googlenews
Krishma- abhishek

बॉलीवुड और टीवी के गलियारों में रिश्ते बनना और बिगड़ना आम बात है। लेकिन जब लंबे समय से कोई रिश्ता चलता रहता है और फिर अचानक ब्रेकअप की खबर आती है तो ये उनके फैंस के लिए हैरानी की बात होती है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस चमकती-दमकती दुनिया में कई ऐसे नाम हैं जिन्होंने शादी से कुछ समय पहले ही अपने पार्टनर का दामन छोड़ दिया। यहां हम आपके लिए बॉलीवुड और टेलीविजन हस्तियों की एक लिस्ट लेकर आए हैं, जिसमें उन एक्टर्स का नाम हैं, जिन्होंने अपने प्यार के साथ सगाई तो की लेकिन शादी के बंधन में नहीं बंध पाए। तो आइए आपको बताते हैं इनके बारे में…

अभिषेक बच्चन- करिश्मा कपूर

Krishma- abhishek

बॉलीवुड के जाने-माने खानदान के इन दो स्टार ने 2002 में सगाई करने से पहले कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। इनकी सगाई अक्टूबर 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के दिन हुई। लेकिन यह रिश्ता ज़्यादा दिनों तक नहीं चला और फरवरी 2003 में उनकी सगाई टूट गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस रिश्ते के टूटने की प्रमुख वजह करिश्मा की मां बबिता है। जबकि कुछ का मानना है कि करिश्मा इस बात से दुखी थी कि शादी के बाद शायद उन्हें काम करने की इजाजत नहीं मिलेगी। लेकिन रिश्ता टूटने की असली वजह क्या है, यह आजतक किसी को पता नहीं चल पाया, क्योंकि दोनों परिवारों ने इस बारे में कभी मुंह नहीं खोला।

सलमान खान- संगीता बिजलानी

बालीवुड में अब तक न जाने कितनी गर्लफ्रेंड्स बना चुके सलमान का पहला प्यार थीं एक्ट्रेस संगीता बिजलानी। 90’s में इनके अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। खबर तो यह भी है कि इनकी शादी के कार्ड्स तक प्रिंट हो चुके थे लेकिन ऐन मौके पर संगीता बिजलानी ने सलमान खान से ब्रेकअप कर लिया। लेखक जसीम खान की लिखी किताब ‘बीइंग सलमान’ की मानें तो 27 मई 1994 के दिन दोनों की शादी होनी तय हुई थी। मगर यह रिश्ता अपने मुकाम तक न पहुंच सका।

अक्षय कुमार- रवीना टंडन

अक्षय कुमार और रवीना टंडन का रिश्ता जगजाहिर है। उस समय फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार की छवि एक कैसानोवा एक्टर की थी। खबरों की मानें तो एक इंटरव्यू के दौरान रवीना टंडन ने इस बात का खुलासा भी किया था कि उनकी और अक्षय कुमार की सीक्रेटली सगाई हो चुकी है। मगर 3 साल की रिलेशनशिप के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और इनका रिश्ता शादी के मुकाम तक न पहुंच सका।  

उपेन पटेल- करिश्मा तन्ना

उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना का प्यार बिग बॉस के घर पर परवान चढ़ा था और ‘नच बलिए’ के मंच पर उपेन पटेल ने सगाई की अंगूठी देकर करिश्मा को प्रपोज़ किया था। मगर बाद में कुछ आपसी वजहों के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया और इस रिश्ते को भी शादी का नाम नहीं मिल सका था।  

साजिद खान- गौहर खान

Krishma- abhishek

बॉलीवुड गलियारों में ऐसी खबरें आई थीं कि बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद खान और एक्ट्रेस गौहर खान की सगाई हो चुकी है। मगर दोनों ने कभी भी पब्लिकली इस बात को नहीं स्वीकार किया। हालांकि कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान साजिद खान ने बिना किसी का नाम लिए इस बात का खुलासा किया था कि साल 2003 में उन्होंने एक एक्ट्रेस के साथ सगाई की थी। मगर किन्हीं कारणों से वो रिश्ता टूट गया। अब उनका इशारा गौहर खान की तरफ था या किसी और की … ये वो वही जानें

विवेक ओबेरॉय और गुरप्रीत गिल 

Krishma- abhishek

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले विवेक ओबेरॉय की सगाई मॉडल गुरप्रीत गिल से हुई थी. सूत्रों की मानें तो विवेक ओबेरॉय के बिज़ी शेड्यूल के कारण उनके रिश्ते में प्रॉब्लम आने लगी, तो उन्होंने सगाई तोड़ दी. विवेक ओबेरॉय के साथ टूटी सगाई के बारे में जब गुरप्रीत गिल को पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि चीज़ें इस तरह से बदलेंगी. हमने सगाई तोड़ी, क्योंकि मैं अपने बेसिक मॉरल वैल्यूज़ के साथ कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहती थी. मैंने विवके को कहा कि या तो उन्हें बदलना होगा या फिर जाना होगा.

करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्ट