ये अंडर रेटेड थ्रिलर फिल्में हर सीन में करती हैं रोंगटे खड़े: Suspense Thriller Movies
Suspense Thriller Movies

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पर अंडर रेटेड रही ये थ्रिलर फिल्में, लेकिन सस्पेंस-थ्रिलर ऐसा कि हर सीन कर देगा रोंगटे खड़े

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी है, जिसकी कहानी काफी अच्छी रहती है। लेकिन, उसे बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो पाई है।

Suspense Thriller Movies: आज कल दर्शकों को कई तरह के वैरायटी वाली फिल्में देखना पसंद है। जैसे किसी को कॉमेडी जॉनर की फिल्में पसंद आती है, तो कोई एक्शन और सस्पेंस वाली फिल्में देखना पसंद करता है। हालांकि, बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी है, जिसकी कहानी काफी अच्छी रहती है। लेकिन, उसे बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो पाई है। ऐसे में अगर आप भी सस्पेंस और थ्रिलर से भरी फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे देखकर आपका सिर घूम जाएगा।

अगली

Suspense Thriller Movies
Ugly

डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने ऐसी कई फिल्में बनाई हैं, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है। इन्हीं फिल्मों में ‘अगली’ का भी नाम शामिल है। लेकिन, इस फिल्म को उस तरह का एप्रीसिएशन नहीं मिल पाया, जो यह फिल्म डिजर्व करती थी। इसमें एक स्ट्रगल कर रहे अभिनेता की कहानी दिखाई गई है, जिसकी बेटी का अपहरण हो जाता है और उसके बाद उसकी जिंदगी में क्या-क्या बदलाव आते हैं, फिल्म उसी पर आधारित थी। दर्शकों को फिल्म पसंद जरूर आई थी,लेकिन यह थिएटर्स में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि, फिल्म में ऐसे कई दृश्य दिखाए गए हैं,जिसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो सकते हैं।

कौन

Kaun
Kaun

उर्मिला मातोंडकर स्टारर फिल्म कौन साल 1999 में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म उनके करियर की बेस्ट फिल्मों से एक थी। ये फिल्म मात्र 15 दिन में बनकर तैयार हुई थी। फिल्म एक ही लोकेशन, एक ही घर में शूट की गई थी। फिल्म की दूसरी दिलचस्प बात है कि इस पूरी फिल्म में सिर्फ तीन किरदार उर्मिला, मनोज बाजपेयी और सुशांत सिंह हैं। अगर आप थ्रिलर फिल्मों के शौकीन हैं, तो आपको उर्मिला की इस फिल्म को एक बार जरूर देखना चाहिए। इसके हर एक सीन में ऐसे कई ट्विस्ट एंड टर्न आते हैं, जिसे देखकर दर्शकों का दिमाग घूम सकता है। फिल्म का क्लाइमैक्स भी बेहद शानदार था, जिसे लोग आज भी याद करते हैं।

तलाश

Talash
Talash

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की हर फिल्म खास होती है। उनकी फिल्मों में कुछ ना कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिसे दर्शक देखे बिना नहीं रह पाते हैं। आमिर, रानी मुखर्जी और करीना स्टारर फिल्म तलाश भी उन्हीं फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। वैसे, इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई। लेकिन, सस्पेंस-थ्रिलर के मामले में यह फिल्म बाकी अन्य मूवीज को कड़ी टक्कर देती है। इस फिल्म की कहानी एक मर्डर केस के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे फिल्म में पुलिस ऑफिसर बने आमिर सुलझाने की कोशिश करते हैं और उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव भी आते हैं। इस फिल्म को रीमा कागती ने डायरेक्ट किया था।

रात अकेली है

Raat Akeli Hai
Raat Akeli Hai

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई है। उनकी फिल्में लाजवाब होती है। नवाज की कुछ साल पहले ‘रात अकेली है’ नाम कि फिल्म रिलीज़ हुई थी, जिसमें उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था, जो मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने की कोशिश करता है। ऐसे में उसके जिंदगी में ऐसे कई लोग आते हैं, जो उसके लिए परेशानियां खड़ी करते हैं। इस फिल्म में ऐसे कई रोंगटे खड़े कर देने वाले सींस दिखाए गए थे, जिसे दर्शक कभी भूल नहीं पाएंगे। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी, इसके बावजूद इसे कुछ खास बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल नहीं हुई थी।

तीन

Teen
Teen

अमिताभ बच्चन और नवाज़ुद्दीन सिद्धकी स्टारर फिल्म तीन की कहानी भी लाजवाब है। इस फिल्म के आखिरी सीन तक घटना का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। फिल्म की कहानी काफी अंडररेटेड है। लेकिन, जब आप फिल्म बैठकर देखेंगे, तो आपके होश उड़ सकते क्योंकि। इसमें ऐसे कई सींस फिल्माए गए हैं, जो थ्रिलर और सस्पेंस का भरपूर आनंद देते है।

जॉनी गद्दार

Johnny Gaddaar
Johnny Gaddaar

अगर आपको थ्रिलर और सस्पेंस भरी फिल्में देखना काफी पसंद है, तो आपको एक बार जॉनी गद्दार जरूर देखनी चाहिए। क्योंकि, यह एक बेहतरीन फिल्म है, जिसमें नील नितिन मुकेश ने मुख्य भूमिका निभाई थी। शायद यह उनके करियर की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म की कहानी समलैंगिक गैंग से जुड़े लड़के पर आधारित है, जो कुछ घटनाओं की वजह से मुसीबत में फंस जाता है। फिर उससे निकालने के लिए उसे कई तरह के जुर्म करने पड़ते हैं। ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। लेकिन, दर्शकों ने टीवी पर इसे जरूर पसंद किया था।।

वो कौन थी

Woh Kaun Thi?
Woh Kaun Thi?

अगर आप थ्रिलर बेस्ड फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो आपको एक बार 1964 में रिलीज़ हुई फिल्म जरूर देखनी चाहिए, जिसका नाम ‘वह कौन थी’ है। इस फिल्म के हर एक सीन में नए ट्विस्ट दिखाए गए थे, जो दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर सकते हैं। इस फिल्म में लेजेंड एक्टर्स मनोज कुमार और साधना हैं। फिल्म शुरू से ही सस्पेंस को कायम रखती है और क्लाइमेक्स में जब राज खुलता है, तो सब भौंचक्के रह जाते हैं। थ्रिलर फिल्मों के शौकीन लोगों को एक बार ये फिल्म देखनी चाहिए।

बदला

Badla
Badla

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म बदला स्पेनिश फिल्म ‘इ इनविजिबल गेस्ट’ से इंस्पायर्ड थी। फिल्म में नैना सेठी नाम की लड़की की कहानी दिखाई गई है, जो लंदन में एक सफल व्यवसायी है। मगर एक दिन अचानक उस पर अपने लवर अर्जुन की हत्या का आरोप लगता है। इसके बाद फिल्म में नए ट्विस्ट एंड टर्न आते है और दर्शक क्लाइमेक्स तक गुनहगार का पता नहीं लगा पाते है। आपको एक बार इस फिल्म को जरूर देखनी चाहिए, इसमें दोनों अभिनेताओं ने बेहतरीन काम किया है और फिल्म अंडररेटेड जरूर है। लेकिन, इसे देखकर आपको मज़ा जरूर आएगा।