googlenews
Akshay Kumar

कार्तिक आर्यन, कियारा आडवानी, तब्‍बू और छोटा पंडित यानि राजपाल की फिल्‍म भूल भुलैया 2 रिलीज हो गई है। 15 साल पहले भूल भुलैया रिलीज हुई थी। जो आज भी लोगों को मंजुलिका यानि विघा बालन और अक्षय कुमार के वजह से याद है। लेकिन आप भूल भुलैया 2 को उसका सीक्‍वल समझने की गलती न करें, इसकी कहानी बिल्‍कुल नए सिरे से शुरू होती है। हां कुछ चीजें जरूर कॉमन हैं जैसे पुरानी हवेली, मंजुलिका, छोटा पंडित और हां जो एक सबसे बड़ी कॉमन बात यह है कि इस बार भी आप हंसते-हंसते डरेंगे भी।

अब बात करते हैं कहानी की

तो कहानी की शुरूआत होती है रूहान रंधावा यानि कार्तिक आर्यन और रीत यानि कियारा आडवानी की दोस्‍ती से। रुहान बड़े घर का मस्तमौला बेटा है, घूमने फिरने का शौकीन है। राजस्थान की रहने वाली रीत मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए मनाली आती है। रीत को देखते ही रुहान को लव एट फर्स्ट साइट वाली फीलिंग आती है, रूहान अपने मस्तमौला अंदाज से रीत को प्रभावित कर लेता है। अचानक रीत के साथ कुछ हादसा होता है और उसके घर वालों तक उसकी मौत की खबर पहुंचती है।

यहीं से फिल्म की आगे की कहानी में नया मोड़ आता है। रुहान अपनी दोस्त रीत की मदद करने उसके गांव पहुंच जाता है और वहां लोगों को यह यकीन दिलाता है कि वो भूत- प्रेत और आत्माओं से बात कर सकता है, जिसके बाद लोग उन्हें रूह बाबा कहने लगते हैं। इन सबके बीच हवेली के कमरे में कई वर्षों से बंद मंजुलिका की आत्मा बाहर आना चाहती है। मंजुलिका के साथ रूह बाबा क्‍या करते है?, भूतिया हवेली में रूह बाबा कैसे चमत्‍कार करेंगे। रीत की क्या भूमिका है? छोटा पंडित क्‍या वैसे ही अपने अंदाज में दिखेंगे। अब ये सब जानने के लिए तो आपको सिनेमाघरों तक जाना पड़ेगा। हां ये जरूर कहूंगी की फिल्‍म के दौरान तालियां और हंसी आप रोक नहीं पाएंगे।

कलाकारों की अदाकारी तब्‍बू ने बाजी मारी

अभिनय के मामले में फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ पूरी तरह से तब्बू की फिल्म है यह कहना तो उचित नहीं होगा। लेकिन फिल्‍म में उनका अभिनय सबसे दमदार नजर आ रहा है और हमेशा की तरह वह बेहत खूबसूरत लग रही हैं। फिल्म इंटरवल के बाद थोड़ी लंबी है लेकिन इस दौरान सभी कलाकारों की अदाकारी दर्शकों को बांधे रखती है। उनको जैसे भी संवाद मिले, उनको उन्होंने अपने अभिनय से साधा है। तब्‍बू ने अपने अभिनय से एक बार फिर साबित किया है कि वे एफर्टलेस एक्‍ट्रेस हैं।

Bhool bhulaiya 2
Bhool bhulaiya 2: हंसाते-हंसाते डरांएगी आपको भूल भुलैया 2, कार्तिक, कियारा और तब्‍बू ने लगाया कॉमेडी, हॉरर का तड़का 4

अब बात करते हैं कार्तिक की उनके अभिनय में ताजगी है। वह फिल्म का चेहरा भी हैं। उनके एक्‍सप्रेशंस और कॉमिक टाइमिंग जबरदस्‍त दिखाई गई है। कार्तिक ने अपने रोल के साथ न्‍याय किया है। उनकी कॉमेडी के पंच आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे।

कियारा आडवानी जो किसी भी रोल में खूबसूरत ही लगती हैं। उनकी एक्‍टिंग भी अच्‍छी लगेगी। ऐसा नहीं है कि यह कुछ बहुत ही अलग भूमिका है जो उन्‍होंने अतीत में नहीं की है, फिर भी कियारा अपना आकर्षण बनाए रखती हैं। उनकी और कार्तिक की केमेस्‍ट्री भी ठीक-ठाक है।

अब बात करते हैं छोटा पंडित यानि राजपाल यादव की। तो जैसा की हम सभी जानते हैं कि वे बहुत ही आसानी से अपना काम कर जाते हैं। तो वैसा ही है। उनकी बेहतरीन एक्टिंग आपको देखने को मिलने वाली है। कुल मिलाकर बात करें तो टीम एफर्ट के साथ ये एक अच्‍छी फिल्‍म बनी है।

असरदार सिनेमैटोग्राफी, कमजोर संगीत

bhool bhulaiyaa 2
Bhool bhulaiya 2: हंसाते-हंसाते डरांएगी आपको भूल भुलैया 2, कार्तिक, कियारा और तब्‍बू ने लगाया कॉमेडी, हॉरर का तड़का 5

तकनीकी रूप से फिल्म ‘भूल भुलैया 2’  में सिनेमैटोग्राफी का उम्‍दा काम नजर आया है। मनु आनंद ने फिल्म का तेवर और फ्लेवर पिछली ‘भूल भुलैया’ जैसा रखने में कामयाबी पाई है। अजय वेरेकर और दीपक चौधरी ने फिल्म के सेट्स और वास्तविक लोकेशन की सजावट से प्रभावित किया है।वहीं फिल्म में प्रीतम और तनिष्क बागची मिलकर भी शानदार संगीत नहीं बना सके हैं।

देखें कि ना देखें

फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ परिवार के साथ देखने के लिए एक बेहतरीन एंटरटेनमेंट है। तब्‍बू की बेहतरीन एक्टिंग, कार्तिक और राजपाल की कॉमेडी और कियारा की मासूमियत के साथ कुछ संस्‍पेंस, हॉरर और कॉमेडी का मजा आपको मिलेगा।

Leave a comment