googlenews
Fashion and trend
Fashion and trend of Saree

Fashion and Trend: साड़ी पहनना सभी को पसंद होता है। अगर देखा जाए तो साड़ी हमारी संस्कृति का एक अहम हिस्सा है। हर किसी के वॉर्डरोब में साड़ी तो जरूर देखने को मिलती है। साड़ी हमें क्लासी और एलीगेंट लुक देती है। इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। जहां हर कोई एक अलग अंदाज में दिखना चाहता है। आजकल शादियों में अधिकतर पार्टी गाउन का क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा है। लेकिन हर कोई बार-बार नया गाउन नहीं खरीद सकता है। साथ ही हर किसी के लिए साड़ी पहनना आसान नहीं होता है। अगर आप भी शादी में साड़ी या पार्टी गाउन पहनना चाहते है तो साड़ी को आप ड्रेस या गाउन की तरह भी पहन सकती हैं। अगर आपकी साड़ी भी वॉर्डरोब में काफी समय से रखी है तो उसे जल्दी से निकालिए और कुछ स्टाइलिश ट्राय करें। आज हम आपको इस आर्टिकल में यहीं बताने जा रहे है कि आप कैसे साड़ी में स्टाइलिश गाउन लुक पा सकती हैं। तो चलिए जानते है इसके आसान स्‍टेप्‍स…

स्‍टेप-1

Fashion and trend
Choose chiffon’s saree

आप सबसे पहले साड़ी को गाउन की तरह पहनने के लिए अपनी पसंदीदा साड़ी चुने। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि साड़ी शिफॉन की हो। वैसे आपको बता दें शिफॉन सिल्क साड़ी में भी आप इस ड्रेप को बहुत ही आसानी से ट्राई कर सकती हैं।

फैशन टिप्स-

साड़ी को गाउन की तरह पहनने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि साड़ी का वजन ज्यादा न हो।

इस तरह के ड्रेप के लिए आप एंब्रॉयडरी वाले बॉर्डर की साड़ी भी ले सकती है।

इसके अलावा आप प्लेन शिफॉन साड़ी भी ड्रेप कर सकती हैं।

स्‍टेप-2

Fashion and trend
Keep the height of the saree 2-3 inches above the ground.

अब आपको साड़ी के मैचिंग का पेटीकोट पहनना होगा। यह तो हर कोई चाहता है कि किसी भी ऑउटफिट में मोटे ना लगे तो आप पेटीकोट ज्यादा घेरदार न पहने। इसके बाद आप साड़ी को बेसिक टक कर लें। लेकिन इस स्टेप को करते टाइम इस बात का ध्यान रखें कि अपने बराबर की हाइट पर साड़ी को पेटीकोट पर टक किया हो। इसके लिए हम आपको बता दें कि साड़ी की हाइट को आप जमीन से 2-3 इंच ऊपर ही रखें।

फैशन टिप्‍स-

आप सिंपल पेटीकोट की जगह शिमरी पेटीकोट भी पहन सकती हैं।

पेटीकोट को अपनी हाइट के बराबर ही बांधे न ज्यादा ऊपर हो न ज्यादा नीचे।

आप साड़ी को गाउन की तरह ड्रेप कर रही हैं, तो डिज़ाइनर ब्‍लाउज ही कैरी करें।

स्‍टेप-3

Fashion and trend
Fashion trend

सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस तरह की साड़ी ड्रेपिंग में आपको पल्लू नहीं बनाना होता है, नहीं तो पल्लू जमाने में काफी समय चला जाता है। इसलिए आप पल्लू के एक कॉर्नर को लें और शोल्‍डर पर उसे पिनअप करके छोड़ दें। इसके साथ ही आप साड़ी की लोअर प्‍लेट्स भी बना लें।

फैशन टिप्‍स-

इस बात का ध्यान रखें कि साड़ी की लोअर प्‍लेट्स चौड़ी होनी चाहिए और जिस पार्ट में एम्‍ब्रॉयडरी है उसकी प्‍लेट्स नहीं बनानी है बल्कि उसे पिन की मदद से और प्‍लेट्स के साथ पिनअप करके सेम हाइट पर ले आएं।

स्‍टेप-4

Fashion and trend
Saree

अब पल्लू को सेट करने के लिए आपको पल्लू के दोनों किनारों को आपस में पिन अप करना होगा और उसके बाद एक होल बनेगा, जहां से अपने हाथ को बाहर निकालना है।

फैशन टिप्स-

इस बात का ध्यान रखें कि पल्लू के होल से जब हाथ बाहर निकाल लें फिर उसे अच्छे से सेट करें। अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो आपका लुक अच्छे की जगह बेकार लगेगा।

स्‍टेप-5

Fashion and trend
Saree with designer belt

अब यह साड़ी को गाउन में बदलने की आखिरी स्‍टेप है और आपको इसमें ज्यादा कुछ नहीं करना है सिर्फ एक डिजाइनर बेल्ट को कमर में बांध लेना होगा। बस  यहां अब आप पार्टी में जाने के लिए रेडी हो।

Leave a comment