googlenews
Fashion Mistakes
5 Ways to Avoid Fashion Mistakes

Fashion Mistakes: अगर आपको भी कई बार छोटे कपड़े पहनने में या फिर कोई भी ड्रेस पहनने में अजीब लगता है? अगर हां तो कमी आपके सेल्फ कॉन्फिडेंस में ही नहीं बल्कि आपकी ड्रेसिंग सेंस में भी हो सकती है। अगर हम फैशन जगत की बात करें तो कोई इसमें एकदम परफेक्ट नहीं होता है। हर कोई अपने हिसाब और आराम के आधार पर ही खुद को स्टाइल करती है और कुछ के लिए यह फैशन काफी खराब तो कुछ के लिए काफी अच्छा हो सकता है। बात जब आपकी फैशन को ट्राई करते समय कुछ गलतियों की आती है, तो यहां गड़बड़ हो जाती है। आप अपने परफेक्ट लुक को कुछ गलतियां अवॉयड करके प्राप्त कर सकती हैं। इससे आपका लुक और आत्म विश्वास और अधिक बढ़ जायेगा और आप सोचेंगी कि काश आपको इन गलतियों के बारे में पहले से पता होता। आइए जानते हैं ऐसी फैशन मिस्टेक जो आप रोजाना कर रही होती हैं लेकिन आपको पता नहीं होता है।

अधिक रिवीलिंग पहनना:

अगर आप अधिक सेक्सी या रिवीलिंग कपड़े पहनने की शौकीन हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन जब आप गलत तरह से इस प्रकार के कपड़ों को स्टाइल करती हैं तो यह काफी ज्यादा अनुचित लग सकता है। जैसे अगर आप एक बड़े से टॉप के साथ बहुत अधिक शॉर्ट या मिनी स्कर्ट पहनती हैं तो अच्छा नहीं लगता है लेकिन अगर आप किसी क्रॉप टॉप या शॉर्ट टॉप के साथ कोई स्लिट स्कर्ट पहनती हैं तो वह आपकी बॉडी पर काफी सूट करेगा।

ओवर साइज चीजों के पीछे छुपना:

अगर आप अपने फिगर के हिसाब से काफी लंबे और ओवर साइज कपड़े पहन लेती हैं तो यह भी आप काफी बड़ी फैशन मिस्टेक कर रही है। बहुत सी महिलाएं सोचती हैं कि अगर वह ओवर साइज कपड़े पहन लेती हैं तो इससे उनका मोटापा या कर्व छुप जायेंगे और इससे ज्यादा कुछ विजिबल भी नहीं होगा लेकिन इससे आप और अधिक बिग साइज की लगती हैं। ऐसा करने की बजाए आप किसी ओवर साइज टी शर्ट या ड्रेस को पहन कर बीच में एक बेल्ट की मदद से एक स्टाइलिश लूक प्राप्त कर सकती हैं।

बहुत ज्यादा या बहुत कम एसेसरी का प्रयोग करना:

अगर आप आम तौर पर अधिक एसेसरी पहनना पसंद करती हैं तो इससे आपका लुक काफी अधिक और ओवर लग सकता है जिससे सारी चीजे। खराब हो सकती हैं वहीं अगर आप बिल्कुल ही एसेसरी का प्रयोग करना पसंद नहीं करती हैं तो इससे आप लूक को और अधिक फैशनेबल बनाने के एक मौके को खो देती हैं और काफी बेसिक और मिनिमल आपका स्टाइल लगता है। इसलिए अधिक और बहुत कम एसेसरी का प्रयोग न करें।

बार बार एक ही तरह की चीजें कैरी करना:

अपने लुक्स को बदलते न रहना और हमेशा एक ही प्रकार का फैशन स्टाइल रखना भी एक बहुत बड़ी गलती है जो आप कर रही है। आपको हमेशा अपने लुक्स के साथ क्रिएटिव होना चाहिए चाहे फिर वह आपका मेकअप लूक हो, हेयर स्टाइल हो या फिर आपके कपड़े हो। एक जैसे कपड़े पहनना केवल आपके लिए ही नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी काफी बोरिंग हो सकता है। इसलिए हमेशा अपनी अलमारी को अपडेट करती रहें।

हमेशा एक ही बैग का प्रयोग करना:

बैग भी आपकी एसेसरी और आपकी फैशन सेंस का एक अहम हिस्सा होता है जिसे आपको कभी भी इग्नोर नहीं करना चाहिए। आपको हमेशा स्टाइलिश लगने के लिए अपने बैग गेम को भी मजबूत रखना पड़ेगा। हमेशा वह बैग चुने जो आपके पूरे लुक को एक कॉम्प्लीमेंट दे रहा हो। जहां जा रही हैं इसके हिसाब से भी अपने बैग की लेंथ और लुक को बदलें।

तो यह थी कुछ ऐसी फैशन गलतियां जो आपके लुक को खराब करती हैं। आपको लुक में हमेशा कॉन्फिडेंस को सबसे अधिक महत्त्व देना चाहिए ताकि न चाहे आप किस प्रकार के कपड़े पहने आप में हमेशा एक बोल्ड और बिंदास छवि बनी रह सके।

यह भी पढ़ें-शिफॉन के स्टाइलिश ट्रेंडी लुक

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com