rrr trailer hindi
Girls in army

RRR Movie Updates: डायरेक्टर एस एस राजामौली की मल्टीस्टारर फिल्म RRR फिलहाल काफी सुर्खियों में छाई हुई है। मूवी का ट्रेलर 9 दिसंबर को रिलीज हुआ जिसे देखने के लिए दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। वहीं, ट्रेलर देखने के बाद बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जो अपने आप को यह मूवी देखने से रोक पाएंगे। RRR मूवी कितनी दमदार है इसे आप ट्रेलर से ही समझ सकते हैं। जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी और कमाल के वीएफएक्स ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। हालांकि इसके पहले 1 नवंबर को इस फिल्म का टीजर रिलीज हो गया था जिसके बाद सबका यही कहना था कि यह फिल्म सुपर डुपर हिट होने वाली है।

अगर मूवी के टोटल बजट की बात की जाए तो इसका बजट 400 करोड़ रुपए है। इस फिल्म के राइट्स अभी 900 करोड़ में बिक गए हैं यानि फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही 900 करोड़ की कमाई कर ली है।

RRR की कास्ट

RRR Movie Updates: ने जीता लोगों का दिल, वजह है बेहद खास 7

मूवी के लिए सबसे ज्यादा उसकी कास्ट मायने रखती है। राजामौली की फिल्म RRR की बात की जाए तो यह एक मल्टीस्टारर मूवी है। मूवी की कास्ट बेहद दमदार है। इसमें बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड और टॉलीवूड के भी कई बड़े सितारे हैं। मूवी में टॉलीवुड स्टार राम चरण, जूनियर एनटी रामा राव ने मुख्य भूमिकाएं निभाई है। बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री आलिया भट्ट और अभिनेता अजय देवगन भी इस फिल्म में आपको नजर आने वाले हैं। अजय ने भी इस फिल्म में एक अहम किरदार निभाया है। साथ ही, ब्रिटिश अभिनेत्री डेजी एडगर जोंस ने इस मूवी के जरिए भारतीय फिल्मों में कदम रखा है।

7 जनवरी को होगी रिलीज

RRR Movie Updates

कई अड़चनों के बाद आखिरकार यह मूवी 7 जनवरी 2022 में रिलीज होने जा रही है। दरअसल पहले यह मूवी 30 जुलाई 2020 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की वजह से इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था। अब यह मूवी 2022 को रिलीज हो जाएगी। यह तेलुगू, मलयालम, हिंदी, तमिल और कन्नड़ सहित कई अन्य भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी। इस वजह से दर्शकों का उत्साह और ज्यादा बढ़ गया है।

मूवी के गाने हुए रिलीज

RRR Movie Updates

1 नवंबर को ट्रेलर रिलीज होने के बाद जनता का उत्साह काफी बढ़ गया था, जिसके बाद बैक टू बैक गानों से भी दर्शकों की उत्सुकता 10 गुना बढ़ गई है। आपको बता दें कि RRR फिल्म का पहला गाना ‘दोस्ती’ 1 अगस्त को रिलीज हुआ, इसके बाद फिल्म का एक और गाना ‘नाचो रे नाचो’ 10 नवंबर को रिलीज हुआ। 26 नवंबर को फिल्म का तीसरा गाना ‘जननी’ दर्शकों के सामने आया। जननी गाना तेलगु में रिलीज किया गया है। वहीं, नाचो रे नाचो ने सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी इस गाने ने जमकर धमाल मचाया है। इंस्टाग्राम रील्स पर यह गाना बहुत हिट हुआ और सभी यूजर इस गाने के सिग्नेचर स्टेप्स को कॉपी करते नजर आए।

फिल्म की कहानी

RRR Movie Updates: ने जीता लोगों का दिल, वजह है बेहद खास 8

RRR की कहानी ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए वीर योद्धाओं की है। ब्रिटिश किस तरह आम जनता पर जुर्म कर रहे थे ये फिल्म में दिखाया गया है। फिल्म में दो महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की कहानी बताई जाएगी। स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम ने स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, यह मूवी इन्हीं दोनों स्वतंत्रता सेनानियों के युवा दिनों का एक काल्पनिक वर्णन है।

फिल्म की कहानी पर राजामौली ने कही यह बात

RRR Movie Updates

फिल्म के निर्देशक राजामौली ने दोनों स्वतंत्रता सेनानियों पर कहा कि, “मैं पूरे कैनवस को एक नए ब्रश के साथ पूरी तरह से चित्रित करना चाहता हूं ताकि मैं जो ब्रह्मांड बनाऊं उसमें वीरता, ऊर्जा और धैर्य हो। 1920 के दशक में वास्तविक जीवन के स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन को पर्दे पर लाने के लिए राजामौली फिल्म के शूटिंग की शुरू कर चुके हैं। उन्होंने इसके लिए काफी रिसर्च की है।”

Leave a comment

Cancel reply