वैश्विक महामारी का कहर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है जिसके चलते अब राज्य सरकारों ने सिनेमाघर खोलने के आदेश दे दिए है। लेकिन आपको एंटरटेन करने के लिए OTT प्लेटफॉर्म्स इस महीने देश भक्ति का पिटारा लेकर आया है। गौरतलब है कि, महामारी के चलते वेब सीरीज का चलन बढ़ गया है और ज्यादातर लोग अब यहीं सीरीज देखना पसंद करते है साथ ही प्लेटफॉर्म्स भी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ते। वहीं इस महीने की बात की जाए तो शुरुआत का 1 हफ्ता दोस्तों का माना जाता है इसके बाद का महीना देश का माना जाता है।

 

गौरतलब है कि, अगस्त के पहले संडे को हम फ्रेंडशिप डे मानते है इसी कड़ी में OTT पर “बालकनी बडीज” स्ट्रीम हो रही है। वहीं इसके अलावा इस महीने देश भक्ति के रंग में रंगी हुई सीरीज रिलीज़ हो रही है। वहीं अगर आप भी अपना यह पूरा महीना देश को समर्पित करना चाहते है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है। आज हम आपको ऐसी सीरीज बताने जा रहे है जो अगस्त में धमाका मचाने जा रही है। आज की इस लिस्ट में भुज, डायल 100 जैसी जबरदस्त सीरीज के नाम शामिल है। तो चलिए रंगते है अपने रंग को भी देश भक्ति के रंग में:

 

सीरीज: भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

कब: 12 अगस्त

कहा: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

कास्ट: अजय देवगन, नोरा फ़तेहि, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त, एमी विक, शरद केलकर

निर्देशक: अभिषेक धुधैया

भाषा: हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़

 

कहानी: देश भक्ति के रंग में रंगने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया रिलीज़ होने जा रही है। बता दें कि, इसका ट्रेलर 12 जुलाई को ही रिलीज़ हो चुका था जिसके बाद से ही लोगों में उत्साह की लहर छा गई थी। सभी को अब इसके रिलीज़ होने का इंतजार था जो आज खत्म हो गया है। बिलकुल भी देरी न करें और तुरंत देखें “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया।”

 

सीरीज: शेरशाह

कब: 12 अगस्त

कहा: अमेजन प्राइम वीडियो

कास्ट: सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, शिव पंडित, साहिल वैद्य, जावेद जाफिरी, मनमीत कौर

निर्देशक: विष्णु वर्धन

भाषा: हिंदी

कहानी: आपको बता दें कि शेरशाह कारगिल वॉर में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की रियल लाइफ कहानी पर आधारित है। वहीं जब से ही इसका ट्रेलर रिलीज़ हुआ है तब से ही लोग बेसब्री से इस सीरीज का इंतजार कर रहे थे। जिसके चलते अब यह इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। बता दें कि, आज यानी 12 अगस्त को ही यह सीरीज रिलीज़ होने जा रही है।

 

सीरीज: डायल 100

कब: 6 अगस्त

कहा: जी5

कास्ट: मनोज बाजपाई, नीना गुप्ता, साक्षी तंवर

निर्देशक: रेंसिल डिसिल्वा

भाषा: हिंदी

कहानी: डायल 100 का कास्ट काफी दमदार है और इससे साफ जाहिर होता है कि, आपको सीरीज में मज़ा भी बहुत आने वाला है। बता दें कि, डायल 100 की कहानी पुलिस कंट्रोल रूम में काम कर रहे 3 पुलिसकर्मियों के इर्द-गिर्द बुनी हुई है। जहां हर दिन आने वाले लाखों फोन कॉल्स से निकली डायल 100 की कहानी बताई गई है। इस सीरीज में दमदार सस्पेंस भी है।

 

सीरीज: 200 हल्ला हो

कब: 20 अगस्त

कहा: ज़ी5

कास्ट: रिंकू राजगुरु, अमोल पालेकर, बरुन सोबती, रिंकू राजगुरु, साहिल खट्टर, सलोनी बत्रा, इंद्रनील सेनगुप्ता और उपेंद्र लिमये

निर्देशक: सार्थक दासगुप्ता

भाषा: हिंदी

कहानी: 200 हल्ला हो की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। जिसमें 200 औरतों ने एकजुट होकर भरी अदालत में एक रेपिस्ट और कातिल की पीट पीट कर मार डाला था। इस सीरीज को महिलाओं का असमानता और अन्याय के खिलाफ एक बड़ा कदम लेते हुए बनाया है। इसमें चौंकाने वाली घटनाएं और परिस्थितियों को उजागर किया गया है जोकि काबिलेतारीफ है।

 

सीरीज: बालकनी बडीज

कब: 1 अगस्त

कहा: एमएक्स प्लेयर

कास्ट: अमोल पराशर और आएशा अहमद

निर्देशक: देबातमा मंडल

भाषा: हिंदी

कहानी: बालकनी बडीज की कहानी सिर्फ 2 लोगों के ऊपर ही बुनी गई है। साथ ही इस फ़िल्म का थीम वैश्विक महामारी कोविड 19 के समय हुई दोस्ती के ऊपर निर्धारित है। इसमें 1 लड़का और 1 लड़की की कहानी है जो अजनबी हैं लेकिन लॉकडाउन में ये दोस्त बन जाते हैं। यह सीरीज ख़ास दोस्ती के दिन रिलीज़ हुई थी और इसी वजह से इसका क्रेज भी काफी दमदार था।

 

 

यह भी पढ़े। 

इन तिथियों पर नहाना हैं बहुत जरुरी चाहे आप बीमार हो तब भी नहाये [जाने क्यो]

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com