बहुचर्चित शो इंडियाज़ बेस्ट डांसर अपने दूसरे सीजन के साथ सोनी टीवी पर इस अक्टूबर वापस लौट रहा है. शो का प्रीमियर 16 अक्टूबर को है और शो हर शनिवार और रविवार सोनी एंटरटेनमेंट पर रात 8 बजे प्रासारित होगा. शो बेस्ट का नेक्स्ट अवतार खोजना चाहता है जिसके लिए प्रतिभागियों को कई उतार-चढ़ावों से गुजरना होगा.  शो के होस्ट और अभिनेता मनीष पॉल शो के प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे जहाँ उन्होंने प्रतिभागियों से सभी को परिचित कराया और शो के सिलसिले में खास बातचीत भी की.

बेहद उत्साहित दिखे मनीष

मनीष पॉल  सोनी टीवी के अनेक शोज होस्ट कर चुके हैं और हर शो में वे कुछ नया और बेमिसाल पेश करते हैं. चाहे उनकी अदायगी हो या मस्ती-मजाक, वे सभी का खूब मनोरंजन करते हैं, मनीष पूरे इवेंट में बेहद उत्साहित और चहकते हुए दिखे. शो के बारे में बताते हुए वे कहते हैं, “मैं कितने ही शोज कर चुका हूँ सिंगिंग के भी और डांस के भी लेकिन टैलेंट हर बार ही इतना कमाल का आता है.”

प्रतिभागियों ने दिखाया जलवा

शो के चार प्रतिभागियों आकाश ताम्बेडर, मुस्कान सिंह, मोहना श्रीवास्तव और वरुण दागर  ने डांस परफॉरमेंस से अपने टैलेंट का नमूना पेश किया और तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल गूँजने लगा. किसी ने हिप-हॉप किया तो किसी ने बेली डांस.  हालाँकि, मनीष ने डांस करके नहीं दिखाया लेकिन उन्होंने सभी को यह आश्वासन जरूर दिया है कि वे शो के प्रीमियर पर डांस परफॉरमेंस करके जरूर दिखाएंगे.

इस बार क्या है नया

इस बार इंडियाज़ बेस्ट डांसर में मनीष होस्ट के रूप में क्या नया करने वाले हैं यह सवाल तो सभी के मन में आया ही होगा. इसपर खुद मनीष का कहना है कि “नया काफी कुछ है. जो जज पैनल है वो मेरे लिया नया है क्योंकि मैंने उन सबके साथ काम तो किया है लेकिन अलग-अलग शोज में. लेकिन, आज हम एकसाथ काम करेंगे.” शॉ में इस मलाइका अरोरा, गीता कपूर और टेरेंस लूइस बतौर जज होंगे.  

मनीष ने यह भी कहा कि शो में एक नया कलेवर है. वे बताते हैं,  “हर बार हम चाहते हैं कि कुछ नया आए, इस सीजन में मैं कुछ नया फ्लेवर लेकर आऊंगा, कंटेस्टेंट कुछ नया लाएंगे.  मैं यह सिर्फ कहने के लिए नहीं कह रहा हूँ लेकिन हम जब ऑडिशन मैं भी थे मैंने सच में देखा कि जजेस को समझ नहीं आ रहा था कि किसको रखें और किसे कहें कि नहीं यार ये थोड़ा कम है.”  ऑडिशन के बारे में बताते हुए वे आगे बोले, “मैंने जब ऑडिशन देखा तो मैंने कहा बोस, ये ऑडिशन नहीं फिनाले चल रहा है.”

सपने पूरे करने आए प्रतिभागी

दूर दराज के विभिन्न क्षेत्रों तक पहुँच बनाने वाले डिजिटल ऑडिशंस के साथ, इंडियाज़ बेस्ट डांसर सीजन 2 आए इरादों के पक्के भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी. प्रतिभागी मोहना श्रीवास्तव विवाहित हैं और यहाँ अपने डांसर बनने के सपने को पूरा करने आई हैं , तो वहीं वरुण की सड़क से स्टेज तक पहुँचने की कहानी सुनकर सभी की आखें नम हो जाएंगी.

कोविड का रखा गया है ख्याल

कोविड के दौर में शो की शूटिंग को लेकर मनीष ने बताया कि सेट पर किस तरह की सावधानियां बरती जाती हैं, हर कोना साफ किया जाता है, सभी मास्क पहन कर रहते हैं और जिसका शॉट है सिर्फ वह उतनी देर के लिए ही मास्क उतारता है. सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाता है और साथ ही सबकुछ सैनिटाईज भी किया जाता है. आखिर, जान है तो जहान है.

Leave a comment