googlenews
Pushpa Impossible
Pushpa Impossible

Pushpa Impossible: यूं तो इन दिनों टीवी पर मां के रूप में अनुपमा ही छाई हैं। अनुपमा में मां के त्‍याग और परिवार के लिए बलिदान करते रहने वाले किरदार को दिखाया गया। वो खुद के लिए सोचती तो है लेकिन परिवार के लिए पहले सोचती हैं। बच्‍चे जब अपमान करते हैं तो दिल दुखता तो है लेकिन उनकी गलती को माफ करने में भी समय नहीं लगता। अब आप तैयार हो जाइए एक ऐसी मां से मिलने के लिए जो बच्‍चों को गलती पर कुछ अलग अंदाज में सबक सिखाती है। जो अपने सम्‍मान पर बच्‍चों को उंगली उठाने पर चुप नहीं रहती। कुछ बिंदास है कुछ अलग है तभी तो इसके लिए कुछ इंम्‍पॉसिबल नहीं है। ये है सब टीवी पर आने वाले नए सीरियल की मां पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल।

पुष्‍पा यानि फायर

जिसकी बातों पर और दिल पर न लगा हो कोई फिल्‍टर ऐसी फ्रैंक है मेरी मां। पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल के एक प्रोमो में उसका बेटा कुछ इस तरह से अपनी मां का परिचय कराता नजर आ रहा है। वहीं एक प्रोमो में पुष्‍पा क्रिकेट खेलती नजर आ रही है। प्रोमोज देखने के बाद तो ऐसा ही लग रहा है कि कुछ तो बात है इस नई मां में। ‘पुष्पा इम्पॉसिबल’ जल्द ही सोनी सब पर शुरू होने वाला है! यह अपने बच्चों को आंचल में छुपाने वाली मां नहीं है, बल्कि गलती होने पर उन्हें सबके सामने लताड़ लगाने वाली मां है। वहीं जब बात अपने सम्मान की आती है तो यह अपने बच्चों को बख्शने वाली मां भी नहीं है। पुष्‍पा एक बिंदास, सरल और मेहनती महिला है जिसकी खुशियां छोटी-छोटी बातों में छुपी है। हिंदी फिल्‍मों के क्‍लासिक गानों और क्रिकेट प्रेमी पुष्‍पा शिक्षा के माध्‍यम से समाज और परिवार में सम्‍मान पाने की बेमिसाल कहानी है।

झुकती नहीं पुष्‍पा

परिवार की खुशियों और जरूरतों को पूरा करने के लिए टिफिन सर्विस देनी वाली पुष्‍पा को अपने सपनों और खुशियों के बारे में कभी सोचने का मौका नहीं मिला। कम पढी-लिखी होने के कारण परिवार और समाज में उचित सम्‍मान न मिलने की वजह से रूखी और बेबाक है। पुष्‍पा को अपनी पढाई पूरी न होने का अफसोस तो है लेकिन वह इसे अपनी राह में कभी कमजोरी नहीं बनने देती। घर चलाने और अपने अस्‍तित्‍व को बनाए रखने के लिए वह समाज की परंपराओं के आगे झुकती नहीं है।

क्‍या अनुपमा को देगी टक्‍कर

अनुपमा काफी लम्‍बे समय से दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ हैा शायद इसकी वजह यह है कि इस कहानी से हर दूसरी औरत खुद को जुडा हुआ पाती है। वह भी पूरी जिंदगी परिवार के लिए खुद को समर्पित तो कर ही चुकी हैं लेकिन कहीं न कहीं अनुपमा में दिखाए जा रहे सामाजिक बदलावों को चाहती है। वे भी खुद के लिए जीना चाहती हैं। ऐसे में पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल क्‍या अनुपमा के जैसे दर्शकों के बीच अपनी जगह बना पाएगी। पुष्‍पा क्‍या महिलाओं का जीने का नजरिया बदलने में मदद कर पाएगी। ये जल्‍द ही पता चल जाएगा। सोनी सब पर पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल जून में प्रसारित होने वाला है। करूना पांडे इसमें लीड रोल में नजर आएंगी। इसके अलावा इसमें नवीन पंडित, दर्शन गुर्जर, गरिमा परिहार, देशना दुगड और भक्ति राठौड ने अलग अलग किरदार निभाए हैं।

Leave a comment