वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के इस दौर में जून में भी सिनेमाघरों और मल्टीप्लैक्स के खुलने को लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई है। जिसके चलते OTT प्लेटफार्म ही एक मात्र सिनेमाघरों का विकल्प बना हुआ है। वहीं नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और डिज़्नी प्लस हॉट स्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पूरी तैयारी के साथ नई वेब सीरीज और फिल्मों की रिलीज की तैयारी में हैं। जिसके चलते इस महीने एक से एक बेहतरीन वेब सीरीज आपको देखने मिलने वाली है।

 

गौरतलब है कि, महामारी के घटते संक्रमण के चलते अब धीरे-धीरे पाबंदियां खुलने लगी है। लेकिन अभी भी हम सब को सतर्कता बरतनी होगी और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। वहीं आज हम आपके साथ इस महीने की सबसे बेस्ट अपकमिंग सीरीज के बारे में बताएँगे साथ ही उनके प्लेटफॉर्म्स के बारे में भी जानकारी देंगे। तो चलिए शुरू करते है:

 

शेरनी (अमेजन प्राइम वीडियो)

बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक विद्या बालन की यह फिल्म ‘शेरनी’ का प्रोमो हाल ही में लांच हुआ है। जिसके चलते अब यह सीरी अमेज़न पर 18 जून को रिलीज़ होने जा रही है। आपको बता दें कि, फिल्म में विद्या बालन ने एक फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका निभाई है। इस सीरीज में विद्या बालन के अलावा विजय राज, नीरज काबी, इला, अरुण, शरत सक्सेना और बृजेन्द्र काला जैसे कलाकार भी शामिल हैं। साथ ही फिल्म के डायरेक्शन की बात की जाए तो वो अमित मसूरकर ने किया है, जो की काबिले तारीफ है।

 

सनफ्लॉवर ( Zee5)

ज़ी 5 पर 11 जून को ‘सनफ्लॉवर’ रिलीज़ हो चुकी है। अब इस वेब सीरीज के नाम से आप सोच रहे होंगे कि सनफ्लॉवर तो फूल है इसका सीरीज से क्या मतलब? दरअसल इस सीरीज में सनफ्लॉवर फूल नहीं बल्कि एक सोसाइटी का नाम है। इस सीरीज में सुनील ग्रोवर, रणवीर शौरी, गिरीश कुलकर्णी, मुकुल चढ्डा, आशीष विद्यार्थी जैसे एक्टर्स ने अभिनय  किया है। वहीं कहानी की अगर बात की जाए तो सनफ्लॉवर नाम की इस सोसाइटी में एक दिन किसी अपार्टमेंट में मर्डर हो जाता है जिसके बाद पुलिस पड़ताल में लग जाती है। इस सीरीज में सुनील ग्रोवर के किरदार के इर्द-गिर्द पूरी कहानी घूमती रहती है। इस सीरीज में आपको बहुत सस्पेंस देखने को मिलेगा। इस वेब सीरीज को राहुल सेन गुप्ता और विकास बहल ने लिखा और निर्देशित किया है।

 

लोकी (डिज्नी + हॉटस्टार)

लोकी भी 9 जून को रिलीज़ हो चुकी है और दर्शकों को यह सीरीज काफी लुभा रही है। लोकी, ‘द गॉड ऑफ मिसचीफ’ में मुख्य भूमिका टॉम हिडल्सन ने निभाई है। आपको बता दें कि, हर शुक्रवार इसका एक एपिसोड रिलीज होता है। तो आज ही सब्सक्राइब करे डिज्नी या हॉटस्टार और वेब सीरीज का लुफ्त उठाइए।

 

अवेक (नेटफ्लिक्स)

नेटफ्लिक्स हमारे लिए कमाल की सीरीज लेकर आता है। वहीं अब नेटफ्लिक्स ने 9 जून को एक और शानदार वेब सीरीज रिलीज़ कर दी है, जिसका नाम है ‘अवेक।’ आपको बता दें कि, ‘अवेक’ एक ऐसी फिल्म है, जिसमें विनाश के बाद की दुनिया दिखाई जाती है। इसमें इंसान अपनी सोने की क्षमता खो देते हैं और बिना सोये कई दिन गुजर जाने के वाद इंसानों के सोचने-समझने की शक्ति कम होने लगती है। फिल्म की हीरोइन एरियाना ग्रीनब्लाट इस दुर्घटना की तह तक पहुंचना चाहती हैं, वह फिर से सब-कुछ सामान्य करना चाहती हैं। सीरीज की कहानी इस यूनिक थीम पर आधारित है जो दर्शको का मन लुभा रही है। अगर आपने अभी तक यह सीरीज नहीं देखि तो आज हु देखिए।

 

स्केटर गर्ल (नेटफ्लिक्स)

“जहां चाह है वहां राह है” यह कहावत इस सीरीज की एक बहुत बड़ी कड़ी है। आप सीरीज के नाम से ही अंदाजा लगा सकते है कि, सीरीज स्केट्स के ऊपर बनी हुई है। यह कहानी है छोटे से गांव की लड़की की और गांव के कुछ बच्चों की है। जो उड़ान तो भरना चाहते है लेकिन…… अब इस लेकिन का जवाब आपको सीरीज ही दे सकती है। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर 11 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो चुकी है। अगर आपने यह सीरीज नहीं देखी तो आज ही जा कर देखें और अपने बच्चों को भी इस कहानी से इंस्पायर करें।

 

ब्लैक समर सीजन 2 (नेटफ्लिक्स)

इस महीने नेटफ्लिक्स पर कई धमाकेदार सीरीज आ रही है। वही अब नेटफ्लिक्स आपके लिए एक और बेहतरीन सीरीज लेकर आ रहा है। जिसका नाम है ‘ब्लैक समर’ यह सीरीज हॉरर और थ्रिलर आधारित वेब सीरीज है। जिन लोगों को जोम्बीज़ और डरावनी कहानियां पसंद आती है वे इसे खूब पसंद करेंगे। यह वेब सीरीज 17 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है और इस सीरीज के लिए दर्शको में अभी से ही एक्ससिटेमेंट दिखने लगा है।

 

जगमे थनढीराम (नेटफ्लिक्स)

जगमे थनढीराम नेटफिल्क्स की ही सीरीज है जो की 18 जून को रिलीज़ होने जा रही है। जगमे थनढीराम फिल्म में धनुष ऐश्वर्या लक्ष्मी, जेम्स कॉस्मो, जोजू जॉर्ज और कलैयारासन मुख्य भूमिका निभाई है। साथ ही बता दें कि, फिल्म का निर्देशन कार्तिक सुब्बाराज ने किया है।

 

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com