अपनी बॉडी शेप के अनुसार ड्रेसिंग करके आप स्मार्ट दिख सकती हैं। लेकिन अगर आपको बढ़े हुए पेट से स्मार्टली ड्रेस करने में दिक्कत होती है तो यह एक बड़ी समस्या है। इस बढ़े हुए पेट को कम करने के लिए आप एक्सरसाइज तो करती ही हैं, लेकिन उसमें समय लगता है। अभी के लिए आप कुछ स्मार्ट ड्रेसिंग टिप्स आजमा कर अपने निकले हुए पेट को छिपा सकती हैं।

कवर करें

गर्मी के मौसम में भी आप समर जैकेट पहन सकती हैं। चाहें तो बोहेमियन लुक के लिए एक लूज खुली शर्ट डाल लें या फिर अपनी ड्रेस पर एक लंबी स्कार्फ, यह आपके मिडिल पोर्शन को बेहद सफाई से छिपा देगा। साथ ही स्टाइलिश लुक भी देगा। अप श्रग का इस्तेमाल भी इसके लिए कर सकती हैं।

फैब्रिक और फिट हो सही

 

 

अमूमन लोग ये बड़ी गलती कर जाते हैं कि वे बॉडी से चिपकाने वाली फैब्रिक की ड्रेस ले लेते हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि ये आपके उभार को और उभारते हैं। आपको इसे पहनने से परहेज करना चाहिए। हां, अगर आप उसके ऊपर कुछ और डाल रही हैं तो उसे पहन सकती हैं। वोवेन फैब्रिक एक्स्ट्रा वेट को छिपाने के लिए बढ़िया रहता है।

प्रिंट और पैनल

अगर आप कॉन्ट्रास्ट कलर में साइड पैनल वाली ड्रेस पहनती हैं तो इससे सामने की ओर से आप स्लिम दिखेंगी। इसलिए, इस तरह की प्रिंट और पैनल वाली ड्रेसेज में इन्वेस्ट करें। पूरी ड्रेस पर एक सी प्रिंट भी बढ़िया स्लिमिंग इफेक्ट देती है।

टक इन

 

 

यह एक बहुत बढ़िया हैक है, अपने बेली को छिपाने के लिए। आपको अपने टॉप को ढीले से अपने बॉटम में टक- इन करना है। इसके साथ ही एक स्लिम बेल्ट लगाएं, जो आपके इस लुक को इन्हैंस करेगा।

एम्पायर सिल्हूट

एम्पायर लाइन सिल्हूट, जहा बॉडीस आपके बस्ट के ठीक नीचे फिट रहती है, हेवी मिड सेक्शन वालों के लिए बढ़िया विकल्प है। यह उस एरिया को स्लिम लुक देती है।

कलर ब्लॉकिंग

बेली को छिपाने में कलर बड़ी भूमिका निभाते हैं। आपको अपने टॉप को डार्क शेड में पहनना है और बॉटम को इससे कम एक लाइट शेड में। यह आपके टॉप हाफ को स्लिम डाउन करता है और लोगों का ध्यान आपके पैरों पर ही जाएगा।

 

ये भी पढ़ें – 

जानें कैसे करें शर्ट ड्रेस को स्टाइल 

ऐसे करें स्मार्ट प्रेगनेंसी ड्रेसिंग, बता रही हैं लिज़ा हेडन 

 

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com