googlenews
अभिषेक बच्चन- असिन

बेशक इन सेलेब्रिटीज़ ने दर्शकों के बीच अपनी रोमांटिक केमिस्ट्री से छाप छोड़ दी, लेकिन अच्छी कहानी को पर्दे पर खूबसूरती से उतारने के लिए इन्होंने भाई- बहन बनकर भी स्क्रीन शेयर किया। और सच मानिए, भाई-बहन के किरदार में भी इनकी जोड़ी दर्शकों के बीच हिट रही।

1. प्रियंका चोपड़ा – रनवीर सिंह

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 12

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 फिल्म ‘गुंडे’ में प्रियंका चोपड़ा और रनवीर सिंह की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार साथ आई थी और इनकी हॉट केमिस्ट्री लोगों को पसंद भी आई थी। फिर इनके फैन्स ने इन्हें जोया अख्तर की फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में देखा, लेकिन इस बार ये दोनों भाई-बहन बनकर स्क्रीन शेयर कर रहे थे, और यहां भी ये दोनों साथ में दर्शकों को खूब पसंद आए। 

2. ऐश्वर्या राय – शाहरुख खान

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 13

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 बॉक्स ऑफिस पर ‘मोहब्बतें'(2000) और ‘देवदास’ (2012) जैसी हिट फिल्में देने के पहले शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय ने ‘जोश’ (2000) में ट्विन्स की भूमिका निभाई थी। बता दें कि शाहरुख और ऐश्वर्या ने उस दौर में कूल भाई-बहन की नई मिसाल कायम की थी। 

3. दीपिका पादुकोण – जॉन अब्राहम

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 14

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 फिल्म ‘देशी बॉयज़’ में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की रोमांटिक व कॉमिक केमिस्ट्री के बाद इन दोनों ने ‘रेस 2’ जैसी थ्रिलर में साथ काम किया। लेकिन इस फिल्म में इन दोनों ने भाई-बहन बनकर दर्शकों को एंटरटेन किया था। 

4. अभिषेक बच्चन-असिन

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 15

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 अभिषेक बच्चन और असिन ने पहली बार फिल्म ‘बोल बच्चन’ (2012) में भाई-बहन बनकर स्क्रीन शेयर किया था। इसके बाद 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ऑल इज़ वेल’ में दर्शकों ने इनकी रोमांटिक केमिस्ट्री भी देखी। हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफलता नहीं देखी। 

5. दीपिका पादुकोण – अर्जुन रामपाल

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 16

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 दीपिका पादुकोण ने अपनी पहली फिल्म ‘ओम शान्ति ओम’ (2007) के फर्स्ट हाफ में अर्जुन रामपाल के साथ रोमांटिक पेयरिंग की थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी, फिर इन दोनों ने साजिद वाजिद की फिल्म ‘हाउसफुल’ (2010) भाई-बहन का किरदार निभाया।

6. जुही चावला – संजय सूरी

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 17

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 संजय सूरी और जूही चावला ने पहली बार फिल्म ‘झंकार बीट्स’ (2003) में पति-पत्नी की भूमिका निभाई थी, फिर आई इनकी फिल्म ‘माई ब्रदर निखिल’ (2005)। इस फिल्म में जूही चावला ने संजय की बहन की दमदार भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी एच आई वी पीड़ित भाई और उसकी बहन पर आधारित थी।

7. अमिताभ बच्चन- हेमा मालिनी

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 18

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 ऐसे तो अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में बतौर रोमांटिक कपल स्क्रीन शेयर किया है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इन दोनों ने साल 1973 में आई फिल्म ‘गेहरी चाल’ में भाई-बहन का किरदार निभाया था। 

8. देव आनंद – जीनत अमान

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 19

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 ‘इश्क, इश्क, इश्क’, ‘प्रेम शास्त्र’, ‘वारंट’, ‘डार्लिंग डार्लिंग’ और ‘कलाबाज’ जैसे रोमांटिक फिल्मों के बाद देव आनंद और जीनत अमान ने फिल्म हरे कृष्णा, हरे राम में दो बिछड़े हुए भाई-बहन का किरदार निभाया था। ये फिल्म इन दोनों ही सेलेब्रिटीज़ की यादगार फिल्मों में से एक है।

9. नंदा – देव आनंद

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 20

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नंदा और देव आनंद ने पहली बार फिल्म ‘काला बाज़ार’ में भाई-बहन बनकर स्क्रीन शेयर किया था। लेकिन इस फिल्म को करने के पहले नंदा ने ये शर्त रखी थी कि नवकेतन फिल्म्स उन्हें देव आनंद के साथ हीरोइन की भूमिका भी देगा। इसी वजह से बाद में उन्हें देव आनंद के साथ ‘हम दोनों’ और ‘तीन देवियां’ मिली। 

10. सलमान – नीलम

अभिषेक बच्चन- असिन
फिल्मों में ये स्टार्स कभी बने कपल, तो कभी भाई-बहन 21

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 सलमान और नीलम ने बतौर रोमांटिक कपल फिल्म ‘एक लड़का, एक लड़की’ में काम किया था, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आई। इसके बाद फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में ये दोनों ने भाई बहन बनकर फिर से बड़े पर्दे पर साथ नज़र आएं।

 

ये भी पढ़े-

हर लड़की है खूबसूरत, बताता है ये वीडियो

‘रुस्तम’ देखने का इरादा है तो पढ़ें ये रिव्यू

देशभक्ति की मिसाल हैं बॉलीवुड के ये 5 जबरदस्त डायलॉग्स

 

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर 

सकती हैं।