बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला दोनों की जन्मभूमि तो अलग है लेकिन दोनों की कर्मभूमि एक ही थी। दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के उभरते हुए कलाकार थे दोनों ने सीरियल के बाद मूवीस में कदम रखा था। लेकिन दुर्भाग्यवश आज दोनों इस दुनिया में नहीं है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत बीते साल जून में इस दुनिया को छोड़ कर चले गए थे। जिसके चलते इस साल 2 सितंबर को सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया था।

 

सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत दो अलग-अलग चेहरे हैं, दोनों अलग-अलग जगहों कब आने वाले हैं, इनके बारे में तमाम बातें दो अलग अलग है लेकिन ऐसी कुछ पांच बातें हैं जो दोनों में कॉमन है। गौरतलब है कि दोनों के जाने से ही पूरे देश को एक बड़ा झटका लगा था। वही आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत के बारे में 5 कॉमन बातें बताने जा रहे हैं। इन बातों को जानकर आप खुद सोच में पड़ जाएंगे यह बातें आपको हैरान कर देंगी।

 

फ्यूचर के सुपरस्टार

सुशांत सिंह राजपूत और सिद्धार्थ शुक्ला कि सबसे पहली कॉमन बात यह है कि दोनों ही आने वाले समय के सुपरस्टार बनने वाले थे। गौरतलब है कि दोनों ने ही अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। एक और जहां सुशांत सिंह राजपूत ने एकता कपूर के सीरियल “पवित्र रिश्ता” के मानव के रूप में घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी वहीं दूसरी ओर सिद्धार्थ शुक्ला ने सीरियल बालिका वधू के शिव का किरदार निभा कर सब के दिल में अपना घर किया गया था। दोनों के करियर की शुरुआत तो सीरियल से हुई थी लेकिन बहुत कम समय में दोनों ने अपनी पहचान कायम कर ली थी।

 

सीरियल के बाद मूवी डेब्यू

मतलब है कि सिद्धार्थ और सुशांत दोनों ने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर तय किया है। दोनों की शुरुआत छोटे पर्दे से हुई थी और दोनों ने बड़े पर्दे तक नाम रोशन किया था। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने मूवी काई पो छे से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई हिट मूवीस दी। वहीं दूसरी ओर सिद्धार्थ शुक्ला ने मूवी हम्टी शर्मा की दुल्हनिया में साइड रोल प्ले किया था। उनका गोल भले ही मेन हीरो का नहीं था लेकिन उन्होंने वरुण धवन से ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी।

 

अधूरी रही प्यार की कहानी

यह तो हम सभी जानते हैं कि सिद्धार्थ और सुशांत दोनों की लव स्टोरी अधूरी ही रह गई। सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के रिश्ते के बारे में आज हर कोई जानता है। दोनों का ही समय तक एक दूसरे के साथ रहे लेकिन दोनों का प्यार मुकम्मल नहीं हो पाया। वहीं दूसरी ओर सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की लव स्टोरी भी किसी से नहीं छुपी। दोनों की कहानी बिग बॉस के दौरान शुरू हुई और दोनों इस मुकाम पर थे की उन्होंने अपने घर पर भी बता दिया था और वह जल्द ही शादी करने वाले थे।

 

मां में बसती थी जान

मां ईश्वर का दूसरा रूप होती है यह तो हम सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो मां को ईश्वर की तरह पूजते हैं। उन्हीं में से थे सिद्धार्थ और सुशांत। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मां का निधन बहुत पहले हो गया था लेकिन वे अपनी मां को बहुत ज्यादा याद करते थे। वहीं दूसरी ओर सिद्धार्थ है जिनकी जान उनकी मां में बसती थी। सिद्धार्थ कभी भी अपनी मां से ज्यादा दिन तक दूर नहीं रहे और उनकी मां उनके साथ हर स्थिति में खड़ी रही।

 

दमदार थी फैन फॉलोइंग

सिद्धार्थ शुक्ला सुशांत सिंह राजपूत दोनों ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। दोनों को एक ही लाखों की संख्या में जो फॉलो करते थे और उन्हें बहुत प्यार करते थे। साथ ही आपको बता दें कि सुशांत और सिद्धार्थ दोनों के फैंस पेज भी बहुत बने हैं। लाखों लोग उन पर जान निछावर करते थे वही जब लोगों को इनकी मौत की खबर मिली तो पूरा सोशल मीडिया गम में डूब गया। इसके अलावा उनके फैंस उनके घर के बाहर हॉस्पिटल के बाहर हर जगह उनकी आखिरी झलक पाने के लिए उमड पड़े।

 

 

यह भी पढ़े।

 

Parenting – बच्चों में स्ट्रेस के कुछ लक्षण और उन्हें कैसे ट्रीट करें?

 

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com