मूवीस और वेब सीरीज आज हमारी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा बन चुकी है। आज हर कोई मूवीस और वेब सीरीज का दीवाना है। हालांकि पहले लोग फिल्में देखते थे लेकिन अब वेब सीरीज का चलन भी शुरू हो चुका है। जिसके चलते इस महीने वेब सीरीज और मूवीस का एक धमाकेदार पैकेज आपको देखने मिलेगा। आपको बता दें कि इस महीने कई बड़ी वेब सीरीज मूवीस रिलीज होने जा रही हैं। वही आज हम आपको कुछ ऐसे ही सीरीज और मूवीस के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस महीने धमाल मचाने वाली है।

 

सीरीज: मुंबई डायरीज 26/11

कब: 8 सितंबर

कहां: वूट

कास्ट: मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज

डायरेक्टर: आशीष आर शुक्ला

 

कहानी: 26 नवंबर 2008 को मुंबई पर हुए भयानक आतंकी हमले की दिल दहला देने वाली तस्वीर सीरीज में बताई गई है। गौरतलब है कि 26/11 का आतंकी हमला विश्व के इतिहास में सबसे कायराना और शर्मनाक घटनाओं में से एक था। हालांकि इस पूरी घटना की मूवी पहले ही बन चुकी है जिसके बाद अब इसी घटना पर आधारित वेब सीरीज आई है। सीरीज में सच्ची घटना को काफी अच्छे से दिखाया गया है। स्टोरी के साथ-साथ इसकी कास्टिंग भी काफी दमदार है।

 

मूवी: थलाइवी

कब: 10 सितंबर

कहां: थिएटर

कास्ट: कंगना रनौत, अरविंद स्वामी, राज अर्जुन, पूर्णा, भाग्यश्री, मधुबाला

डायरेक्टर: ए एल विजय

 

कहानी: मूवी थलाइवी में कंगना रनौत ने मुख्य भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि यह मूवी कंगना की बेस्ट मूवीस में से एक है। यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता की जिंदगी पर आधारित। मूवी के ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही दर्शकों में इसके लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है। हालांकि यह फिल्म पहले 23 अप्रैल को थियेटर में रिलीज होने वाली थी लेकिन लॉक डाउन की वजह से इसकी रिलीज रोक दी। जिसके बाद अब यह फिल्म 10 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है। गौरतलब है कि मेकर्स चाहते थे कि यह मूवी थिएटर पर रिलीज हो लेकिन महामारी के दौर की वजह से इसकी रिलीज डेट लगातार टलती गई। जिसके बाद अब मौका आया है तो यह मूवी थिएटर पर रिलीज हो रही है।

 

सीरीज: भूत पुलिस

कब: 10 सितंबर

कहां: जी 5

कास्ट: सैफ अली खान, यामी गौतम, फातिमा सना, जैकलिन फर्नांडिस, अर्जुन कपूर, अली फैजल, जावेद जाफरी

डायरेक्टर: पवन कृपलानी

 

कहानी: भूत पुलिस मूवी 1 कॉमेडी हॉरर मूवी है। यह मूवी मल्टीस्टार मूवी है क्योंकि इसमें बॉलीवुड जगत के कई बड़े सितारों ने भूमिका निभाई है। ट्रेलर से साफ समझ आता है कि मूवी में कॉमेडी फूट-फूट कर भरी है। कहानी पैसों के ऊपर निर्धारित है और इसका तांत्रिक से भी गहरा संबंध है। भूत पुलिस के गाने अभी से ही काफी पॉपुलर हो चुके हैं साथ ही इसमें अर्जुन और यामी गौतम की जोड़ी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आपको कॉमेडी अगर पसंद है तो यह मूवी आपके लिए बेस्ट रहेगी। इस मूवी को आप अपने पूरे परिवार के साथ भी देख सकते हैं।

 

सीरीज: अनकही कहानियां

कब: 17 सितंबर

कहां: नेटफ्लिक्स

कास्ट: कुणाल कपूर, जोया हुसैन, निखिल द्विवेदी, पलोमी घोष, अभिषेक बैनर्जी

डायरेक्टर: रमेश तैरानी

 

कहानी: अनकही कहानियां 3 लव स्टोरी के ऊपर आधारित है। ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही इस सीरीज के लिए लोगों के अंदर उत्साह देखा जा रहा है। ट्रेलर काफी छोटा है और उसमें ज्यादा कुछ अच्छे से विभिन्न नहीं किया गया है। लेकिन सीरीज में कास्टिंग काफी दमदार दी गई है और प्यार की कहानियां भी कुछ अलग है।

 

सीरीज: कोटा फैक्ट्री सीजन 2

 

कब: 17 सितंबर

कहां: नेटफ्लिक्स

कास्ट: जितेंद्र कुमार, मयूर मोर, रंजन राज, आलम खान, एहसास चन्ना, रेवती पिल्लई, उर्वी सिंह

डायरेक्टर: अश्विनी अय्यर तिवारी

कहानी: वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री के पहले सीजन की सफलता के बाद अब निकलने इसका सेकंड सीजन भी रिलीज कर दिया है। आपको बता दें कि कोटा फैक्ट्री देश की पहली ऐसी वेब सीरीज है जो ब्लैक एंड वाइट में शूट की गई है। यह कहानी राजस्थान के कोटा शहर में रहने वाले स्टूडेंट्स और उनकी कोचिंग इंडस्ट्री के बारे में बताती है। गौरतलब है कि सीरीज स्टूडेंट लाइफ पर आधारित है जिसकी वजह से इसे सबसे ज्यादा यूथ इस सीरीज को पसंद कर रहा है।

 

यह भी पढ़े।

 

Review: दर्शकों का इंतजार हुआ खत्म, मनी हाईस्ट ने दिया रोमांचक जोर के झटके

 

 

बॉलीवुड  संबधित हमारे लेख आपको कैसे लगे ? आप हमें अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com