googlenews
करवाचौथ स्पेशल: Celebrity Karwa Chauth
Celebrity Karwa Chauth Special 2022

Celebrity Karwa Chauth: विदिशा और उनके पति साथ में करते हैं करवा चौथ का व्रत

सीरियल भाभी जी घर पर हैं कि अनीता भाभी करवाचौथ पर रखती हैं निर्जला व्रत, साथ मे पति भी रखते है करवाचौथ का व्रत। वो कहती हैं कि जहां मैं अपने पति के लिए ये व्रत करती हूं वहीं मेरे पति भी इसमे मेरा पूरा साथ देते हैं। मेरे पति भी मेरे लिए करवाचौथ का व्रत रखते हैं।

टीवी सेलेब्स के बीच भी त्यौहार की धूम

Celebrity Karwa Chauth
vidisha srivastav

टीवीपुर के सेलिब्रिटी के बीच त्यौहार का उत्साह। भाभी जी घर पर हैं सीरियल की अनिता भाभी यानी कि विदिशा श्रीवास्तव भी धूमधाम से मानती है करवाचौथ का त्यौहार।
यूं तो टीवी सीरियल में त्यौहार को बड़े पैमाने पर दिखाया जाता है। पर असल जिंदगी में भी ये सेलिब्रिटीज उतने ही हर्षोल्लास से त्यौहार का स्वागत करते है। बात अगर करवाचौथ की हो तो टीवी एक्ट्रेस भी इसमें कही पीछे नहीं। एन टीवी पर प्रसारित टीवी सीरियल भाभी जी घर पर है कि विदिशा श्रीवास्तव निजी जीवन में भी काफी एक जैसी हैं। करवाचौथ के मौके पर विदिशा ने गृहलक्ष्मी टीम के साथ अपने करवाचौथ व्रत की तैयारियों पर खास बात की।

विदिशा करवाचौथ पर रखती हैं निर्जला व्रत

Celebrity Karwa Chauth
Vidisha observes Nirjala fast on Karva Chauth

विदिशा कहती हैं वैसे तो मैं उत्तर प्रदेश से बिलॉन्ग करती हूं। पर हमारे घर मे करवा चौथ नहीं मनाया जाता है। पर मेरी भाभी ये व्रत करती हैं। मैंने उन्हें करवाचौथ करते हुए देखा। मेरी शादी के बाद मैंने भी इस फेस्ट को मानना शुरू किया। अब मैं खुद निर्जला व्रत रखती हूं। यहां तक कि मेरे पति भी मेरे लिए व्रत साथ मे रखते हैं। पूजा करते हैं। इससे मेरे लिए ये त्यौहार और भी खास बन जाता है। मेरे पति भी पानी नहीं पीते है। हम दोनों ही साथ मे अपना व्रत खोलते हैं।

करवाचौथ पर कोई डिमांड नहीं करती,फिर भी मिलता है खास तौफा

Celebrity Karwa Chauth
Vidisha with Sayak Paul

विदिशा कहती हैं कि मैं बिल्कुल भी डिमांडिंग पर्सन नहीं हूं। करवाचौथ पर अक्सर महिलाएं अपने पति से गिफ्ट की डिमांड करती हैं,पर मेरे साथ ऐसा बिल्कुल भी नही है। मेरे पति को मुझसे शिकायत रहती है कि तुम कुछ कहती क्यों नही?मैं समझती हूं भौतिक चीजें भौतिक ही रहती हैं,उनसे कहीं ज्यादा जरूरी है अपनो का प्यार और उनका साथ। मेरे पति मेरे लिए खुद व्रत रखते हैं,पूरे दिन मेरा ख्याल रखते हैं,छोटी -छोटी बातों का ध्यान रखते हैं कि व्रत में कैसे मेरा समय आसानी से निकल जाए। उनका मुझ पर यूं ध्यान देना ही मेरे लिये सबसे बड़ा गिफ्ट है। करवाचौथ के लिए मैं छुट्टी नहीं लेती हूं,लेकिन जल्दी पैकअप हो जाता है। घर पर विधि पूर्वक पूजा कर व्रत खोलती हूं, चाँद देख कर पानी पीती हूं। खुशी की बात ये रहती है कि पति पहले मेरा व्रत खुलवाते हैं,पहले मुझे खाना खिलाते हैं फिर खुद खाते है। इससे मन को कुछ खास एहसास होता है।

थियेटर,मूवी और डेलिसोप तीनो की अलग जर्नी

विदिशा कहती हैं मैने थियेटर किया ,वहाँ से मेरी शरुआत हुई। थियेटर में आप जो भी करते हैं वो आपके सामने होता है,उसका रेस्पॉन्स तुरन्त मिलता है। मूवी में काम करना थोड़ा टेक्निकल होता है,पैसे भी ज्यादा मिलते हैं। लेकिन कुछ भी फिक्स नहीं होता है। एक फिल्म कर लेने के बाद जरूरी नहीं कि आपके पास काम हो। रिलीज तक रिजल्ट का इंतज़ार भी करना पड़ता है।

सीरियल में काम करना शादी करने जैसा है

विदिशा कहती है डेलिसोप में काम करना शादी करने जैसा है। ये लंबे समय तक चलते हैं। इसके पीछे आर्टिस्ट का कमिटमेंट रहता है। आपको आपके कमिटमेंट निभाने होते हैं।

मैं दृढ़ निश्चयी हूं

विदिशा कहती हैं कि मैं स्वभाव से काफी दृढ निश्चयी हूं। अपने इरादे की पक्की हूं। इसे में सकारात्मक रूप से लेती हूं। मैं हमेशा से हर चीज के लिए शुक्रगुजार रहती हूं। जो भी मिला है उसके लिए खुश रहती हूं। मेरी जिंदगी में मेरी माँ एक स्ट्रेंग्थ की तरह है। मैंने जो भी करना चाहा उसके लिए परिवार का पूरा-पूरा सपोर्ट मिला है। मुझे लगता है किसी भी लड़की को जीवन मे आगे बढ़ने के लिए परिवार का साथ पकड़ कर रखना चाहिए। अपने माँ बाप के विश्वास को साथ लेकर बढ़ने से आपके साथ कभी कुछ गलत नही हो सकता। मैं खुद में एक स्ट्रांग पर्सन हूं। मेरे लिए परिवार का साथ बहुत महत्वपूर्ण है।

एक्ट्रेस नहीं तो बिजनेस वुमन होती

मैं बचपन से ही थोड़ी कंफ्यूज रहती हूं। मुझे लॉइफ में बहुत कुछ करना होता है। कभी सोचती हूँ मैं ये कर लूं। कभी सोचती हूँ वो कर लूं। मैं एक एक्ट्रेस नही होती तो शायद मैं एक बिजनेस वुमन होती।कभी ऐसा सोच कर शुरुआत नहीं की कि मुझे एक एक्ट्रेस ही बनना है। रास्ते बनते चले गए और मैं यहाँ तक आ गयी।

कॉमेडी आसान नहीं

विदिशा कहती हैं मेरे लिए कॉमेडी आसान नहीं था। मैंने पहली बार कोई कॉमेडी सीरियल किया है। भाभी जी घर पर हैं के लिए मैंने कोई वर्कशॉप नहीं किया। ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गयी। शो के स्टारकास्ट ने मेरी काफी मदद की अनिता भाभी के किरदार में ढलने में। आपस मे रिहल्सल,इम्प्रोवाइजेशन के साथ आगे बढ़ती गयी। अनिता भाभी की किरदार को निभाने में मुझे कोई मुश्किल नही आई । क्योंकि मैं उस किरदार के लिए खुद को फिट मानती हूं। लोगों को हँसाना मुश्किल जरूर है। आप कैसे भी सिचुएशन में हो कैसे भी मूड में हो आपको स्क्रीन पर लोगों को हंसाना ही होता है। जो आसान नहीं। अनिता कहती है मेरे घर मे सारे फेस्टिवल मनाए जाते हैं। मैं फेस्टिवल में इंडोवेस्टर्न पहनना पसंद करती हूं। मैं अपने चेहरे पर ज्यादा मेकअप करना पसंद नही करती हूं। लेकिन मुझे तैयार होना काफी पसंद है।

Leave a comment