Akshay Kumar

बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी या फिर किसी और मेडिकल ट्रीटमेंट का सहारा लिया है। किसी ने अपने नाक की सर्जरी करवाई है तो किसी ने ऑपरेशन से अपने होठों को सुंदर बनवाया है। कुछ अभिनेत्रियों ने अट्रैक्टिव दिखने के लिए ब्रेस्ट इनहैंसमेंट सर्जरी भी करवाई है। गौरतलब है कि, बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूबसूरत दिखना और फिट रहना काफी जरुरी है। यह एक ऐसी जगह है जहां हर दिन लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाते है लेकिन यहाँ राज कुछ चुनिंदा लोग ही कर पाते है।

 

बॉलीवुड में हर कोई जाना चाहता है, हर कोई बॉलीवुड के जरिये अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहता है। लेकिन यहां आने के लिए लोगों को न जाने कितने पापड़ बेलने पढ़ते है। वहीं कई अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती को बढ़ने के लिए सर्जरी का सहारा लेती है। आज हम आपके साथ कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने ब्रेस्ट एनलार्जमेंट सर्जरी करवाई है। इनमे से कुछ अभिनेत्री ऐसी है जिन्होंने इंडस्ट्री के कदम रखने से पहले यह सर्जरी करवाई थी तो कई ऐसी भी है जिन्होंने अपने डेब्यू के बाद इसका सहारा किया है।

 

बिपाशा बसु

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बिपाशा बसु का। आपको बता दें कि, बिपाशा बसु ने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही ब्रेस्ट एनलार्जमेंट सर्जरी करवा ली थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। आज बिपाशा को हर कोई जानता है उनके लाखों-करोड़ों दीवाने है। उन्होंने 90 के दशक से लेकर अभी तक कई हिट फिल्मे दी है। हालांकि कुछ सालों से बिपाशा बॉलीवुड से दूर है लेकिन वो अपने फॉलोवर्स और फैन्स से हमेशा कनेक्ट रहती है।

 

शिल्पा शेट्टी

बिपाशा बसु के अलावा शिल्पा शेट्टी भी ब्रेस्ट एनलार्जमेंट सर्जरी करा चुकी हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपनी नोज सर्जरी भी करवाई है। हालांकि उन्होंने कभी पब्लिक्ली ये बात कबूल नहीं की है। शिल्पा शेट्टी भी कई सालों से इस इंडस्ट्री में है और उन्होंने इस इंडस्ट्री से यह मुकाम हासिल किया है कि, उन्हें अपना परिचय देने की जरुरत नहीं पड़ती है। हालांकि शिल्पा शेट्टी कुंद्रा भी कई समय से इस इंडस्ट्री से दूर है लेकिन बिपाशा की तरह ही वो अपने फैन्स से काफी कनेक्टेड है।

 

कंगना रनौत

साल 2005 में गैंगस्टर फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं कंगना रनौत के बारे में कहा जाता है कि अपनी फिल्म रास्कल्स से पहले उन्होंने ब्रेस्ट एनलार्ज करवाए थे। रास्कल्स में उनका बिकिनी लुक काफी वायरल भी हुआ था। आज कंगना रनौत को हर कोई जनता है “धाकड़ गर्ल” और “पंगा क्वीन” के नाम से फेमस कंगना हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती है। वहीं गत वर्ष हुई सुशांत सिंह की मौत के बाद कंगना ने कई लोगों से पंगे लिए थे जो की जग जाहिर है। हालांकि इस दौरान उन्होंने कई मुसीबतों का सामना भी किया लेकिन कभी हार नहीं मानी।

 

सुष्मिता सेन

बिपाशा बसु की तरह सुष्मिता सेन ने भी बॉलीवुड में एंट्री के साथ ही ब्रेस्ट एनलार्जमेंट सर्जरी करवाई थी। आपको बता दें कि, साल 1994 में सुष्मिता सेन ने “मिस यूनिवर्स” का ख़िताब हासिल किया था जिसके बाद साल 1996 में उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की थी। सुष्मिता सेन ने 90 के दशक से लेकर अभी तक कई हिट,सुपरहिट फिल्मे दी है। वहीं कुछ समय पहले ही उन्होंने वेब सीरीज में भी अभिनय किया है।

 

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया अपनी ब्रेस्ट सर्जरी के साथ ही लिप्स औऱ नोज की भी प्लास्टिक सर्जरी करवा चुकी हैं। आपको बता दें कि, आयशा ने बॉलीवुड के साथ-साथ टॉलीवूड में भी अपना जलवा बिखेरा है। हालांकि अभी कुछ समय से आयशा फ़िल्मी दुनिया से दूर है। उन्होंने बॉलीवुड में कई मूवीज की है साथ ही उन्होंने सुपरस्टार सलमान खान के साथ “वांटेड” मूवी में भी काम किया था। यह मूवी बॉल्कबस्टर साबित हुई थी उन्होंने बहुत कम समय में ही अपनी  पहचान कायम कर ली है।

 

मल्लिका शेरावत

ब्रेस्ट एनलार्जमेंट सर्जरी करवाने वाली अभिनेत्रियो मे मल्लिका शेरावत का नाम भी शामिल हैं। मल्लिका शेरावत ने अभी तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट मूवीज दी है इसके अलावा उन्होंने आइटम सांग्स में भी काफी नाम कमाया। मल्लिका की परफेक्ट बॉडी हर लड़की की खवाइश होती है।

 

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com