रोजमर्रा की थकान भरी जिंदगी से थक्कर हर एक इंसान थकान दूर करने के लिए ट्रैवलिंग करना पसंद करता है। नई नई जगह जाना, घूमना फिरना सभी को अच्छा लगता है। वहीं अगर सेलिब्रिटीज की की जाए तो सेलिब्रिटी अक्सर कहीं ना कहीं घूमने जाते ही हैं। अपनी इस स्ट्रेस भरी लाइफ से कुछ शांति के पल बिताने के लिए सेलिब्रिटी अक्सर शांत जगह पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी ट्रैवलिंग का प्लान बना रहे हैं तो आज कि यह पोस्ट आपके लिए ही है।

 

आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको ट्रैवलिंग की कुछ टिप्स देंगे जिससे सिलेब्रिटीज हमेशा ही फॉलो करते हैं और अपनी ट्रिप को यादगार बनाते हैं। अगर आप भी कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो यह टिप्स आपकी स्पीड को और यादगार बना देगी साथ ही आपको भरपूर एंजॉयमेंट भी मिलेगा। गौरतलब है कि सेलिब्रिटीज हमेशा ही अपने काम के लिए और हॉलिडे इसके लिए ट्रैवल करते हैं ऐसे में ट्रैवलिंग का अच्छा खासा अनुभव उन्हें ही होता है। साथ ही ट्रैवलिंग के बारे में उनसे ज्यादा अच्छी सलाह आपको और कोई नहीं दे सकता।

 

शहनाज हुसैन

जब भी महिला की खूबसूरती या उनके प्रोडक्ट्स की बात होती है तो सबसे पहले शहनाज हुसैन का नाम सामने आता है। शहनाज हुसैन किसी भी प्रकार की परिचय की मोहताज नहीं है। उन्होंने आज महिलाओं की खूबसूरती के ऊपर महारत हासिल की है। शहनाज हुसैन की ट्रैवलिंग टिप्स की बात की जाए तो उनका कहना है कि सफर के दौरान आप अपनी स्क्रीन का इस्तेमाल करते हुए सफल हो यादगार बना सकते हैं। अगर आपको साइकिलें स्केटिंग तरह की चीजें पसंद है तो आपको एडवेंचर स्पोर्ट्स में काफी मजा आएगा और आपकी ड्राइविंग ट्रेक भी बेहद खास रहेगी।

 

महिलाओं के लिए स्पेशल टिप्स

गौरतलब है कि सबसे ज्यादा महिलाओं को फोटो क्लिक करने का और मेमोरीज कलेक्ट करने का शौक होता है। इसलिए ट्रैवलिंग के लिए कोई ऐसी जगह देखें जिसकी लोकेशन बेहद खास हो और नेचर से प्रेरित हो। यहां आप काफी खूबसूरत तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा तस्वीरों में खूबसूरत दिखने के लिए जाहिर सी बात है कि मेकअप सबसे सटीक तरीका है। इसीलिए हमेशा ट्रैवलिंग के दौरान अपने साथ कॉस्मेटिक ट्रैवलिंग बैग रखें। कॉस्मेटिक ट्रेवलिंग बैग आप खरीद भी सकते हैं या फिर घर एक बैग बना सकते हैं जिसमें आपकी सारी जरूरत की चीजें भरी हो।

 

टयूलिप जोशी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री टयूलिप जोशी भी अक्सर हॉलीडेज प्लान करती रहती है। साथी ट्रैवलिंग ट्रिक टिप्स के बारे में अभिनेत्री का कहना है कि अगर आप किसी टिपिकल पैलेस के वेकेशन पर प्लान कर रही है और सनग्लास में चेंज चाहती है तो आप सनग्लास का प्रेम ही बदलवाले। इससे आपका सनग्लास नया जैसा ही हो जाएगा। आपको बता दें कि अगर आपको मार्केट जाने का समय नहीं बचा है और आप सोच रहे हैं कि आपके घर में हैं सनग्लास आ जाए तो आप ऑनलाइन सनग्लासेस भी खरीद सकते हैं।

 

मीरा गुलाटी

मशहूर अभिनेत्री मीरा गुलाटी भी अपने काम की वजह से और वेकेशन पर अक्सर ट्रैवलिंग ट्रैप्स पर जाती रहती हैं। आपको बता दें कि मेरा गुलाटी का कहना है कि ट्रैवलिंग के दौरान अपनी तरफ से पूरी कोशिश करें कि आपका वेकेशन काफी आसान है। वेकेशन के दौरान आप कामों में ध्यान ना भटका कर एंजॉय करें। गौरतलब है कि ट्रैवलिंग के दौरान आपको किसी भी घटना दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आप पहले से ही सिर्फ साइड लेकर चले और अपने कुछ फ्रेंड्स को अपने वैकेशन की जानकारी दें। इससे आपको जरूरत पड़ने पर लोग आपकी सहायता कर सकते हैं।

 

निशा मिलेट

आपको बता दें कि निशा मिलेट एक प्रोफेशनल तैराक है। निशा का मानना है कि सफल के दौरान छोटी-छोटी चीजों की तैयारी रखना बेहद जरूरी है इससे आपका सफर आसान हो जाता है। साथ ही अगर आप किसी दूसरी कंट्री में ट्रेवल कर रहे हैं तो वहां की लोकल करेंसी के छुट्टे पैसे भी आप अपने साथ रखें। इससे आपको काफी फायदा होगा जैसे अगर कभी टैक्सी के पैसे देने पड़े तो आप उसे छुट्टा पैसे दे सके। या फिर कभी आपको छोटा-मोटा कोई सामान खरीदने की या लैगेज ट्रॉली के लिए आपको चेंज देना पड़े तो आपके पास एक सेफ साइड साथ रहेगी।

 

यह भी पढ़े। 

‘तेरी गलती-मेरी गलती’की आदत बिगाड़ देगी शादीशुदा जिंदगी

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com