सुपरस्टार सलमान खान को आज कौन नहीं जनता? बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान ने 90 के दशक से लेकर अभी के दौर तक कई हिट,सुपरहिट फिल्में दी है। लेकिन इतने साल के फ़िल्मी करियर के दौरान सलमान खान ने कई फ्लॉप फिल्में दे कर भी अपने फैन्स को नाराज किया है। सलमान खान की एक खासियत है कि वो अपने फैन्स के लिए हर साल 1 फिल्म ईद के दिन जरूर लेकर आते है। गौरतलब है कि हर साल की तरह इस साल भी वो ईद के मौके पर फिल्म लेकर आए थे लेकिन इस फिल्म ने दर्शकों का बुरी तरह दिल तोड़ा।

 

वहीं आज हम सुपरस्टार सलमान खान की कुछ ऐसी ही फिल्मों की बात करेंगे जिससे सलमान खान के फैन्स का बहुत बुरी तरह दिल टूटा। अगर आप भी सलमान खान के फैन है तो अपने उनकी हर मूवी कई बार देखी होगी। लेकिन सलमान खान की कुछ ऐसी भी फिल्म्स है जिसे उनके फैन्स भी एक बार से दूसरी बार देखना पसंद नहीं करेंगे। तो चलिए जानते है सलमान खान की कुछ ऐसी ही फिल्म्स के बारे में:

 

वीर

सबसे पहले हम बात करते है सलमान खान की मूवी “वीर” के बारे में। यह मूवी साल 2010 में आई सलमान खान की यह मूवी ख़ास ज्यादा लोगों को पसंद नहीं आई। इस मूवी में सलमान खान के आलावा, सोहेल खान, जरीन खान और मिथुन चक्रवर्ती भी थे। यह फिल्म सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों में से एक है। इस फिल्म की एक खासियत आपको बता दें कि, यह फिल्म सलमान खान की ड्रीम फिल्म है यानी इस फिल्म को बनाने के लिए वे 20 साल से बेताब थे। इस फिल्म की पूरी कहानी सलमान खान ने लिखी है। वहीं यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर तो नहीं टिकी लेकिन इसके गानों से सबका दिल जीता।

 

युवराज

2008 में रिलीज हुई युवराज एक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन और निर्माण सुभाष घई ने किया है। फिल्म में मुख्य भूमिका में अनिल कपूर, सलमान खान,जायेद खान, कैटरीना कैफ आदि नजर आये। यह फिल्म भी सलमान खान की फ्लॉप फिल्मों में से एक है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर पीटी। वहीं इस मूवी के गानों ने भी काफी कमाल दिखाया था लेकिन फिल्म ने सबका दिल तोड़ दिया।

 

जय हो

यह फिल्म तो आपने जरूर देखी होगी इस फिल्म में सलमान खान ने सबको एक सिख दी थी जो की एक मार्केटिंग बिज़नेस से कम नहीं लग रही थी। जी हां इसी फिल्म में सलमान खान ने सन्देश दिया था कि, थैंक यू मत कहो इसकी जगह 3 लोगों की मदद करो और उनसे कहो की वो 3 लोगो की मदद करें। यह फिल्म भी सलमान खान की ज्यादा नहीं चल पाई। वहीं कास्ट की बात की जाए तो इस फिल्म में सलमान खान के अलावा, सुनील शेट्टी, डेज़ी शाह, तब्बू शहित कई अन्य कलाकारों में इसमें भूमिका निभाई थी।

 

रेस 3

अब बारी आती है 2018 में आई फिल्म रेस 3 की। गौरतलब है कि, रेस और रेस 2 ने बॉक्स ऑफिस पर काफी कमाल दिखाया था जिसके बाद रेस 3 से भी सबको यही उम्मीद थी। लेकिन इस मूवी ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया यह मूवी भी सलमान खान की फ्लॉप मूवी की लिस्ट में शुमार है। वहीं डायरेक्टर अब्बास-मस्तान की बजाय ‘रेस 3’ को रेमो डिसूजा ने डायरेक्ट किया है। आपको बता दें कि इस ‘रेस 3’ का पिछली दोनों फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं है।

 

राधे

राधे, जी हां साल 2021 मे आई सलमान खान की इस फिल्म ने उनके फैन्स को काफी निराश किया। यह मूवी इस साल ख़ास ईद के मौके पर आई थी लेकिन अफ़सोस इस मूवी ने हर किसी को उदास ही किया। वहीं प्रोमो देखकर दर्शक इस मूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन जब यह मूवी OTT पर आई तो सबके मुँह लटके हुए थे और सलमान खान की कई फिल्मों की तरह इस फिल्म ने भी सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। वहीं बात करें कहानी की तो इस मूवी की कहानी सलमान खान की मूवी “वांटेड” से ही मिलती जुलती है और शायद यहीं वजह थी कि यह मूवी बिलकुल भी कमाल नहीं दिखा पाई।

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com