इंडस्ट्री में जैसे धीरे-धीरे बॉलीवुड के बड़े छोटे स्टार्स ने टीवी की और रुख किया, वैसे ही अब  फिल्मों के लिए टीवी सेलेब्स को चुनना आम हो रहा है। हालांकि शाहरुख़ खान और सुशांत सिंह राजपूत भी फिल्म इंडस्ट्री को टीवी की ही दें हैं, लेकिन फिर भी अभी तक ऐसा नहीं हुआ था की फिल्मों के लिए टीवी के लोकप्रिय चेहरे को लीड के रूप में लेना आम हो…लेकिन आज का नज़ारा कुछ अलग है और टीवी की कई बड़ी एक्ट्रेस  फिल्मों में डेब्यू कर रही हैं।

 
1. मौनी रॉय 
नागिन से लोंगो के दिलों में अपनी एक्टिंग और ख़ूबसूरती से जगह बनाने वाली मौनी रॉय को बड़े परदे का बड़ा ब्रेक तब मिला जब निर्देशक रीमा कागती ने उन्हें अपनी फिल्म गोल्ड के लिए अक्षय कुमार के साथ साइन किया।  इतना ही नहीं अभी मौनी की पहली फिल्म रिलीज़ भी नहीं हुई है, और उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग भी शुरू कर दी है।  इस फिल्म में मौनी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी और नेगेटिव किरदार में नज़र आएँगी। 
 



 
2. अंकिता लोखंडे 
टीवी पर सीरियल पवित्र रिश्ता में अर्चना का किरदार निभाकर सालों टीवी पर राज कर चुकी ये लोकप्रिय एक्ट्रेस जल्दी ही कंगना राणावत के साथ फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झाँसी  में नज़र आएँगी।  फिल्म में अपने किरदार के बारे में अंकिता ने कहा था, मणिकर्णिका में मेरा रोल झलकारी बाई का है। झलकारी बाई ने रानी लक्ष्मीबाई के साथ अंग्रेज़ों के खिलाफ जंग की थी और ये किरदार मेरे लिए बहुत चैलेंजिंग है। 
 



 
3. मृणाल ठाकुर 
शो कुमकुम भाग्य में बुलबुल का चुलबुला किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर बड़े परदे पर ह्रितिक रोशन के अपोजिट नज़र आएँगी। मृणाल फिल्म सुपर 30 में ह्रितिक की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। अपने बॉलीवुड ब्रेक के बारे में बात करते हुए मृणाल ने कहा था की ये किसी सपने की तरह  उनकी लाइफ में इस खास जर्नी की शुरुआत हो रही है। वैसे मृणाल ने एक अमेरिकन प्रोजेक्ट लव सोनिओ में भी काम किया है और उनकी इस फिल्म को लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। 
 
4.  राधिका मदान 
राधिका ने टीवी पर सीरियल मेरी आशिकी तुमसे ही से साल 2014 मैं डेब्यू किया था, ये शो टीवी पर दो साल चला और उसके बाद राधिका को दर्शकों ने किसी दूसरे सीरियल में नहीं देखा. लेकिन  लाइमलाइट से दूर रहने के बावजूद राधिका के टैलेंट को विशाल भरद्वाज ने परखा कर उन्हें अपनी फिल्म छुरियां के लिए साइन किया है और इस फिल्म में राधिका मुख्या किरदार निभाएंगी। इतना ही नहीं राधिका भाग्य श्री के बेटे अभिमन्यु दसानी के साथ फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता की शूटिंग भी शुरू कर चुकी है।  
 



 
5. कृतिका कमरा 
शो कितनी मोहब्बत है की आरोही के किरदार से लोकप्रियता पाने वाली कृतिका कमरा ने इस शो के बाद ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ और ‘चंद्रकांता-एक प्रेम कहानी’ में काम किया है।  अब कृतिका जैकी भगनानी के साथ तेलुगु फिल्म पेल्ली चुपुलु के हिंदी रीमेक में दिखेंगी।  इस फिल्म का निर्देशन फिल्म फिल्मिस्तान के लिए नेशनल अवार्ड विनर नितिन कक्कड़ करेंगे। 
 
6. निया शर्मा 
निर्देशक विक्रम भट्ट की वेब सीरीज ट्विस्टेड के दो सीज़न्स से अपनी पहचान बनाने वाली निया शर्मा अब जल्दी ही विक्रम भट्ट की अगली थ्रिलर फिल्म में नज़र आएँगी। इस फिल्म की कहानी पर काम शुरू किया जा चुका है
 



 
बॉक्स – इन्हें नहीं मिली थी सफलता 
वैसे पहले भी टीवी की कई सफल एक्ट्रेस ने बड़े परदे पर किस्मत आजमाई है लेकिन उन्हें बॉक्स ऑफिस पर मनचाही सफलता नहीं मिली. कहीं तो होगा फेम आमना शरीफ, कायांजलि से लोकप्रिय हुई अनीता हसनंदानी और कसम से घर घर में लोगों के दिलों में राज करने वाली प्राची देसाई कुछ ऐसे ही नाम हैं.