बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री गौहर खान हमेशा से ही अपने बेहतरीन डांस को लेकर सब के दिलों पर राज करती आ रही है। वहीं बीते साल गौहर खान ने अपने बॉयफ्रेंड जैद दरबार से निकाह किया था। निकाह के बाद से ही उन्होंने इंडस्ट्री से थोड़ी दूरी बना ली है लेकिन सोशल मीडिया पर वे काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं और अक्सर अपनी फोटोस और वीडियोस शेयर करती रहती हैं। हालांकि उनके ज्यादातर रील्स में उनके पति जैद भी मौजूद होते हैं।

दोनों साथ में सोशल मीडिया पर क्यूट कपल कंटेंट की वीडियोस डालते हैं जिस पर उन्हें लाखों लाइक्स मिलते हैं। आपको बता दें कि गौहर अपनी शादी को लेकर काफी चर्चाओं में शुमार थी जिसके बाद अब गौहर चर्चाओं से भी दूर रहती हैं। इसकी वजह यह है कि उनकी अब शादी हो चुकी है और वह अपनी मैरिड लाइफ खुल कर जीना चाहती हैं और पूरा समय अपने पति और परिवार को देना चाहते हैं। साथ ही इस पोस्ट में आज हम आपको गौहर खान की कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो लड़की को अपनी शादी के बाद अपनाना जरूरी होता है।

 

बीते साल हुई थी शादी

आपको बता दें कि गौहर खान और जैद दरबार की लव मैरिज है और उनके रिलेशन को ज्यादा समय नहीं हुआ था। लेकिन आज वह खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं। जैद और गौहर की शादी साल 2020 में 25 दिसंबर को हुई थी। शादी में जाने माने सेलिब्रिटीज ने अपनी उपस्थिति दी थी और शादी के बाद से ही गौहर ट्रोलर्स का निशाना बन चुकी थी। आपको बता दें कि दोनों की शादी सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रही। एक ओर जहां लोग दोनों की जोड़ी की तारीफ कर रहे थे वहीं दूसरी ओर कई लोग इन्हें ट्रोल कर रहे थे।

 

ट्रेलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

गौरतलब है कि गौहर खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं इस दौरान अक्सर नेगेटिव कॉमेंट्स और ट्रोलर्स का सामना भी करना पड़ता है। आपको बता दें कि गौहर उन लोगों में से बिल्कुल भी नहीं है जो चुपचाप यह सब सह ले बल्कि उन लोगों में से हैं जो लोगों को मुंहतोड़ जवाब देना जानते हैं। इसी कड़ी में जब सोशल मीडिया पर अभिनेत्री से एक यूजर ने पूछा कि आप अपनी ससुराल वालों के साथ क्यों नहीं रहती? तब इसका अभिनेत्री ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि यह मेरा और मेरे पति का फैसला है हम वह चीजें चुनते हैं जो हमें ठीक लगे और सूट करें।

 

जियो और जीने दो

गौहर खान का सिद्धांत हमेशा से ही जियो और जीने दो रहा है। अभिनेत्री हमेशा यह बताने की कोशिश करती हैं कि शादी का मतलब थम जाना याद रुक जाना नहीं होता। बल्कि शादी के बाद भी आप अपनी लाइफ में कुछ अचीव कर सकते हैं। बता दे कि शादी के बाद भी गौहर खान ने अपने पहले की असाइनमेंट को कंप्लीट किया है। गाने इस बात को बखूबी समझाया है कि शादी के बाद लड़कियों को सब कुछ छोड़ कर घर में नहीं बैठना चाहिए।

 

ट्रोलर्स को सिखाया सबक

आपको बता दें कि कुछ समय पहले गौहर खान ने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में गौहर अपने पति जैद के पैरों के पास लेटे हुए हैं। वही $1 ने इस पोस्ट पर कमेंट किया कि, यही इस्लाम है जहां महिला पुरुष के पैरों के पास रहती हैं। इस बात का गवाह ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि, ‘नहीं लूजर, इसे आराम, दोस्ती, प्यार और साझेदारी कहते हैं। इस्लाम में महिलाओं को किसी के नीचे या ऊपर नहीं रखा गया बल्कि पुरुष के साथ चलने की बात कही गई है ताकि वो उसके दिल के पास रह सके। पहले सीधे और समझो फिर कुछ कहो।’

 

ओपन माइंडेड और करियर फोकस्ड

अभिनेत्री गौहर हमेशा से ही ओपन माइंडेड रहे हैं उन्होंने हमेशा अपनी सोच को खुलकर सबके सामने रखा है। इसके साथ ही उन्होंने हमेशा अपने करियर को अपनी प्रायोरिटी बनाई है। एक बार गौहर ने कहा था कि कभी भी पीछे हटने का मतलब हाल जाना नहीं होता। गोहर हमेशा से ही पूरी ताकत से आगे बढ़ने की और अपने दिल की सुनने की सलाह देती हैं।

 

 

 

यह भी पढ़े। 

 

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर छाया हाई स्लिट ड्रेस का क्रेज, इन हसीनाओं ने शेयर की बेहद बोल्ड फोटो

 

 

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com