बॉलीवुड में कई ऐसे कपल है जो प्यार को एक सही मायने में पहचानते है। इन सेलिब्रिटी कपल ने सभी को कपल गोल्स दिए है और साथ ही प्यार की कई मिसालें भी कायम की है। जब भी बॉलीवुड के बेस्ट कपल के बारे में बात होती है तो इसमें शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता। एक ओर जहा बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा सेट्टी है वहीं दूसरी ओर ब्रिटिश बिजनेसमैन राज कुंद्रा है। दोनों की जोड़ी उनके फैन्स को बहुत पसंद आती है और दोनों साथ भी वाकई बहुत सुन्दर लगते है। दोनों को देख कर ऐसा लगता है की दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हो।

वहीं आज हम इस पोस्ट के जरिए राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे। दोनों की लव स्टोरी जानकर आपको ऐसा लगेगा की उनकी लव स्टोरी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट है। राज-शिल्पा की शादी को लगभग 12 साल हो गए है और दोनों अपनी जिंदगी में बहुत खुश है। आपको बता दें कि, उनके दो बच्चे हैं बेटा वियान और बेटी समीशा। दोनों सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है और अपने फैन्स के साथ अपनी जिंदगी से जुड़ी चीजें हमेशा शेयर करते रहते है। तो चलिए जानते है शिल्पा का शेट्टी से कुंद्रा तक का सफर:

 

राज-शिल्पा की पहली मुलाकात

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और ब्रिटिश बिजनेसमैन राज कुंद्रा की मुलाकात एक बिजनेस ट्रिप के दौरान हुई थी। यह बिज़नेस ट्रिप में राज शिल्पा की परफ्यूम ब्रांड ‘एस-2 (S2)’ के प्रमोशन में मदद कर रहे थे। ट्रिप के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने लगे थे। इसके बाद दोनों कई बार साथ में टाइम बिताते हुए स्पॉट किये गए। हालांकि जब राज कुंद्रा से शिल्पा शेट्टी के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, “हम एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। मेरा शिल्पा के साथ केवल बिजनेस रिलेशनशिप है”।

 

पहली नजर में केसा जादू कर दिया

आपने रेस मूवी का गाना “पहली नजर में” तो सुना ही होगा, कुछ इसी तरह का हाल था शिल्पा का जब उन्होंने पहली बार राज कुंद्रा को देखा था। शिल्पा तो राज को पहली बार देखते ही फिदा हो गई थीं। लेकिन आपको बता दें कि, राज पहले से ही शादीशुदा थे और जब शिल्पा को यह पता चला तो उन्हें दुख भी हुआ। लेकिन फिर जब राज कुंद्रा का उनकी पहली पत्नी से तलाक हो गया तो दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। एक इंटरव्यू में राज ने कहा था कि शिल्पा को देखते ही उन्हें प्यार हो गया था। उन्हें समझ आ गया कि ये उनकी होने वालीं पार्टनर हैं।

 

 

इंडियन आइडल के सेट पर खोला राज

आपको बता दें कि, साल 2007 में शिल्पा और राज ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। वहीं इंडियन आइडल 12 के एक एपिसोड के दौरान शिल्पा ने राज खोलते हुए कहा कि, “मैं मेट्रो की शूटिंग कर रही थी और उसी के बाद मैं ब्रिग ब्रदर की शूटिंग के लिए इंग्लैंड गई। मुझे लगा था कि बिग ब्रदर में ज्यादा टिक नहीं पाऊंगी लेकिन एक हफ्ते से तीन हफ्ते, फिर तीन महीने बीत गए। और फिर पांच-छहीने महीने मैं वहां रही। मेट्रो की शूटिंग बाकी थी तो अनुराग ने कहा था कि जब मैं आऊंगी तो फिल्म पहले शूट करेंगे। उसी दौरान मैं राज कुंद्रा से मिली थीं उन्हें ‘इन दिनों’ गाना बहुत पसंद आया था। जब भी ये गाना बजता था मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।”

 

शाही अंदाज में रचाई शादी

शादी से करीब एक महीने पहले ही कपल ने राज कुंद्रा के जुहू वाले बंगले पर सगाई रचाई थी। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा 22 नवंबर 2009 में शादी के बंधन में बंधे थे। वहीं दोनों की शादी उस समय की शाही शादियों में से एक थी। बता दें कि, शिल्पा शेट्टी ने अपने करीबी दोस्त के खंडाला वाले फार्महाउस पर शादी रचाई थी और इसी फार्महाउस पर सभी फंक्शन भी हुए थे। दोनों की शादी मैंगालोरियन रीती-रिवाज के द्वारा संपन्न हुई थी। शादी के 2 दिन बाद 24 नवंबर को कपल ने मुंबई के ‘ग्रैंड ह्यात्त’ होटल में रिसेप्शन दिया था, जिसमें बॉलीवुड की तमाम दिग्गज हस्तियां पहुंची थीं।

 

 

यह भी पढ़े। 
हिंदुत्व की पहचान संस्कार
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com