आजकल भी भागदौड़ भरी जिंदगी से केवल हम ही नहीं बल्कि लग्जरी लाइफस्टाइल जिंदगी जीने वाले सितारें भी प्रभावित है। ऐसे तो ये फिल्मी सितारें शूटिंग के लिए न जाने देश-विदेश की कितनी बार सैर कर चुके हैं। लेकिन जब बात आती है व्यक्गित रूप से घूमने की तो वे भी ऐसी जगह का चुनाव करना पसंद करते हैं जहां उन्हें राहत के दो पल मिलने के साथ-साथ शांत वातावरण और बेहतरीन खानपान भी मिल सकें। ताकि वे नई ऊर्जा से भर जाएं।

अक्षय कुमार, हम्पी- कर्नाटक

एक्शन हीरो अक्षय कुमार अपने आप को रिफ्रेश करने के लिए कर्नाटक जाना ज्यादा पसंद करते हैं। अक्षय कहते हैं कि कर्नाटक में हम्पी नाम की इतनी खूबसूरत जगह भी हो सकती है, ये तो मुझे पता ही नहीं था। जब फिल्म रावडी राठौर की शूटिंग के लिए मैं वहां गया तो वहां के संदर प्राकृतिक वातावरण ने मुझे अपनी ओर प्रभावित कर लिया। यहां जाकर मुझे बहुत सुकून महसूस होता है। हालांकि हम्पी एक प्राचीन शहर है। कर्नाटक के उत्तरी भाग में स्थित हम्पी बेंगलुरु से केवल 350 किलोमीटर दूरी पर स्थित है।यह यूनेस्को का विश्व विरासत स्थल है। यहां खंडहरों की सुंदर वास्तुकला अपनी ओर आकर्षित करती है।  यहां आप भी एक किराए के साइकिल द्वारा अपने खाली समय में इन खंड़हरों की सैर कर सकते हैं। यहां कई वीरूपाक्ष मंदिर और विट्ठल मंदिर जैसे कई मशहूर मंदिर भी है। यहां पर सैलानियों के लिए 300 से भी अधिक आकर्षक पर्यटन स्ािल भी है। यह स्थान तीनों ओर से पहाडि़यों से घिरा हुआ है। हम्पी घूमने के लिए सबसे अच्छा समय सर्दियों का मौसम है। सर्दियों में यहां का वातावरण और भी सुहाना हो जाता है।

कंगना रणावत, पेरिस

कंगना रणावत पेरिस की दीवानी हैं। कंगना का कहना है कि पैरिस मेरी पसंदीदा जगह है। मुझे यहां कि लाइफस्टाइल से लेकर खानपान तक बेहद पसंद है। मैं शादी के बाद अपने हनीमून पर पेरिस ही जाना पसंद करूंगी। पेरिस फ्रंास देश का सबसे बड़ा शहर और उसकी राजधानी है। इसकी गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है। वर्सालिस महल के खूबसूरत वास्तुशिल्पकला यह के मुख्य आकर्षण केंद्रों में से एक है।महल में स्थित विख्यात हाल ऑफ मिरर, रॉयल चैपेल एवं राज्य कक्षों को देख सकते है। यहां दुनिया की सबसे मशहूर मीनार आईफल टावर भी देखने लायक है। इसके अलावा पेरिस में चित्रकार पिकासो के चित्र भी बहुत प्रसिद्व है। विश्वप्रसिद्ध एफिल टाॅवर यहां की शान है । एफिल टावर में एक प्रसिद्ध स्थान है जहाँ पर विभिन्न प्रकार के व्यंजन उपलब्ध हैं। इसके अलावा एतिहासिक स्ािलों के लिए मशहूर लौवरी गैलरी को भी आप देखकर आएं।  वहाँ पर विश्व प्रसिद्ध मोनोलिसा क चित्र पर्यटकों कों अपनी ओर लुभाते हैं।

करीना कूपर खान, स्विट्जलैंड

अपनी स्आइल के लिए  चर्चा में रहने वाली हमारी बेबो को पृथ्वी का स्वर्गग कहें जाने वाली जगह स्विट्जरलैंड ज्यादा पसंद है। मैं और शैफ के साथ साल में कम से कम एक बार तो जरूर जाती हूं। इन्हें यहां के ताजा फल और यूरोपियन डेजर्ट बहुत भाते हैं। यहां की खूबसूरत पहाडि़यां और हरियाली किसी को भी अपना दीवाना बना सकती है। मन मदहोश कर देने वाले यहां के झीलों की सुंदरता को बयां करना मुश्किल है।  स्विट्जरलैंड में बर्फ के सुंदर ग्लेशियर हैं ,जो साल में आठ महीने बर्फ की सुंदर चादर से ढ़के रहते हैं। इसके अलावा यहां के चीज़ और चाॅकलेट भी बहुत मशहूर है। यहां आप स्कीइंग और पर्वत पर चढ़ाई जैसे रोमांचक खेलों का आनंद उठा सकते हैं।  जंगफ्रोज जो यूरोप की सबसे ऊँची पर्वत श्रंखला है. इसी के साथ-साथ यहां यूरोप का सबसे ऊँचा रेलवे स्टेशन भी है. आप आईस स्कींग का लुफ्त उठाने के लिए स्विट्जरलैंड में जंगफ्रोज भी जा सकते हैं। स्विट्जरलैंड में आप “हॉल ऑफ फेम” भी है जिसमें प्रमुख हस्तियों के फोटों लगे हुए हैं।  यहां जाने का सही समय गर्मियों का मौसम है, क्योंकि इस मौसम में आप आइस स्कींग का मजां उठा सकते हैं।

आयुषमान खुराना, कसौली- हिमाचल प्रदेश

फिल्म अभिनेता आयुषमान खुराना का पसंदीदा पर्यटन स्ािल हिमाचल प्रदेश में स्थित कसौली है। यह का प्राकृतिक सौंदयर्ता इनको सबसे ज्यादा लुभाता है। अगर किसी को सूर्योदय का आनंद उठाना है तो उनके के लिए कसौली सबसे अच्छी जगह है। अपरमाल ‘मंकी प्वाइंट’ कसौली का सबसेे ऊंचा स्थान है. यहां ट्रैकिंग और पिकनिक स्ािल भी है। अपरमाल पर कसौली क्लब भी स्थित है।, इन सबके अलावा घाटी का विहंगम दृश्य भी देखने लायक है। कैंटोनमेंट अस्पताल के सामने से घाटी का विहंगम दृश्य के साथ ही चीड़ के झुरमुट के बीच से सूर्यास्त का कभी न भूलने वाला दृश्य भी दिखता है.

गुल पनाग, लेह- लद्दाख

फिल्मी अभिनेत्री गुल पनांग की पसंदीदा पर्यटन स्थल लेह लदाख है। गुल कहती हैं कि मुझे लेह की प्राकृतिक खुबसूरती बहुत प्रभावित करती है। मैं छुट्टियां बिताने के लिए यहां जाना ज्यादा पसंद करती हूं। मुझें यहां का मोमोज और थुकपा बहुत पसंद है जो कि मैं ने ड्रीम लैंड होटल में खाया था। लेह में मैं हमेशा होटल शंबाला में रूकना पसंद करती हूं। हमेसि मठ तो जैसे यहां कि खूबसूरती का एक मिसाल हो। इस मठ की दीवारों पर जीवन चक्र की बहुत ही बखूबी चित्रित किया गया है। प्राकृतिक सौंदर्य के अलावा लेह पैलेस भी यहां का मुख्य आक पांगोंग सो लेक, लेह पैलेस भी यहां की शान है। ये शानदार महल 9 मंजीलों का है। इसके अलावा पांगोंग सो लेक, माथो मठ, शंकर गोंपा, सेरजंग मंदिर और शांति स्तूप यहंा का मुख्य आकर्षक है। यहां जाने का सबसे अच्छा समय जून से सितंबर है। उस समय यहां का मौसम और भी अच्छा हो जाता है।