90 के दशक के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है। वही बॉबी देओल कई समय से इंडस्ट्री से दूर थे। वही जब उन्होंने सालों बाद अपना कमबैक किया तो काफी धमाकेदार था। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही है मैक्स प्लेयर पर वेब सीरीज आश्रम रिलीज हुई थी। वेब सीरीज को लोगों ने जमकर पसंद किया और आश्रम में बाबा निराला का किरदार निभाने वाले अभिनेता बॉबी देवल एक बार फिर सुर्खियों में छा गए। बॉबी देओल ने एक बार फिर से अपने आप को पहले से बेहतर साबित किया।

गौरतलब है कि बॉबी देओल ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन और सुपरहिट फिल्में दी है। साथ ही वे हमेशा ही अपनी पर्सनालिटी से और अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज करते हैं। आपको बता दें कि अभिनेता ने हिंदी सिनेमा में बताओ चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्म धर्मवीर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। हालांकि सही मायने में उनके करियर की शुरुआत साल 1995 में आई फिल्म बरसात से हुई। जिसके बाद बॉबी देओल का कभी है आसमान छूने लगा और उन्होंने लाखों दिलों को जीत लिया।

फिल्मी घराने से है ताल्लुक

गौरतलब है कि बॉबी देओल के पिता धर्मेंद्र ने भी अपने समय में इंडस्ट्री में राज किया है। साथ ही उनकी मां हेमा मालिनी भी अपने दौर की ड्रीमगर्ल रही। जिसके बाद बॉबी देओल, सनी देओल, ईशा देओल और अभय देओल ने भी बॉलीवुड में जमकर नाम कमाया। वही बॉबी देओल के शुरुआती करियर में उनको ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा। लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें असफलता का सामना नहीं करना पड़ा। बॉबी देओल का कैरियर जितना जल्दी आसमान छुआ था उतनी ही जल्दी नीचे गिरने लगा था। इसके बावजूद उन्होंने अपने आप को संभाला और बॉलीवुड के चमकते सितारे बन गए।

करोड़ों की संपत्ति के है मालिक

अपनी जिंदगी में उतार चढ़ाव देखने वाले बॉबी देओल आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2021 में अभिनेता बॉबी देओल के पास 50 करोड़ रुपए के आसपास की संपत्ति है। साथ ही उनकी नेटवर्क की बात की जाए तो मीडिया के अनुसार बॉबी देओल की नेटवर्क से 7 मिलियन डॉलर बताई जाती है। मतलब साफ है कि बॉबी देओल महीने में 50 लाख रुपए से ज्यादा कमाते हैं और साल भर में वे लगभग 6 करोड रुपए कमा लेते हैं। मतलब साफ है कि बॉबी देओल एक आलीशान लाइफस्टाइल जीते हैं।

6 करोड़ रुपए है घर की कीमत

आपको बता दें कि बॉबी देओल जिस घर में रहते हैं उस घर की कीमत 6 करोड़ रुपए है। इस घर में वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। आपको बता दें कि उनका घर मुंबई के विले पार्ले इलाके में है जिसका नाम धर्मेंद्र हाउस है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घर की कीमत 6 करोड़ रुपए है इसके अलावा बॉबी देओल के पास रियल एस्टेट प्रॉपर्टी भी है। फिल्मी घराने से ताल्लुक रखने वाले बॉबी देओल ने अपनी मेहनत से भी काफी प्रॉपर्टीज बनाई है जिसकी वजह से ही आज इतनी आलीशान जिंदगी जीते हैं।

कारों के शौकीन

इसके साथ ही आपको बता दें कि बॉबी देओल के पास काफी शानदार और रॉयल गाड़ियों का कलेक्शन है। अभिनेता कारों के काफी शौकीन है जिसकी वजह से आज उनके पास महंगी और रॉयल गाड़ियों का शानदार कलेक्शन है। बॉबी देओल के पास range rover sport, land rover freelander 2, range rover voque, w 221 Mercedes-Benz s class, Porsche Cayenne जैसी शानदार और महंगी गाड़ियां है। बॉबी देओल को कई बार अपनी शानदार कारों में स्पॉट किया गया है।

एक फिल्म का चार्ज

अभिनेता बॉबी देओल बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता है जिसकी वजह से ही वह अपनी एक फिल्म के लिए अच्छी खासी रकम चार्ज करते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि, बॉबी देओल एक फिल्म के लिए 4-6 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा फिल्म के प्रॉफिट में उनका हिस्सा होता है। इन सबसे हटके बॉर्बी देओल बॉर्बी एंड एंडोर्समेंट के लिए एक करोड़ रुपए लेते हैं। बॉबी देओल ने अपने करियर में बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्में दी है जिसमें सोल्जर, गुप्त, हमराज़ जैसी शानदार मूवी शामिल है। इसके अलावा हाल ही में आई एम एक्स प्लेयर की आश्रम वेब सीरीज से भी बॉबी देओल ने काफी नाम कमाया।

यह भी पढ़े।

Celebrity Lifestyle – अपने एटीट्यूड की वजह से आज यह स्टार्ट है मोस्ट हेटेड सेलिब्रिटी, कभी तेज सबके चाहिते

सेलिब्रिटी फिटनेस से संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

Leave a comment