बॉलीवुड में कलाकारों का भण्डार है टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने आज एक मुकाम हासिल किया है। कई अभिनेत्री है जो खुद दुसरो के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी हुई है। दिन रात की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें यह सफलता हासिल हुई है और आज वो टेलीविजन का एक बड़ा नाम है। छोटे परदे से बड़ी पहचान बनाने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट बहुत लम्बी है। इन अभिनेत्रियों में निया शर्मा, दिव्यांका त्रिपाठी, सुरभि ज्योति सहित कई अभिनेत्रीयों के नाम शामिल हैं। इन अभिनेत्रियों ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा।

 

वहीं इनके अलावा कई ऐसी अभिनेत्रियां भी है जो आज के समय में अपने पति से ज्यादा पैसे कमा रही है। बहुत सी महिलाएं ऐसी होती है जो शादी के बाद अपने करियर को छोड़ देती है लेकिन इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद भी अपने करियर को ख़त्म नहीं किया। वहीं आज हम आपको टेलीविजन की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पतियों से कमाई के मामले में तो आगे हैं और साथ ही उनसे अधिक लोकप्रिय भी हैं। तो चलिए जानते ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में:

 

रुबीना दिलाइक

रुबीना दिलाइक टीवी इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम जिसे शायद ही कोई नहीं जनता होगा। लोकप्रिय शो सीरियल छोटी बहू की फेम रुबीना ने आज घर-घर में लोकप्रियता हासिल की हुई है। आपको बता दें कि, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में इस शो से की थी। इसके बाद भी रुबीना ने कई सीरियल  में काम किया। वहीं रुबीना ने साल 2008 में टेलीविजन और बॉलीवुड अभिनेता अभिनव शुक्ला से शादी कर ली। अभिनव शुक्ला ने रुबीना से पहले अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की थी, लेकिन सफलता के मामले में रुबीना ने अभिनव को पीछे छोड़ दिया।

 

दिव्यांका त्रिपाठी

छोटे परदे की बड़ी स्टार दिव्यांका त्रिपाठी को आज हर कोई जनता है। अपनी मेहनत और लगन से ही दिव्यांका ने आज यह मुकाम हासिल किया है। जहां एक ओर लड़के उनकी अदाओं के दीवाने है वहीं दूसरी ओर लड़कियां उनके हेयर स्टाइल की फैन है। दिव्यांका ने टीवी सीरियल “ये है मोहब्बतें” से वो मुकाम हासिल किया जिसकी वो हकदार है। इसी सीरियल के जरिए उन्होंने अपनी टीवी जगत में एक अलग पहचान बना ली थी। उन्होंने 8 जुलाई 2016 को अपने सह-कलाकार विवेक दहिया से शादी की थी। विवेक ने सीरियल ये हैं मोहब्बतें में पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी। दोनों की जोड़ी आज इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय जोड़ी में से एक है।

 

दीपिका कक्कड़

दीपिका कक्कड़ भी टेलीविजन की मशहूर और लोकप्रिय अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। दीपिका ने कई टीवी सीरियल में अपना अभिनय किया लेकिन उन्हें उनकी पहचान शो ‘ससुराल सिमर का’ से मिली। इस सीरियल ने घर-घर में दीपिका को लोकप्रियता दिलवाई। वहीं इसी सेट पर उनकी मुलाकात शोएब इब्राहिम से हुई थी। हालांकि शोएब ने इस शो को बीच में छोड़ दिया था लेकिन दीपिका का हाथ हमेशा के लिए थम लिया था। इसके बाद दीपिका और शोएब ने साल 2018 में शादी कर ली और ये दोनों टीवी की सबसे मशहूर जोड़ियों में शुमार हैं।

 

भारती सिंह

भारती सिंह टीवी इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम जिसे सुन कर ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। भारती ने अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीता है और लल्ली बनकर दिलों में जगह बनाई है। आपने वो कहावत सुनी ही होगी, “हर आदमी की सफलता के पीछे एक औरत का हाथ होता है” लेकिन भारती मानती हैं कि उनकी सफलता के पीछे उनके पति हर्ष का बहुत बड़ा हाथ है। आपको बता दें कि, हर्ष पेशे से लेखक हैं, जिन्होंने भारती के कई शोज के लिए स्क्रिप्ट्स लिखी है। जिसके बाद साल 2017 में भारती ने हर्ष से शादी की। शादी के बाद हर्ष का करियर भी चमक उठा और उन्हें परदे के पीछे से आगे आकर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला।

 

सौम्या टंडन

भाबी जी घर पर हैं की अनीता भाबी यानि सौम्या टंडन ने भी घर-घर में अपनी पहचान बनाई हैं। उनके इस शो में स्टाइलिश किरदार को लोगों ने शो में बहुत पसंद किया है। सौम्या 5 सालों तक इस शो का हिस्सा रही हैं। वहीं साल 2016 में सौम्या ने सौरभ देवेंद्र सिंह से शादी की थी। आपको बता दें कि, सौरभ पेशे से एक बैंकर हैं। वहीं कमाई की बात की जाए तो सौरभ पूरे हफ्ते भर में जितना कमाते हैं उतना सौम्या 4 से 5 एपिसोड में ही कमा लेती हैं। सौम्या पर एपिसोड के लिए 50 से 60 हजार रुपये फीस के तौर पर लेती हैं।

 

यह भी पढ़े। 
पेटीएम पेमेंट गेटवे को प्रयोग करने से आपके बिजनेस में क्या क्या लाभ मिल सकते हैं?
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com