इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस हैं। सनी लियोनी ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो करियर की शुरुआत में लीड रोल वाली कई फिल्में कीं। वह बड़ी फिल्मों में आइटम सॉन्ग भी करती रहीं। इसके साथ ही सनी 3 बच्चो की मां भी है सनी अपने करियर के साथ मदरहुड को कैसे मैनेज करती हैं? आइये जाने-

अमेरिकी तरह से कर रहीं है परवरिश
मैं और डेनियल अपने बच्चों को अमेरिकी तरीके से पाल रहे हैं। इंडिया में जहां स्टार किड्स के हर काम के लिए हाउस हेल्प मौजूद होती है, बच्चो को अपने सभी काम खुद करना सिखा रहे हैं। इससे वो आत्मनिर्भर बनेंगे और स्टार किड होने का गुमान भी उन्हें नहीं होगा। साथ ही बच्चों का अपना अलग कमरा है, जहां उनकी पसंद के कार्टून और टॉयज हैं।

बच्चे की परवरिश में होम मेकर का खास रोल
‘मुझे होममेकर्स पर ज्यादा गर्व महसूस होता है। वह सुबह 5 बजे से देर रात तक परिवार की छोटी-बड़ी खुशियों के लिए डटी रहती हैं। समय मिलता है तो घर से ही अर्न भी करती हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपनों से रेस्पेक्ट उतनी नहीं मिलती, जितनी मिलनी चाहिए। मेरा मानना है कि हमें होममेकर के रोल की इंपॉर्टंेस को समझना चाहिए, उनके काम को कमतर नहीं समझना चाहिए। उन्हें पूरा प्यार और सम्मान देना चाहिए।Ó

खुशियों की वजह हैं बच्चें
मैं बहुत समय से एक बच्ची को अडॉप्ट करना चाहती थीं। जब मैं लातूर में रहने वाली निशा से मिलीं तो मुझे लगा कि यही है वो बच्ची जिसका मुझे सालों से इंतजार था। फिर निशा मेरी जिंदगी में आई फिर मेरे दो बेटे नोआ सिंह वेबर और अशर सिंह वेबर सेरोगेसी से जन्मे हैं। मैं अपने बच्चों की देखभाल दिल से करती हूं। बच्चो की वजह से मेरी लाइफ में बहुत सारी खुशियां आईं मैंने बेटी निशा को गोद लिया था और मेरे दो बेटे सेरोगेसी से हुए थें।

बहुत बड़ी जिम्मेदारी है मदरहुड
करियर के साथ बच्चों की परवरिश करना बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। मैं काम के साथ घर और बच्चों को भी देखती हूं। जब  मैं फिल्म की शूटिंग या एड फिल्मों की शूटिंग करने जाती हूं तो बच्चों की देखभाल के लिए हेल्पर है मैं घर पर परांठे भी बनाती हूं और अपने बच्चों को खिलाती हूं। बच्चों को अपने हाथ से खिलाने में बहुत सुकून मिलता है।

बच्चों को बना रही हैं मीडिया फ्रेंडली
मैं अपने बच्चों को शुरू से ही मीडिया फ्रेंडली बना रही हूं, क्योंकि मैं जानती हूं की मैं एक पब्लिक फिगर हूं, जिन पर हमेशा मीडिया और दुनिया की नजर रहती है। आजकल सेलिब्रिटीज से ज्यादा उनके बच्चों के लिए लोगों में दीवानगी है, इसीलिए मैं अभी से अपने बच्चों को मीडिया से दूर रखने की बजाय पूरे परिवार के साथ फैन्स के बीच नजर आती हूं।

बच्चों के फैशन से समझौता नहीं
मैं अपने बच्चों के लुक और फैशन का भी खूब ध्यान रखती हूं। चाहे निशा की क्यूट फेयरी ड्रेसेज या अपने बेटों के फंकी जम्पसूट, फैशन से सनी कभी समझौता नहीं करतीं।

स्पेशल बच्चों के लिए होगा खास
मैंने और मेरे पति डेनियल वेबर ने हाल ही में जुहू में अपना एक स्कूल ‘किड्ज सोशल हाउसÓ खोला है। अपने स्कूल में विशेष बच्चों के लिए चलने वाले स्कूल बेबीज केसल के साथ मिलकर स्पेशल बच्चों के लिए डे आउट का आयोजन करुंगी। इस स्कूल में हर उम्र के बच्चों के लिए आर्ट सेंटर होने के साथ ही खेलकूद की सुविधा भी है। इसमें  स्पेशल बच्चों के लिए आर्ट, क्राफ्ट, डांस, चित्रकला और कई अन्य मजेदार गतिविधियां होंगी, जो हम उनके साथ करने की योजना बना रहे हैं। मैं उन बच्चों को जीवनभर के लिए एक अच्छी याद देने की और कुछ ऐसा करने की कोशिश कर रही हूं, जो उन्हें लंबे समय तक याद रहे।