googlenews
fashion-tips-for-women

अकसर लोग कहते हैं कि महिलाओं के पास कपड़ों की कमी नहीं होती है, उनकी अलमारी हमेशा कपड़ों से भरी रहती है। लेकिन अगर कोई त्यौहार या बदलते मौसम हो तो हमें अपने आउटफिट पर ध्यान देना होता है। ऐसे में अपने लुक को और अच्छे से मेंटेन कैसे करें, इस बारे में हम आपको बताते हैं। जब भी कही जाना होता है तो हमें समझ नहीं आता कि किस तरह के आउटफिट का चयन करें। इसीलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि महिलाओं की वार्डरॉब में ऐसी कौन सी पांच चीजों का होना जरूरी है, जिन्हें आप किसी भी मौके पर अपनी स्टाइल में शामिल कर सकती है।

व्हाइट शर्ट

आमतौर पर महिलाओं की वार्डरॉब में शर्ट जरूर होती हैं। लेकिन व्हाइट शर्ट का अपना एक अलग ही टशन होता है। वैसे तो व्हाइट कलर गर्मी के मौसम के लिए ही होता है और गर्मियों में सबकी ये पहली पसंद हैं। आप व्हाइट शर्ट को शॉर्ट्स, रिप्ड डेनिम, शर्ट ड्रेस के साथ भी कैरी कर सकते हैं, क्योंकि यह आपके लुक को और भी बेहतरीन बना देता है। इसीलिए व्हाइट शर्ट आपकी वार्डरोब में जरूर होना चाहिए। ब्लैक एंड व्हाइट का कॉन्बिनेशन तो एवरग्रीन होता है, लेकिन व्हाइट शर्ट डेनिम के साथ बहुत ही गजब का लुक देता है।

टोट बैग

महिलाओं की वार्डरॉब में एक क्लासिक टोट बैक का होना जरूरी है, क्योंकि आप इस बैग में सभी जरूरी सामान को कैरी कर सकते हैं। आपके बैग में हमेशा सनब्लॉक क्रीम, धूप का चश्मा, स्कार्फ, हाइड्रेट होने के लिए ड्रिंक, अपने कॉस्मेटिक होने चाहिए। यह बैग आपके लुक के साथ अच्छा लगेगा और इसमें आप अपने जरूरी सामान भी रख सकते हैं।

व्हाइट ड्रेस या मैक्सी ड्रेस

अगर आप बाहर जा रहे हैं तो आप मैक्सी जो आपको पंसद हो आप पहन सकती हैं। यह ड्रेस आउटिंग के लिए बेस्ट है, इसमें आप कॉटन या लिनेन का चयन कर सकते हैं, क्योंकि गर्मियों में बाहर जाने के लिए आरामदायक कपड़ों का होना जरूरी है। ऐसे में आप व्हाइट कलर की मिनी या मैक्सी ड्रेस पहन सकते हैं। यह ड्रेस हल्की और बहुत अच्छी लगती है। यह आपके आउटफिट को बहुत ही परफेक्ट लुक देती है, इसीलिए आपके वार्डरॉब में व्हाइट ड्रेस या मैक्सी ड्रेस जरूर होना चाहिए।

धूप का चश्मा

धूप का चश्मा भी आपके वार्डरॉब में होना चाहिए, क्योंकि यह आपके लुक को चार चांद लगा देता है। आंखों को भी हानिकारक किरणों से बचाता है, इसीलिए जब बाहर जा रहे है तो अपने साथ धूप का चश्मा जरूर रखें। इसमें आप ट्रेंडी सनग्लासेस, रेट्रो राउंड फ्रेम, रिफ्लेक्टर, एविएटर कई तरह से आप इसे अपनी पसंद और चेहरे के अनुसार इसका चयन कर सकते हैं।

कॉटन साड़ी

गर्मियों के मौसम में अगर आप साड़ी पहनने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप कॉटन की साड़ी पहन सकते हैं, क्योंकि कॉटन की साड़ी बहुत हल्की होती है और इसे कैरी करना आसान होता है। लेकिन अगर आप कॉटन नहीं पहनना चाहते हैं तो आप ऑर्गेंजा साड़ी भी पहन सकते हैं, क्योंकि यह भी हल्की होती है और आपके लुक को रॉयल लुक देती हैं।

Leave a comment