googlenews
Hide Belly Fat
Hide Belly Fat

Hide Belly Fat: हर किसी के शरीर की बनावट अलग होती है कोई मोटा होता है तो कोई पतला. किसी का भी उसके शरीर की बनावट के लिए मजाक बनाना बिल्कुल गलत है. हर व्यक्ति अपने आप में सुंदर होता है और खुद को आकर्षक दिखाने के लिए सभी कुछ ना कुछ करते दिखाई देते हैं. वेस्टर्न आउटफिट में शरीर की चर्बी ज्यादा पता नहीं लगती है लेकिन इंडियन आउटफिट में लोअर फैट खुलकर दिखाई देता है. अगर आपका शरीर भी फैटी है तो आज हम आपको कुछ ऐसी स्टाइलिंग टिप्स बताते हैं, जिससे इंडियन आउटफिट में आपका लोअर बैली फैट नजर नहीं आएगा. बस जरूरत है कपड़ों को थोड़े स्टाइलिश तरीके से पहनने की आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ स्टाइलिंग टिप्स.

लहंगा

Hide Belly Fat
Lehenga

आप कोई ऐसा इंडियन आउटफिट पहन रहे हैं जिसमें नीचे घेर हो या फिर स्कर्ट हो तो इसे अंब्रेला स्टाइल में बनवाएं. इससे आपके पेट और कूल्हों का फैट नहीं दिखाई देगा. अनारकली कट बल्जिंग नहीं दिखाई देता है इसलिए शरीर का फैट इसमें छुप जाता है और एक ब्यूटीफुल लुक दिखता है. इस तरह के आउटफिट में वेस्ट बेल्ट का साइज थोड़ा ब्रॉड रखें. जिस तरह से हाई वैस्ट जींस में बेली फैट दब जाता है ठीक उसी तरह से यहां पर भी दब जाएगा.

सलवार सूट

Hide Belly Fat
Salwar Suit

अगर आप सलवार सूट ही पहनती हैं तो आपको इसमें कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है ताकि इसमें आपकी बॉडी का फैट नहीं दिखाई दे.

अनारकली सूट ज्यादा पहने यह फैट को छुपाते हैं. पेट निकला हुआ ना दिखाई दे इसके लिए आप सूट के साथ बेल्ट भी ट्राय कर सकती हैं. अब एक मुश्किल भी है कि हर जगह अनारकली सूट या फिर बेल्ट पहनकर नहीं जाया जा सकता. ऐसे में आप ए लाइन कुर्ते पहन सकती हैं. सूट के साथ दुपट्टा डालने का स्टाइल भी आपके बॉडी फैट पर असर करता है. दुपट्टे को फ्लो या सिंगल साइड फ्लो में डालें इससे खूबसूरत भी दिखेगा और फैट भी नजर नहीं आएगा. सूट के साथ चूड़ीदार या स्किनी लेगिंग्स की जगह पैंट स्टाइल पजामा या लेगिंग्स पहने. यह कंफर्टेबल होने के साथ-साथ लोअर एरिया को अच्छे से कवर करते हैं जिससे बैली फैट नहीं दिखता.

साड़ी

Hide Belly Fat
Saree

साड़ी हर किसी को एलिगेंट लुक देती है. आपको भी साड़ी पहनना पसंद है और आप इसमें अपना बेली फैट छुपाना चाहती हैं तो सबसे पहले तो आपको साड़ी के फैब्रिक पर ध्यान देना होगा कि आप किस तरह के कपड़े की साड़ी पहन रही हैं. कॉटन की साड़ियां पहनने में तो बहुत अच्छी लगती हैं लेकिन उसकी वजह से लोअर बॉडी फैट ज्यादा दिख सकता है. हेवी बॉर्डर की साड़ी चुनने से बचें और इसकी जगह पतली बॉर्डर की साड़ी का चुनाव करें इससे आप मोटे नहीं लगेंगे. प्लेट के ऊपर से पिन ना लगाएं इसकी जगह अंदर से एक पिन लगा ले इससे पेल्विक एरिया का फैट ज्यादा नहीं दिखेगा. रंगों का भी आपकी हेल्प पर असर दिखता है इसलिए डार्क रंगों का चुनाव करें जैसे ब्लैक, रेड, ब्लू इन रंगों में आप मोटे नहीं लगते हैं. ब्लाउज की हेवी नेकलाइन डिजाइन को बैक से बनवाएं इससे पतले दिखने का इल्यूजन होता है. थ्री फोर्थ की जगह थोड़ी लंबी स्लीव्स आपको अच्छा लुक देंगी.

कुर्ती

Hide Belly Fat
Kurti

सूट और साड़ी में तो कई तरीके से बेली फैट छुपाया जा सकता है लेकिन जब बात कुर्ती की हो तो कुछ चीजों में ध्यान देना होगा. कुर्ती के साथ यदि श्रग पहन लिया जाए तो इससे बेली फैट कम दिखाई देता है साथ ही यह स्टाइलिश भी लगेगा. श्रग ना पहनना चाहे तो डेनिम जैकेट भी ट्राय कर सकती हैं. कुर्ती को जींस और स्कर्ट के साथ स्टाइल करके पहना जा सकता है. अंब्रेला कट स्कर्ट में बेली फैट बिल्कुल नहीं दिखता. इन दिनों शरारा पैटर्न काफी ट्रेंडिंग में है चाहे तो कुर्ती के साथ ऐसे भी पहन सकती हैं. जिस तरह ये सूट के साथ अच्छे लगते हैं वैसे ही कुर्ती में भी इनका लुक परफेक्ट आता है. कुर्ती में भी ए लाइन, अनारकली जैसी कई डिजाइंस आसानी से मिल जाती है जिन्हें पहनकर बेली फैट छुपाया जा सकता.

इस तरह के कुछ ट्रिक्स अपनाकर आप इंडियन ड्रेसेज लहंगा, अनारकली, सलवार सूट, साड़ी और कुर्ती में खुद को स्लिम ट्रिम दिखा सकती हैं.

Leave a comment