बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानी अक्षय कुमार को आज हम सभी बखूबी जानते है। अक्षय ने 90 के दशक से लेकर अभी तक के दौर तक में उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट, सुपरहिट मूवीज दी है। इसके अलावा उन्होंने अपने फैन्स को इन मूवीज के जरिए कई खूबसूरत यादें दी है। अपने शुरूआती करियर के दौर से अक्षय काफी चर्चाओं का विषय रहे है। कभी अक्षय बॉलीवुड की हसीनों के संग अफेयर को लेकर सुर्खियों का विषय बने तो कभी अपनी मूवीज में लाजवाब किरदार निभाने के चलते उन्होंने वाहवाही बटोरी।

 

आपको बता दें कि, हमारे खिलाड़ी कुमार का असली नाम बहुत कम लोग ही जानते है उनका नाम राजीव हरिओम भाटिया हैं। वहीं अक्षय अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी बहुत सुर्ख़ियो में छाए रहते है लेकिन आज हम आपको अक्षय कुमार के परिवार के बारे में एक चौकाने वाला राज खुलने खोलने जा रहे है। उनके परिवार की यह बात बहुत कम ही लोग जानते है। आपको बता दें कि, अक्षय कुमार की एक छोटी बहन भी है जो लाइमलाइट से बहुत दूर रहती है। दरअसल शायद यह बात उनके कुछ फ़ैन्स को नहीं पता हो की उनकी एक छोटी बहन भी है। जिनका नाम अलका भाटिया है। तो आज हम इस पोस्ट के जरिए आपको अलका के बारे में बताने जा रहे है।

 

अलका का परिचय

अलका और अक्षय दोनों का जन्म अमृतसर के एक मिलिट्री ऑफ़िसर के घर हुआ था। अक्षय कुमार के पिता का नाम हरिओम भाटिया और  मां का नाम अरुणा भाटिया है। अलका के बारे में पहली बार उनकी शादी को लेकर खबरे आई थी। आपको बता दें कि, उनकी शादी 2012 में एक मशहूर बिज़नेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से हुई थी। उस समय अलग अलग बातों को लेकर अक्षय कुमार की बहन अलका मीडिया की नजरो में थी।

 

बनी सुर्खियों का विषय

वहीं आपको बता दें कि, साल 2012 में अलका ने अपने उम्र से करीब 15 साल बड़े आदमी से शादी की थी। साथ ही यह बात मीडिया को पता लगने के बाद काफी चर्चा का विषय बनी हुई थी। बता दें कि, अलका उन लोगों में से एक है जो अपनी पर्सनल लाइफ को अपने तक ही रखना पसंद करती है और वो लाइमलाइट से भी दुरी बना कर ही चलती है। अलका और सुरेंद्र की 1 बेटी है जिनका नाम  सिमर है और वो अमेरिका में रहती है। अलका ने अभी तक मात्र 2  फ़िल्म प्रोड्यूस की है जिसमे से एक 2014 में आई थी और उस फ़िल्म का नाम ‘फ़गली था।

 

करोड़ों की है संपत्ति

अक्षय कुमार की बहन अल्का भाटिया करोड़ों की मालकिन हैं उनके पास करोड़ो की संपत्ति है। गौरतलब है कि, उनके पिता सुरेश हीरानंदानी हाउस ऑफ हीरानंदानी’ के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। ये एक लीडिंग बिजनेस ग्रुप है, जो रियल एस्टेट और हाउसिंग सेक्टर में काम करता है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में उनकी नेटवर्थ 1.3 बिलियन डॉलर थी। बता दें कि, सुरेश हीरानंदानी की ये दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी प्रीति नाम की लड़की से हुई थी साथ ही इस शादी से उनके तीन बच्चे- नेहा, कोमल और हर्ष हैं। 

 

अक्षय ने डेडिकेट की मूवी

खिलाड़ी कुमार के फैन्स को यह बात तो पता ही होगी कि, वो इस वक्त अपनी अपकमिंग फिल्म “रक्षाबंधन” में बिजी चल रहे है। उन्होंने “रक्षाबंधन” की शूटिंग शुरू कर दी है। वहीं अक्षय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है जिसके चलते उन्होंने फिल्म के सेट पर से कुछ फोटोज अपने फैन्स के साथ शेयर की है। वहीं, उन्होंने ये फिल्म अपनी बहन अल्का भाटिया को डेडिकेट की है। भले ही अलका लाइमलाइट से दूर हो लेकिन वो अपने भाई अक्षय के बेहद करीब हैं। इसके साथ ही अलका रक्षाबंधन को प्रोड्यूस कर रही हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2014 में फिल्म फुगली को भी प्रोड्यूस किया था।

 

मूवी “रक्षाबंधन”

 

साथ ही अगर बात कि जाए अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन की तो इस फिल्म को आनंद एल राय डायरेक्ट करने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म में भूमि पेडनेकर लीड रोल में होंगी। भूमि और अक्षय टॉयलेट एक प्रेम कथा के बाद दोनों एक बार फिर से साथ काम करेंगे। रक्षाबंधन में अक्षय कुमार की बहन का किरदार सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खतीब और स्मृति श्रीकांत निभाने जा रही हैं।

 

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Home - पुराने फर्नीचर को क्रिएटिव तरीके से डेकोरेट करने है तो आइडियाज ले सब्यसाची मुखर्जी के आलिशान घर से 
आपको हमारे सेलिब्रिटी हाउस के ऊपर बनाये आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com