बचपन में फियर फाइल्स तो हम सब ने देखी है और वही से हॉरर मूवी देखने का शौक शुरू हुआ है। डरावनी फिल्में जिन्हें आम भाषा में हॉरर मूवीज कहते है, इन्हे देखने का अपना ही अलग मजा है। स्क्रीन पर चढ़ता उतरता साउंड रोंगटे खड़े कर देता है और तस्वीर हमारी धड़कने बढ़ा देती है। हालांकि हमे दर भी उतना ही लगता लेकिन हॉरर मूवी का सस्पेंस हमें मूवी बंद करने नहीं देता। ये ऐसी फिल्में होती है जिन्हें देखते वक्त हर बार बढ़ते साउंड के साथ दिल की धड़कने भी बढ़ने लगती हैं। हॉरर मूवीज में नजरें छुपा कर भी हर सीन को देखने के लिए जिगर मजबूत करना पड़ता है।

 

अगर आप भी ऐसी ही किसी हॉरर मूवी की तलाश में हैं जो वाकई आपको टीवी स्क्रीन पर डराने में कामयाब हो जाए। तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है, आज हम आपके साथ 5 ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे है जिसे देखकर आप रात में उठने के लिए भी डरेंगे। गौरतलब है कि, सिनेमाघरों में ताला डाला हुआ है लेकिन OTT प्लेटफॉर्म्स पूरी तैयारी में है। इन सीरीज को देखने के बाद आपको अपने घर में ही सिनेमाघर जैसा मजा आने वाला है और डर लगने वाला है। तो चलिए जानते है कौन सी है वो 5 वेब सीरीज:

 

गहराइयां

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डिरेक्टर विक्रम भट्ट वैसे तो कई हॉरर और थ्रिलर मूवीज बना चुके है। लेकिन उनकी वेब सीरीज “गहराइयां” की तारीफ जितनी करो उतनी कम है। आपको बता दें कि, गहराइयां एक रोमांटिक हॉरर ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज में सर्जन और रिसर्चर के इर्द गिर्द कहानी घूमती है। हालांकि सीरीज में कहीं कहीं पर बॉलीवुड की छाप नजर आती है लेकिन उसके बावजूद ये एक अच्छी वेब सीरीज है। गहराइयां में रोमांस और डर दोनों का शानदार कॉम्बिनेशन है। इस सीरीज में संजीदा शेख, वत्सल सेठ ने अहम भूमिका निभाई है। यह सीरीज आपको VIU ओरिजनल पर मिलेगी।

 

टाइपराइटर

इस वेब सीरीज का नाम सुनकर आप थोड़ी सोच में जरूर पड़ गए होंगे कि, टाइपराइटर क्यों? लेकिन आपको बता दें कि, इस सीरीज की कहानी एक विला पर आधारित है। एक विला वो बहुत साल पहले हुई एक रहस्यमयी मौत की वजह से हॉन्टेड बन चुका है। विला के नजदीक रहने वाले तीन किरदार तय कर लेते हैं कि वो इस विला का सच जानकर ही रहेंगे। तो बस एक सच की तलाश में तीनों निकल जाते है और यह सीरीज उन्हीं तीन किरदारों और भूतियां साएं के इर्द गिर्द बुनी गई है। यह कहानी जितनी रहस्यमयी है उतनी ही डरावनी भी है। अगर आप हॉरर के शौकीन है तो यह सीरीज आपको जरूर देखनी चाहिए। यह सीरीज नेटफिल्क्स पर ही आपको मिलेगी।

 

भ्रम

जी 5 पर मौजूद वेब सीरीज “भ्रम” में बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री कल्की कोचलीन ने अपनी अदायगी दिखाई है। भ्रम एक उम्दा हॉरर वेब सीरीज है, वहीं इसकी कहानी की बात की जाए तो कहानी के मुख्य किरदार को एक बीमारी के चलते हर जगह एक लड़की नजर आती है। पहले कल्की इसे अपनी इमेजिनेशन मान कर इग्नोर करती हैं। लेकिन बाद में राज खुलता है कि अब वो राज क्या है ये देखने के लिए आपको सीरीज ही देखनी पड़ेगी। यह सीरीज डर और सस्पेंस का बहुत अच्छा कॉम्बिनेशन है।

 

रागिनी एमएमएस रिटर्न

आपने रागिनी एमएमएस का नाम सुना ही होगा, इस सीरीज की दो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। जिनमें से एक में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सनी लियोनी ने अभिनय निभाया है। वहीं, इन दोनों फिल्मों को मिले रिस्पॉन्स के बाद ही मेकर्स ने इस पर वेब सीरीज बनाने का फैसला किया। मेकर्स का यह फैसला बहुत सही था मूवीज के बाद अल्ट बालाजी पर रिलीज हुई ये वेब सीरीज को भी बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला। इस सीरीज की कहानी एक कॉलेज गोइंग गर्ल और उसके पापा की कहानी है। जिनका मुकाबला एक खूनी आत्मा से होता है। उसके चंगुल से कैसे बच निकलते हैं बेटी और पापा ये जानने के लिए इस वेब सीरीज को देखिए।

 

घाउल

बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री राधिका आप्टे बहुत ही एक्टिव एक्ट्रेस है। राधिका की मौजूदगी रहस्यमयी फिल्म को और भी ज्यादा थ्रिलिंग बनाती है। वही इस फिल्म की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। वही कहानी के बाद इस सीरीज को राधिका आप्टे और मानव कौल की एक्टिंग ने और ज्यादा शानदार बना दिया है।

 

यह भी पढ़े। 

भगवान श्रीकृष्ण अपने शरीर पर कितनी वस्तुएं करते हैं धारण जानिए

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com