कैरी कर सकती हैं, तभी इस ऑप्शन को चुनें।

डीप स्वीटहॉर्ट नेक ब्लाउज

 

यह एक बेहद ही स्टाइलिश व एलीगेंट नेक डिजाइन है। जिसमें नेक एरिया को स्वीटहॉर्ट शेप दिया जाता है। चूंकि इसे थोड़ा डीप रखा जाता है, इसलिए आप इस ब्लाउज में अपने शोल्डर बोन व नेक एरिया को आसानी से फ्लॉन्ट कर सकती हैं। इस ब्लाउज को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए आप इसमें मिरर वर्क से लेकर सीक्वेंस व फ्रिल लुक आदि को चुनें। यकीन मानिए, आपका लुक और भी ज्यादा निखर जाएगा। 
वन शोल्डर डीप नेक ब्लाउज
यह एक ऐसा ब्लाउज डिजाइन है, जो खासतौर से यंग गर्ल्स को बेहद पसंद आएगा। अगर आप उन लड़कियों में से हैं जो स्टाइल को एक एलीगेंस के साथ कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप वन शोल्डर डीप नेक ब्लाउज डिजाइन बनवा सकती हैं। इसमें ब्लाउज के नेक एरिया को डीप लुक दिया जाता है, साथ ही वन शोल्डर लुक से उसे और भी खास व स्टाइलिश बनाया जा सकता है। अगर आप किसी फंक्शन में लहंगा पहनने वाली हैं, तो उसके साथ वन शोल्डर डीप नेक ब्लाउज स्टिच करवाया जा सकता है।
डीप नेक बो लुक ब्लाउज

बो लुक को इन दिनों सिर्फ आम लड़कियां ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी काफी पसंद कर रहे हैं। इसलिए अगर आप एक स्टाइलिश तरीके से बो लुक कैरी करना चाहती हैं तो उसे अपने ब्लाउज में शामिल करें। आप सिंपल अपना ब्लाउज स्टिच करवा सकती हैं। लेकिन उसमें फ्रंट में बो लुक कैरी करें। यह देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगता है और इस तरह आप सिर्फ पार्टीज ही नहीं, डे टू डे लाइफ में भी डीप नेक ब्लाउज को बेहद आसानी से कैरी कर पाएंगी।
इन बातों का रखें ध्यान

जब आप अपने ब्लाउज के लिए डीप नेक ब्लाउज स्टिच करवाने का मन बना रही हैं तो आपको कुछ बातों का खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए-
  • सबसे पहले तो आप जब डीप नेक में ब्लाउज की गहराई को कितना रखना चाहती हैं, यह तय करना बेहद जरूरी है, उसके बाद ही आप किसी डिजाइन को सलेक्ट कर पाएंगी।
  • अगर आपने ऐसे प्लंजिंग नेकलाइन के ऑप्शन को चुना है, तो यह अवश्य सुनिश्चित करें कि आप उसे पहनने में कंफर्टेबल फील करें। कभी भी किसी की देखा-देखी खुद को स्टाइल करने की कोशिश ना करें।
  • इसके अलावा, अपने ब्लाउज के डिजाइन को और भी एन्हॉन्स करने के लिए आप ब्लाउज में स्लिट, ऑफ शोल्डर, वन शोल्डर, मिरर वर्क या फिर फ्रिल आदि का चयन करें। यह आपके ब्लाउज को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाएंगे।

यह भी पढ़ें – व्हाइट जींस में दिखेंगी स्टाइलिश, अगर पहनेंगी इस तरह

फैशन सम्बन्धी यह आलेख आपको कैसा लगा ? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही  फैशन से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें – editor@grehlakshmi.com