वेब सीरीज: कार्टेल

कब: 20 अगस्त

कहां: आल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर

प्रोड्यूसर: एकता कपूर

कास्ट: सुप्रिया पाठक, जिनेंद्र जोशी, रित्विक धनजानी, तनुज विरवानी, दिव्या अग्रवाल

एपिसोड्स: 14

 

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के इस दौर में सिनेमाघरों में ताला पड़ गया था हालांकि अब धीरे-धीरे राज्य सरकार से सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे रही है। लेकिन इसके पहले जब सिनेमाघर पूरी तरह से बंद थे इस दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म ने हमारे जीवन में खास जगह बना ली थी। महामारी के इस दल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की अच्छी खासी हो रही है। साथ ही हमारे इंटरटेनमेंट के लिए यह प्लेटफॉर्म्स बेहतरीन से बेहतरीन सीरीज लेकर आ रही हैं।

गौरतलब है कि देश की आर्थिक राजधानी और सपनों के शहर मुंबई अपराध का सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है। सपनों के शहर में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से लेकर एक से बढ़कर एक गैंगस्टर पैदा हुए हैं। वही गैंगस्टर्स की कहानी और गैंगवार की स्टोरी 90 के दशक से चलती आ रही है। साथ ही बॉलीवुड में भी कई ऐसी बड़ी फिल्में बनी है जिसमें कई घटनाओं को मूवी का रूप देते हुए सबके सामने लाया गया है। वही हाल ही में रिलीज हुई कार्टेल वेब सीरीज भी कुछ ऐसी ही कहानी है।

 

सोशल मीडिया पर बटोरी वाहवाही

20 अगस्त को एम एक्स प्लेयर और आल्ट बालाजी पर रिलीज हुई कार्टेल वेब सीरीज भी काफी सुर्खियों में छाई हुई है। सोशल मीडिया पर इस सीरीज को काफी वाहवाही मिल रही है साथ ही लोग इसे अब तक की बेस्ट वेब सीरीज का नाम भी दे रहे हैं। आपको बता दें कि वेब सीरीज काटेरी माया नगरी मुंबई पर राज करने वाले पांच गैंगस्टर 2 की कहानी है। इस सीरीज में इंडस्ट्री के कई बेहतरीन कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है।

कार्टेल की कहानी

जैसा कि हमने आपको बताया कि कार्टेल गैंगस्टर की कहानी और गैंगवार के ऊपर निर्धारित है। इस सीरीज की कहानी उस परिवार पर निर्धारित है जिसका मुंबई में काफी दबदबा है। इस घर की इस परिवार की मुखिया रानी माई है जिसकी भूमि का मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया पाठक ने निभाई है। कार्टून की पूरी कहानी पांच गैंगस्टर्स के इर्द-गिर्द ही घूमती है जो अपने गैर कानूनी कामों की बदौलत और अपनी ताकत की बदौलत पूरे शहर पर राज करते हैं।

 

ट्विस्ट एंड टर्न से भरी है कहानी

गौरतलब है कि इस सीरीज की प्रोड्यूसर एकता कपूर है और अगर एकता कपूर की कहानियों में ट्विस्ट एंड टर्न से भरा हुआ मसाला नहीं होगा तो क्या ही होगा। एकता कपूर हमेशा ही अपने मसाले के लिए जाने जाती हैं। एकता कपूर की सीरीज हो या सीरियल हर एक चीज काफी दमदार होती है। वही कॉटेज में भी कई ट्विस्ट एंड टर्न आपको देखने के लिए मिलेंगे जो इस सीरीज की सबसे बड़ी खासियत है। इसके साथ ही आपको इसमें इमोशंस ड्रामा और एक्शन भी भरपूर मिलेगा। इस सीरीज में हर एक सीन को और कंसेप्ट को काफी अच्छी तरीके से दिखाया गया है जो काबिले तारीफ है।

कास्टिंग ने झोखी जान

गौरतलब है कि अगर किसी भी सीरीज या मूवी की कास्टिंग दमदार होती है तो उसका मजा ही कुछ और आता है। जिसके चलते अब कार्टेल रिलीज हुई है जिसमें कास्टिंग ने जान डाल दी है। गौरतलब है कि सीरीज में सुप्रिया पाठक, जिनेंद्र जोशी, रित्विक धनजानी जैसे मशहूर कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। वही सुप्रिया पाठक हमेशा ही अपने रोल को लेकर सुर्खियों में शुमार रहे हैं चाहे रामलीला हो या कार्टेल उन्होंने अपने रोल को हिट बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं दूसरी ओर रित्विक धनजानी है जिन्होंने अपने रोल में पूरी तरह से फिट होने की कोशिश की है। सीरीज में रित्विक का रोल काफी दिलचस्प।

दिव्या अग्रवाल ने जीता दिल

वेब सीरीज कार्टेल में दिव्या अग्रवाल कुछ ज्यादा ही स्क्रीन शेयर करने नहीं मिली लेकिन उन्होंने बहुत कम सींस के जरिए ही सीरीज में अपनी छाप छोड़ दी है। गौरतलब है कि दिव्या फिलहाल बिग बॉस ओटीटी में नजर आ रही है और वे अभी भी इस शो का हिस्सा है। वही दिव्या हमेशा से ही चर्चाओं में शुमार है। जिसके चलते अब वे बिग बॉस ओटीटी और वेब सीरीज कार्टेल की वजह से एक बार फिर से सुर्खियों में आई है।

 

 

यह भी पढ़े। 

भविष्य निर्माता एवं मार्गदर्शक हैं शिक्षक

 

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें मेल कर सकते हैं– editor@grehlakshmi.com