छोटे पर्दे की बड़ी स्टार रश्मि देसाई को आज हर कोई जानता है। रश्मि देसाई लाखों दिलों की धड़कन है और लाखों दिलों में बसती है। साथ ही रश्मि देसाई हमेशा ही बिग बॉस 13 की वजह से काफी चर्चित रही। टीवी इंडस्ट्री में रश्मि ने बहुत नाम कमाया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। साथ ही रश्मि की फिटनेस की बात की जाए तो वह इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में से एक है। रश्मि अपनी हेल्थ का बहुत ध्यान रखती हैं।

 

लेकिन आपको बता दें कि आज जो रश्मि देसाई इतनी फिट है एक समय ऐसा था कि जब वे भी मोटापे की शिकार थी। गौरतलब है कि मोटापा शरीर में कई रोगों को पैदा करता है और सेहत कमजोर बनाता है। इसी कड़ी में आज हम आपके साथ अभिनेत्री रश्मि देसाई की वेट लॉस जर्नी के बारे में बताएंगे। आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक बताने जा रहे हैं जिससे रश्मि देसाई ने अपना वजन कम किया। अगर आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं तो रश्मि देसाई की है ड्रिंक आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकती है।

 

महज एक हफ्ते में कम किया वजन

आपको बता दें कि अभिनेत्री रश्मि देसाई ने महज एक हफ्ते में अपने मोटापे की समस्या का समाधान किया था। गौरतलब है कि रश्मि देसाई दिल से दिल तक और उतरन जैसे सक्सेसफुल सीरियस में अभिनय किया है। वही एक अभिनेत्री होने के नाते उन्हें हमेशा ही फिट रहना जरूरी है। अगर थोड़ा सा भी वजन बढ़ता है तो उनके लिए और उनके करियर के लिए यह बुरा साबित होगा। क्योंकि अगर आपको इस इंडस्ट्री में हिट होना है तो फिट होना बहुत जरूरी है।

 

रश्मि देसाई स्पेशल सूप

आज हम इस पोस्ट के जरिए आपको रश्मि देसाई की स्पेशल सूप की रेसिपी बताने जा रहे हैं। इस सूप का असर आपको महज एक हफ्ते के अंदर ही दिखने लगेगा। यह सूप रश्मि देसाई के फिट होने का राज है जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। रश्मि देसाई के स्पेशल सूप को आप घर में ही कुछ सब्जियों की मदद से तैयार कर सकती हैं। यह सूप आपको भरपूर मात्रा में प्रोटीन देगा और वेट लॉस करने में भी आपकी मदद करेगा। आप इस रूप को आराम से अपने घर में बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इस स्पेशल सूप की रेसिपी:

 

सूप बनाने की रेसिपी

 

5 कप पानी, 1 कप फूल गोभी, 1/2 (आधा) कप गाजर, 1/2 (आधा) कप मटर, 1 कप शिमला मिर्च, 1/2 (आधा) कप स्वीट कॉर्न, 1/2 (आधा) कप बीन्स, 1/2 (आधा) कप प्याज, 1/2 (आधा) कप टमाटर, नमक स्वदानुसार, 1/2 (आधी) चम्मच काली मिर्च पाउडर, 1/2 (आधी) चम्मच ऑलिव ऑयल।

 

सूप बनाने का तरी

यह तो सही सामग्री की बात अब आपको हम इस सूप को बनाने का तरीका बताने वाले हैं। आप इस तरीके से सूप बनाएंगे तो आपको सूप बेहद टेस्टी लगेगा। तो चलिए जानते हैं इस सुख को बनाने की रेसिपी। इस सूप को तैयार करने के लिए आप सबसे पहले सभी सब्जियों को काट लें।

सब्जियों को काटने के बाद एक पैन लें और धीमी आंच पर रखें। पैन में पानी डालें और उसे उबलने के लिए छोड़ दें।

जब पानी उबल जाए तो उसमें फूल गोभी, गाजर व मटर डालें और उसे ढक दें। अब इसे गर्म गर्म ही सर्व करें।

 

वर्कआउट है जरूरी

अगर आप फिट होना चाहते हैं लेकिन एक्सरसाइज या वर्कआउट आप की डेली रूटीन का हिस्सा नहीं है तो आप इसे जरूर शामिल करें। फिट रहने के लिए वर्कआउट बहुत जरूरी है। अभिनेत्री रश्मि देसाई भी रोजाना 2 घंटे जिम में पसीना बहाती हैं। अगर आप भी उनके जैसा फिट होना चाहते हैं तो वर्कआउट करें और उनका यह स्पेशल सूप पिए। मुझे उम्मीद है कि आपको रश्मि देसाई का यह स्पेशल

सूप बहुत पसंद आया होगा और आप इसे अपने डेली रूटीन का भी हिस्सा बनाएंगे। इसके अलावा आपको कुछ और छोटी छोटी चीजों का ध्यान देना चाहिए। जैसे ज्यादा तला हुआ भुजा हुआ और मसालेदार चीजों से थोड़ी दूरी बनाए रखें। कुछ दिनों के लिए जंक फूड को टाटा बाय-बाय कह दे। इन छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है साथ ही इससे आपको जल्द फिट बॉडी भी मिल जाएगी।

 

यह भी पढ़े।

 

OTT listing: दशकों का इंतजार हुआ खत्म, सितंबर में रिलीज होने जा रही है यह बेहतरीन मूवीस और सीरीज

 

 

बॉलीवुड  संबधित हमारे लेख आपको कैसे लगे ? आप हमें अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com