बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और नवाब खानदान के वारिस सैफ अली खान अक्सर अपने लुक्स को लेकर चर्चाओं में बने रहते है। इसके साथ ही वो हमेशा ही अपनी लव लाइफ और पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी रहते है। सैफ अली खान और उनकी अभिनेत्री पत्नी करीना कपूर बॉलीवुड के सबसे फेवरेट कपल में से एक है। वहीं सैफ अली खान कभी भी रिस्क लेने से कभी भी अपने हाथ पीछे नहीं करते। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने कहा था कि, एक अभिनेता के लिए एक लंबा और सम्मानजनक करियर बनाने के लिए प्रयोग करना महत्वपूर्ण है।

 

सैफ ने कहा कि, ‘अगर आप किसी एक चीज में सफल रहे हैं, तो उसे न बदलना आपके लिए लुभावना हो सकता है। लेकिन अगर आप ऐसे लोगों को देखें, जिनका करियर थोड़ा लंबा, चौड़ा और सम्मानित करियर है, तो वे वही हैं जिन्होंने अलग-अलग तरह के काम किए हैं।’ इससे साफ़ जाहिर होता है कि, वो अपने काम को लेकर कितने ज्यादा फोकस है। वहीं आज हम आपको उनके कुछ ऐसे कैरक्टर के बारे में बताने जा रहे है जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है।

 

1. भूत पुलिस

हाल ही में डिज्नी + हॉटस्टार में आई मूवी भूत पुलिस में सैफ का अभिनय कमाल का है। इस मूवी में उनके अवतार की काफी तारीफ हुई थी। इसमें सैफ के साथ साथ अर्जुन कपूर, यामी गौतम और जैकलीन फर्नांडीज जैसे कमाल के कलाकारों ने अभिनय निभाया है। वहीं यह मूवी हॉरर-कॉमेडी बेस्ड है। साथ ही ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से ही लोगो में उत्साह की लहर उठ गई है। सैफ ने इस मूवी में अपने लुक्स को लेकर काफी रिस्क लिया है उन्होंने अपने चेहरे पर राख और एक हेडगियर के साथ एक अलग लुक दिया है।

 

2. कलाकंदी

सैफ ने इस मूवी के बारे में कहा कि, “कालकांडी अपने थोड़े से महाराष्ट्रियन ट्वैंग के साथ, कई कांडों के बारे में बात करता है जो यहाँ चल रहे हैं, मिक्स-अप और तड़क-भड़क। हम वर्तमान में संगीत पर काम कर रहे हैं और उसके बाद फिल्म देखकर, मैंने जो सबसे अच्छे काम किए हैं, उनमें से एक, मैंने शहर से और भी अधिक प्यार करना शुरू कर दिया है। यह आशा का शहर है, सपनों का और युवाओं के लिए अवसरों का, जो अपने लिए एक नाम, स्थान और जीवन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अमीर और प्रसिद्ध।” दरअसल, आपको बता दें कि, इस मूवी में उन्होंने एक ऐसे इंसान की भूमिका निभाई है जिसे कैंसर है और उसके पास कुछ ही दिन बचे है। इसकी वजह से वो खुल कर जीने का फैसला करता है।

 

3. लाल कप्तान

लाल कप्तान में सैफ अली खान ने एक नागा साधु की भूमिका निभाई है और इस मूवी में उनका अवतार काबिलेतारीफ है। आप उनके इस भेष को पहचान ही नहीं पाओगे साथ ही उन्होंने उनके कैरक्टर को भी बखूबी निभाया है। लाल कप्तान में उन्होंने लंबे बालों, नाटकीय कोहली-रिमेड आंखों और सिर पर एक बंदना के साथ एक गहन रूप में दिखाया गया है। इस मूवी में उनके अभिनय को देख साफ जाहिर होता है कि, नवाब कुछ भी कर सकते है और हर लुक में जबरदस्त लग सकते है।

 

4. तन्हाजी

वहीं फिल्म तन्हाजी में सैफ अली खान अपने कैरक्टर में बिलकुल मंझे हुए नजर आये। इस मूवी में उन्होंने खिलजी का रोल निभाया है जो काबिलेतारीफ है वहीं इस मूवी में उनके साथ अजय देवगन, काजोल जैसे बेहतरीन कलाकार है। वहीं इस फिल्म का फर्स्ट लुक वायरल होते ही लोगों ने गेम ऑफ थ्रोन्स के जॉन स्नो से सैफ की तुलना करना शुरू कर दी थी। साथ ही फिल्म के पोस्टर में सैफ काला कवच और एक बहती टोपी पहने नजर आ रहे हैं और तलवार पकड़े बैठे हैं। पोस्टर और ट्रेलर के बाद से ही लोग उनके लुक की तारीफों के पुल बांधने लगे थे।

 

5. गो गोवा गॉन

मूवी “गो गोवा गॉन” काफी पहले आई थी वहीं इस मूवी से साफ़ जाहिर होता है कि, सैफ हमेशा ही अपने करैक्टर में डूब जाते है। वहीं, इस मूवी में सैफ का लुक काफी डिफरेंट किया। इसमें उन्होंने अपने हेयर भी कलर किया था जो की उनपर काफी सूट हुआ। सैफ के इस लुक से कई लोग इंस्पायर हुए और उन्होंने भी यह लुक अपनाया।

 

 

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com