googlenews
Fabulous lives of Bollywood wives 2
Fabulous lives of Bollywood wives 2

Fabulous lives of Bollywood wives 2 : नेटफ्लिक्स के शो ‘फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ के दूसरे सीजन में ड्रामे का डोज डबल हो गया है। बीएफएफ नीलम कोठारी, सीमा सजदेव, भावना पांडे और महीप कपूर की चकाचौंध भरी लाइफ में उनके पर्सनल बॉंड और जिंदगी से जुड़े अन्‍य पहलुओं को इस रियलिटी शो में दिखाया गया है। इसका पहला सीजन काफी मनोरंजक था और दर्शकों ने इसे पसंद किया था। 2 सितंबर से यह शो नेटफ्लिक्स पर स्‍ट्रीम हो रहा है। इसके रिलीज के बाद से ये फिर से एक बार चर्चा का विषय बना हुआ है। इस सीजन में जहां चंकी पांडे पत्‍नी भावना पांडे अपनी शादी के 24 साल पूरे होने पर एक बार फिर शादी की कसमें और रस्‍में दोहराने की बात करती हैं तो वहीं सीमा सजदेह, सोहेल खान से अलग होने के बाद अकेले अपना बिजनेस स्‍टार्ट कर लाइफ में सेटल होने की कोशिश में नजर आती हैं। ऐसे ही कई पहलुओं को दर्शाता यह शो मैचमेकिंग, डिवोर्स पर संजय कपूर कमेंट, बादशाह का डेट पर आना और भी कई वजहों से चर्चा में है।

करियर ग्रोथ, निजी जिंदगी के उतार चढ़ाव और मस्‍ती से भरपूर सीजन 2

इस सीजन में आपको पहले सीजन की तरह ही भावना पांडे, महीप कपूर, सीमा खान और नीलम कोठारी सोनी की कभी प्‍यार तो कभी तकरार भरे लम्हें देखने को मिलेंगे। अपने-अपने काम और परिवार की जिम्मेदारियों के बीच वे लगातार एक-दूसरे से मिलती हैं, पार्टी करती हैं। एक-दूसरे की टांग खींचती हुई तो कभी एक-दूसरे पर प्यार बरसाती हुई। महीप-भावना का एक-दूसरे मनमुटाव और तकरार बार-बार सामने आती है। सोहेल से अलगाव के बाद सीमा खुश रहने की कोशिश करते हुए, अपना बिजनेस जमाने की कोशिश में हैं।

करण उनकी ब्‍लाइंड डेट प्‍लान करते हैं। महिलाओं मे मीनोपॉज को लेकर चारों के बीच चर्चा होती है और कई जगह वह हास्यास्पद मोड़ ले लेती है। वे एज के साथ लो सेक्‍स डिजायर के बारे में भी बात करती हैं और उसके सॉल्यूशन सुन सब जोर से हंसने लगती हैं। तो वहीं नीलम इस सीजन में वापस एक्टिंग में लौटने की तैयारी करती हुई नजर आ रही हैं। वे जोया अख्तर की एक सीरीज साइन करके, उसकी तैयारियां तथा शूटिंग करती हैं। मगर वह थोड़ा परेशान है कि अब तक कभी करियर में पर्दे पर किसिंग सीन नहीं किया, इस सीरीज में यह करना है तो उसे वे करें या न करें। इस सीजन में औसतन 40-40 मिनिट के आठ एपिसोड हैं। जिनमें उनकी जिंदगी से जुड़े पहलुओं को आप देख सकते हैं, लेकिन शायद ही किसी भी सीन से आपकी जिंदगी कनेक्ट हो पाए।

चंकी और भावना की शादी के इर्द गिर्द कहानी

सीजन-2 के केंद्र में चंकी पांडे और भावना पांडे की शादी के 24 साल पूरे होने पर दोनों प्लान करते हैं कि फिर से शादी के वचन सबके सामने दोहराएंगे। वे जोरदार पार्टी देंगे। नए सीजन में शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान अपने डिजाइन किए हुए फर्नीचर के फोटो शूट में इन बॉलीवुड वाइव्स को शामिल करती हैं। वहीं करण जौहर बातचीत के साथ बीच-बीच में हाजिर होते रहते हैं। आखिरी एपिसोड का अंत रणवीर सिंह की चारों बॉलीवुड वाइव्स से मुलाकात के साथ होता है। रणवीर को देख और मिलकर चारों किसी साधारण फैन्स की तरह असहज हो जाती है। कई जगह पर सीरीज ड्रामा से ज्‍यादा भरी लगती है।

संजय और समीर के वाइव्‍स के साथ खट्टे मीठे पल

इस सीजन में संजय कपूर और महीप कपूर के बीच कई बार प्‍यार भरी तकरार देखने को मिलती है। संजय डाइनिंग टेबल पर बात करते हुए कहते हैं कि मैं अगर तुमको डिवोर्स दूंगा तो सड़क पर आ जाउंगा। डिवोर्स अमीर करते हैं जिनके पास देने के लिए एलीमनी और घर होता है तो महीप प्‍यार से कहती हैं सनाया देख ले अगर मैं डिवोर्स लूंगी तो सब मुझे मिलेगा। वहीं महीप एक जगह संजय से कहती हैं तुम्‍हें अब बदलना होगा मुझे प्रेज करना और मेरी तारीफ करना शुरू करना होगा। इस दौरान वे इमोशनल भी हो जाती हैं। समीर सोनी भी नीलम को बातचीत के दौरान कहते हैं कि तुम्‍हारी फ्रैंड्स चाभी भरती हैं।

ड्रामा है डबल मगर एंटरटेनमेंट का तडका कम

जैसे अन्‍य रियलिटी शोज में टास्क दिए जाते हैं, नकली बातें करने को कहा जाता है, वैसे ही कुछ बॉलीवुड वाइव्स के दूसरे सीजन में भी आपको देखने को मिलेगा।  निश्चित ही बॉलीवुड और उसके लोगों की लाइफ को दर्शक करीब से देखना और जानना चाहते हैं। मगर सीरीज में ऐसा कुछ नहीं जो आपको किसी तरह से इंस्पायर करे। इस दुनिया को करीब से देखने की चाहत रखने वालों को चकाचौंध भरी दुनिया देखने के बाद यही लगेगा कि ये दुनिया उनसे काफी अलग है। ड्रामे से भरपूर इस सीजन में मनोरंजन थोड़ा कम है। शोबिज की इस दुनिया और बॉलीवुड वाइव्स की जिंदगी के चार दिनों की कहानी से आप खुद को कनेक्‍ट नहीं कर पाएंगे।

Leave a comment