वैश्विक महामारी का कहर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है जिसके चलते अब राज्य सरकारों ने सिनेमाघर खोलने के आदेश दे दिए है। लेकिन आपको एंटरटेन करने के लिए OTT प्लेटफॉर्म्स इस महीने एंटरटेनमेंट का पिटारा लेकर आया है। गौरतलब है कि, महामारी के चलते वेब सीरीज का चलन बढ़ गया है और ज्यादातर लोग अब यहीं सीरीज देखना पसंद करते है साथ ही प्लेटफॉर्म्स भी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ते। अब आप अपनी सीट और पॉपकॉर्न के साथ एंटरटेनमेंट का तड़का लगाने के लिए तैयार हो जाइये।

 

वहीं आपको बता दें कि, इस महीने आपको हर तरह का एंटरटेनमेंट मिलने वाला है। इसी कड़ी में देश को समर्पित शेरशाह और भुज तो रिलीज़ हो गई है। इसके अलावा भी बहुत सारी सीरीज आपका इंतजार कर रही है। जिसके चलते आज हम आपके वीकेंड को स्पेशल बनाने आए है। आज हम आपको कुछ ऐसी सीरीज बताने जा रहे है जिन्हे आप आराम से बैठ कर अपना वीकेंड शानदार बना सकते है। इन लिस्ट में बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री की सीरीज है। इस लिस्ट द किसिंग बूथ, हिट एंड रन जैसी सीरीज शामिल है।

 

सीरीज: गॉडजिला वर्सेज कोंग

कब: 14 अगस्त

कहा: अमेज़न प्राइम वीडियो 

कास्ट: इज़ा गोंजालेज, जूलियन डेनिसन, लांस रेडिक, काइल चैंडलर, डेमियन बिचिर, कायली हॉटल

निर्देशक: एडम विंगार्ड

भाषा: इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलुगु

कहानी:  सीरीज का शीर्षक ही सब कुछ बयां कर रहा है कि मूवी किस पर बनाई गई है। आपको बता दें कि, यह मूवी थिएटर में महामारी के दौरान ही रिलीज़ हो चुकी है। जिसके चलते अब यह सीरीज अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई है। साथ ही यह मूवी महामारी के दौर की सबसे सफल मूवी रही। सीरीज का एनिमेशन से लेकर डायरेक्शन और कास्ट हर एक चीज बेहतरीन है।

 

सीरीज: नवरसा 

कब: 6 अगस्त

कहा: नेटफ्लिक्स 

कास्ट: विजय सेतुपति, रेवती, योगी बाबू, अरविन्द स्वामी, अदिति बालन, गौतम वासुदेव मेनन, ऋत्विका, सिद्धार्थ, अथर्व, सूर्या

डायरेक्टर: बिजॉय नाम्बियार, प्रियदर्शन, कार्तिक नरेन, वसंत, कार्तिक सुब्बाराज, अरविन्द स्वामी, रतिंद्रन प्रसाद, सर्जुन केएम, गौतम वासुदेव मेनन

भाषा: तमिल, हिंदी

कहानी: नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई इस सीरीज का शीर्षक ही इस सीरीज की कहानी है। गौरतलब है कि, नाट्यशास्त्र के मुताबिक कुल 9 रस होते हैं। 1) करुणा रस, 2) श्रृंगार रस 3) हास्य रस 4) वीर रस 5) वीभत्स रस 6) भयानक या भय रस 7) रौद्र रस 8) अद्भुत रस और 9) शांत रस। साथ ही यह सीरीज भी इन्ही रस के ऊपर आधारित है। सीरीज के 9 एपिसोड है और हर एपिसोड में अलग अलग रस के ऊपर कहानी है।

 

सीरीज: हिट एंड रन

कब: 6 अगस्त

कहा: नेटफ्लिक्स

कास्ट: लियोर रज़, केलेन ओम, मोरन रोसेनब्लैटर, मार्टिन वेक्स्लर

निर्देशक: माइक बार्कर

भाषा: हिंदी, इंग्लिश

कहानी: “हिट एंड रन” एक मर्डर मिस्ट्री है जो की काफी इंटेरेस्टिंग है। अगर आपको वरीमे स्टोरीज में इंटरेस्ट है तो यह सीरीज आपका वीकेंड बना सकती है। सीरीज में क्राइम की पूरी भूमिका को बखूबी दिखाया गया है। वहीं इस सीरीज को आप 2 भाषाओ में देख सकते है और इसका कास्ट भी काफी शानदार है। यह सीरीज सुस्पेंसिअल के साथ-साथ क्रिमिनल माइंड को भी बताती है।

 

सीरीज: द सुसाइड स्क्वाड 2

कब: 6 अगस्त

कहा: थिएटर

कास्ट: मेलिंग एनजी, पीट डेविडसन, सीन गन, स्टीफन ब्लैकहार्ट, स्टीव एज, तिनशे काजे, जेनिफर हॉलैंड, फर्नांडो मार्टिनेज, जॉन सीना

निर्देशक: जेम्स गन

भाषा: इंग्लिश, हिंदी

कहानी: द सुसाइड स्क्वाड 2 सीजन सीजन है द सुसाइड स्क्वाड का। आपको बता दें कि, कि इसका पहला सीजन साल 2017 में रिलीज़ हुआ था जिसके बाद अब इसका सेकंड सीजन आया है। वहीं यह सीरीज एक अपकमिंग सुपर हीरो के ऊपर बनाई गई हुई मूवी है। 2017 में यह सीरीज काफी हिट हुई थी। अगर आपको एवेंजर जैसी मूवीज पसंद है तो यह सीरीज आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है।

 

सीरीज: द किसिंग बूथ 3

कब: 11 अगस्त

कहा: नेटफ्लिक्स

कास्ट: जोई किंग, जोएल कोर्टनी, जैकब इलोर्डी

निर्देशक: विन्स मार्सेलो

भाषा: इंग्लिश

कहानी: अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है तो आपने इस सीरीज का कोई न कोई सीन जरूर देखा होगा। वही इस सीरीज का लोगो को बेसब्री से इंतजार था जिसके बाद अब यह इंतजार ख़त्म हो गया है। द किसिंग बूथ का तीसरा सीजन रिलीज़ हो चूका है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ के साथ इस वीकेंड को बेस्ट बनाना चाहते है तो यह सीरीज आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

 

 

यह भी पढ़े। 

पति की पूजा का लाभ पत्नी को और पत्नी की पूजा का लाभ पति को कितना मिलता है और [कैसे]

 

 

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com