amazon prime video

जुलाई के शुरू होते ही मौसम ने करवट लेना भी शुरू कर दिया है मानसून अब धीरे-धीरे राज्यों में दस्तक देने लगा है। वहीं दूसरी ओर जुलाई के महीने में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई अहम फ़िल्में और वेब सीरीज़ की बारिश हो रही है। जुलाई की शुरुआत नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई हसीन दिलरूबा से हो चुकी है जिसके बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई अहम फ़िल्मों के साथ इस महीने में कई दिलचस्प वेब सीरीज़ दर्शकों के बीच पहुंच रही हैं। आपको बता दें कि, इस महीने थ्रिलर वेब सीरीज भी जम कर तबाही मचाने वाली है। OTT पर इस महीने एक सी एक दमदार वेब सीरीज रिलीज़ होने जा रही है।

इस महीने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, ZEE5, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, एरोज नाउ, वूट स्पेशल, MX प्लेयर और ALT बालाजी पर ओरिजनल सीरीज और फिल्में रिलीज होने वाली हैं। अगर आप भी इस महीने घर में बैठ कर अपना वक्त बिताने वाले है और नई वेब सीरीज की तलाश कर रहे है तो आज हम आपकी तलाश ख़त्म करने जा रहे है। इस पोस्ट में आज हम आपको 5 थ्रिलर वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे आप घर बैठे-बैठे ही इंजॉय कर सकेंगे। वहीं गौरतलब है कि, जुलाई महीने की शुरुआत “हसीन दिलरुबा” से बहुत ही धमाकेदार हुई है लेकिन यह पूरा महीने आपके लिए बहुत दमदार गुजरने वाला है। तो चलिए जानते है कौन-कौन सी वेब सीरीज हुई रिलीज़:

 कॉलर बॉम्ब

डिज़्नी प्लस हॉस्टार वीआईपी पर 9 जुलाई को कॉलर बॉम्ब रिलीज़ हो चुकी है। फ़िल्म में जिम्मी शेरगिल और आशा नेगी कैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। वहीं अगर कहानी की बात की जाए तो फ़िल्म एक सुसाइड बॉम्बर को रोकने की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। कॉलर बॉम्ब में जिम्मी मनोज हेसी नाम के पुलिस अफ़सर के किरदार में हैं। फ़िल्म का निर्देशन न्यानेश ज़ोटिंग ने किया है। फ़िल्म में राजश्री देशपांडे भी एक अहम किरदार में नज़र आएंगी। फ़िल्म की स्क्रिप्ट निखिल नायर ने लिखी है जो की काबिलेतारीफ है। 

स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक

इस सीरीज की एक ख़ास बात यह है कि, सीरीज ‘स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक’ सच्ची घटना पर आधारित है। इस सीरीज में अहमदाबाद के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले की कहानी दिखाई गई है। वहीं एक और खास बात यह है कि, बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना इसके जरिए अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। ‘फिदा’ और ‘इश्क विश्क’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके केन घोष इसके निर्देशक हैं। अक्षय खन्ना इस फिल्म में एक एनएसजी ऑफिसर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसके ऊपर आतंकियों का खात्मा करने की जिम्मेदारी है। सीरीज को 9 जुलाई को ज़ी 5 पर रिलीज़ किया जायेगा।

फीयर स्ट्रीट पार्ट 2- 1978

9 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने जा रही फीयर स्ट्रीट पार्ट 2- 1978 मूवी एक हॉरर-थ्रिलर फ़िल्म है। आपको बता दें कि, यह इस ट्रिलॉजी की तीसरी फ़िल्म है। पहली फ़िल्म फीयर स्ट्रीट पार्ट 1- 1994 पिछले हफ़्ते प्लेटफॉर्म पर आ चुकी है। इस ट्रिलॉजी का निर्माण एक साथ किया गया था। जिसके बाद अब तीसरी फ़िल्म 16 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। वहीं इस फ़िल्म का निर्देशन ली जैनिएक ने किया है। फिल्म वाकई कमाल की है सस्पेंस, थ्रिलर और डर का बहुत तगड़ा कॉम्बिनेशन आपको इस मूवी में मिल जाएगा।

टॉम एंड जेरी

बचपन में हम सब से टॉम एंड जेरी  बहुत देखा है वही कई लोग ऐसे भी है जो अभी भी यह देखना पसंद करते है। जिसके चलते अब 10 जुलाई को अमेज़न प्राइम पर टॉम एंड जेरी फ़िल्म स्ट्रीम हो चुकी है। बता दें कि, यह लाइव एनीमेशन फ़िल्म है, जिसमें लोकप्रिय कार्टून कैरेक्टर टॉम एंड जेरी लाइव किरदारों के बीच धमाचौकड़ी करते दिखेंगे। OTT के पहले यह फ़िल्म फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है जिसके बाद अब यह OTT पर भी धमाल मचाने जा रही है। साथ ही इसका निर्देशन टिम स्टोरी ने किया है।

द वाटर मैन

OTT प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर 10 जुलाई को एक जबरदस्त सीरीज रिलीज़ हुई है जिसका नाम है “द वाटर मैन।” हालांकि यह फ़िल्म पिछले साल फ़िल्म फेस्टिवल्स में दिखायी जा चुकी है और साथ ही इसी साल यह मई में अमेरिका में रिलीज़ हुई है। निर्देशन की बात की जाए तो फ़िल्म का निर्देशन डेविड ओयेलोवो ने किया है। साथ ही इस मूवी की कहानी एक ऐसे बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बीमार मां के इलाज के लिए एक जादूगर वाटर मैन की तलाश में है।

यह भी पढ़े। 
पति के साथ इस तरह बांटें जिम्मेदारी, दोनों में से किसी को नहीं होगी परेशानी
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com